सिंगापुर के ओडेट रेस्टोरेंट के लिए पैट्रिक सरान द्वारा डिजाइन की गई ग्विंगेट पेडेस्टल टेबल

एक अद्वितीय और कार्यात्मक डिजाइन जो सेवा की गुणवत्ता को बढ़ाता है

फ्रेंच क्लासिक रेस्टोरेंट, ओडेट, के लिए पैट्रिक सरान द्वारा डिजाइन की गई ग्विंगेट पेडेस्टल टेबल एक अद्वितीय और कार्यात्मक डिजाइन है जो सेवा की गुणवत्ता को बढ़ाता है।

ओडेट रेस्टोरेंट, सिंगापुर, अपने फ्रेंच पारंपरिक खाने के लिए प्रसिद्ध है। यह एक विशेषज्ञ तरीके से अतिथियों के सामने प्लेट्स की तैयारी करता है, जिसे 'सर्विस औ गेरिदोन' कहा जाता है। इस तरीके में काम करने का एक रूप एक छोटे से मंच पर होता है, जहां एक व्यक्ति अतिथियों की निगाहों के सामने विशेषज्ञता के साथ काटता और सेट करता है।

पैट्रिक सरान ने इसे एक छोटे से थिएटर मंच के रूप में व्याख्या करने का विचार रखा, जो रेस्टोरेंट की मेज के थोड़े ऊपर स्थित होता है, ताकि शो को और अधिक पास लाया जा सके, चाहे रेस्टोरेंट की मेज का आकार कुछ भी हो।

इस पेडेस्टल टेबल का डिजाइन इसे अन्य डिजाइन से अलग बनाता है। यह मेज के ऊपर आता है, चाहे वास्तविक रूप से हो या केवल सुझाव स्वरूप। इस आपसी घुसपैठ ने आगे के पैर के आकार को जन्म दिया है। टेबलटॉप की डिजाइन अभी भी इस प्रक्षेपण को दिखाती है और फिर आकार एक जानवर की तरह दिखाई देता है।

जैसे मंच के वैलेट, वे विभिन्न रंगों में होते हैं, वे संवाद में मूर्तियां हैं। यह उत्पाद ओक की लकड़ी से बनाया गया है, जो एक पारंपरिक तकनीक को डिजिटल प्रौद्योगिकियों द्वारा पुनः विचारित करता है।

यद्यपि यह बहुत सरल है, लेकिन इसे स्थिरता और स्थिरता प्राप्त करने के लिए महसूस करने की आवश्यकता थी। हमारा सभी फर्नीचर लंबे समय तक चलने के लिए बनाया जाता है। इसे एक मोबाइल वस्तु के महत्वपूर्ण बाधाओं का सामना करना पड़ता है जो बहाली के लिए इरादा रखता है। इसे दुनिया भर में उपलब्ध तकनीकों का उपयोग करके आसानी से मरम्मत किया जा सकता है।

ग्विंगेट पेडेस्टल टेबल्स को "सर्विस औ गेरिदोन" के लिए डिजाइन किया गया था, जो एक विशेषज्ञ तरीका है जिसमें रेस्टोरेंट की मेज के बिल्कुल पास काम किया जाता है जहां एक व्यक्ति अतिथियों की निगाहों के सामने काटता और सेट करता है। पेडेस्टल टेबल की ऊचाई खड़े होकर काम करने के लिए उपयुक्त है। इसके बेंद के पैर के साथ, शीर्षकों को मेज पर रखा जा सकता है जिससे तुरंत निकटता प्राप्त होती है, चाहे मेज गोल हो।

टेबलटॉप की डिजाइन अभी भी अतिथियों की ओर इस प्रक्षेपण को दिखाती है, और आकार फिर एक जानवर की तरह दिखाई देता है। जैसे मंच के वैलेट, वे विभिन्न रंगों में होते हैं, वे संवाद में मूर्तियां हैं।

यह डिजाइन 2021 में ए' फर्नीचर डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित की गई थी। ब्रॉन्ज ए' डिजाइन अवार्ड: ऐसे अद्वितीय और सृजनशील डिजाइन को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और सौजन्य की पुष्टि करते हैं। ये कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे मजबूत तकनीकी और सृजनात्मक कौशल दिखाते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, जिससे दुनिया बेहतर बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Patrick Sarran
छवि के श्रेय: Patrick Sarran
परियोजना टीम के सदस्य: Patrick Sarran
परियोजना का नाम: Guinguet
परियोजना का ग्राहक: Patrick Sarran


Guinguet IMG #2
Guinguet IMG #3
Guinguet IMG #4
Guinguet IMG #5
Guinguet IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें