मोबाइल फोन के लिए चीनी से बने गूंजन वाले स्पीकर: "चीनी की आवाज"

फेंग ली, लिनलिन चेन और वेनजिंग यू द्वारा डिज़ाइन किया गया एक अद्वितीय उत्पाद

चीनी की आवाज एक श्रृंखला है जो मोबाइल फोनों के लिए चीनी से बने गूंजन वाले स्पीकर हैं। यह स्वाभाविक रूप से आवाज को बढ़ाता है बिना किसी विद्युत आपूर्ति के, और स्पष्ट रूप से कार्बन उत्सर्जन को कम करता है।

चीन में संगीत वाद्ययंत्र बनाने के लिए हमेशा से ही उपयुक्त सामग्री रही है। चीनी (सिरेमिक) का उपयोग संगीत वाद्ययंत्र बनाने के लिए करने का एक लंबा इतिहास है। पोर्सलेन ड्रम जो प्रसिद्ध चीनी प्राचीन संगीत वाद्ययंत्र है, चीनी से बना होता है।

"चीनी की आवाज" मोबाइल फोनों के लिए चीनी से बने गूंजन वाले स्पीकरों की एक श्रृंखला है। मोबाइल फोन के ध्वनि निकास से निकलने वाली ध्वनि जब गूंजन कक्ष में प्रवेश करती है, तो आवाज की मात्रा बढ़ जाती है। एक ही टुकड़े के संगीत के लिए, इस स्पीकर के माध्यम से ध्वनितता 12 डीबी तक बढ़ सकती है, ध्वनि संग्रहण और गूंज के प्रभावों के कारण।

चीनी की आवाज एक श्रृंखला है जो मोबाइल फोनों के लिए चीनी से बने गूंजन वाले स्पीकर हैं। मोबाइल फोन के ध्वनि निकास से निकलने वाली ध्वनि जब गूंजन कक्ष में प्रवेश करती है, तो आवाज की मात्रा बढ़ जाती है। एक ही टुकड़े के संगीत के लिए, इस स्पीकर के माध्यम से ध्वनितता 12 डीबी तक बढ़ सकती है, ध्वनि संग्रहण और गूंज के प्रभावों के कारण।

चीनी की आवाज एक श्रृंखला है जो मोबाइल फोनों के लिए चीनी से बने गूंजन वाले स्पीकर हैं। यह स्वाभाविक रूप से आवाज को बढ़ाता है बिना किसी विद्युत आपूर्ति के, और स्पष्ट रूप से कार्बन उत्सर्जन को कम करता है। यह डिजाइन प्राचीन सिरेमिक और हाई-टेक मोबाइल फोनों के संघटन को दर्शाती है, पारंपरिक शिल्प और आधुनिक औद्योगिक डिजाइन अवधारणाओं का संयोजन। मोबाइल फोनों से निकलने वाली ध्वनि को बढ़ाया जाता है और इस स्पीकर के माध्यम से 12 डीबी तक बढ़ सकती है ध्वनि संग्रहण और गूंज के प्रभावों के कारण।

इस डिजाइन को 2021 में A' फाइन आर्ट्स और आर्ट इंस्टॉलेशन डिजाइन अवॉर्ड में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। आयरन A' डिजाइन अवॉर्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को एकीकृत करने और सक्षम तकनीकी विशेषताओं के लिए सम्मानित हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं का प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Hangzhou Keydo Industrial Design Co.,Ltd
छवि के श्रेय: Image #1: Photographer Feng Li, The Voice of China-Front View, 2019. Image #2: Photographer Feng Li, The Voice of China-Blue and White Porcelain, 2015. Image #3: Photographer Feng Li, The Voice of China-Usage Scenarios, 2019. Image #4: Photographer Feng Li, The Voice of China-Perspective and Details, 2019. Image #5: Photographer Feng Li, The Voice of China-Usage Scenarios, 2019. Video Credits: Feng Li.
परियोजना टीम के सदस्य: Main Designer: Feng Li Student Assistant: Wenjing Yu Student Assistant: Linlin Chen
परियोजना का नाम: The Voice of Ceramic
परियोजना का ग्राहक: Hangzhou Keydo Industrial Design Co.,Ltd


The Voice of Ceramic IMG #2
The Voice of Ceramic IMG #3
The Voice of Ceramic IMG #4
The Voice of Ceramic IMG #5
The Voice of Ceramic IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें