विश्वस्तरीय डिजाइन: "विश्वास के बीज"

डिजाइनर: श्री शियानमिंग हू

बीजिंग वनस्पति विश्वविद्यालय के प्रवेश पत्र के लिए एक अद्वितीय डिजाइन

अधिकांश कॉलेज प्रवेश पत्र एक ही होते हैं। श्री शियानमिंग हू ने एक नवाचारी, विशिष्ट और पहचाने जाने वाले प्रवेश पत्र का डिजाइन करने का संकल्प लिया था, जो स्कूल के नारे "पहाड़ों और जल से दृश्य का आनंद लेना, लोगों को पेड़ लगाने की तरह पालना" को दर्शाता है, साथ ही स्कूल की दर्शनिकता और आत्मा को भी दर्शाता है। इस प्रवेश पत्र के माध्यम से, पाठक स्कूल की अद्वितीय संस्कृति को महसूस कर सकते हैं।

यह पूरा सेट एक प्रवेश पत्र, एक नोटबुक और एक नामांकन मार्गदर्शिका शामिल करता है। पत्र के चार प्रकार विकास प्रक्रिया के चरणों - प्रजनन, अंकुरण, विकास और समृद्धि - को चित्रित करते हैं। पत्र का रंग गहरा हरा है, जिसमें चांदी और सोने के बिंदु या बीज होते हैं। इस डिजाइन की अवधारणा बीजों की शक्ति है - बीजिंग वनस्पति विश्वविद्यालय के अनुसंधान विषय। बीएफयू में कॉलेज के छात्र बीज होते हैं, जो, पालन और सिंचाई के साथ, भविष्य में महत्वपूर्ण योगदान करने की शक्ति को जारी कर सकते हैं।

पर्यावरण संरक्षण को ध्यान में रखते हुए, प्रवेश पत्र का मुख्य सामग्री ग्रे कार्डबोर्ड से बनाया गया है, जो रीसायकल की गई कचरा कागज से बनता है और पर्यावरण-अनुकूल पैकेजिंग सामग्री के अंतर्गत आता है। ग्रे बोर्ड के दोनों ओर पर्यावरण-अनुकूल कागज लगाए जाते हैं, और सतह के पैटर्न को ब्रोन्जिंग और हॉट सिल्वर द्वारा बनाया जाता है, जो इंक प्रिंटिंग को बचाता है। समग्र डिजाइन सूक्ष्म है और एक गंभीर अनुष्ठान है, जिसे लोग विशेष रूप से आनंदित करते हैं और इसे फेंकने का विचार नहीं करते हैं।

यह प्रोजेक्ट 2018 में बीजिंग में शुरू हुआ था और 2018 में बीजिंग में समाप्त हुआ। यह डिजाइन ए' प्रिंट और प्रकाशित मीडिया डिजाइन अवार्ड 2021 में स्वर्ण पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। यह पुरस्कार अद्भुत, बाह्य, और ट्रेंडसेटिंग रचनाओं को प्रदान किया जाता है, जो डिजाइनर की प्रतिभा और बुद्धि को दर्शाती हैं। वे प्रशंसित उत्पाद और उज्ज्वल विचार हैं जो कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी को आगे बढ़ाते हैं, असाधारण उत्कृष्टता का प्रतिबिंब करते हैं और उनकी वांछनीय विशेषताओं के साथ विश्व पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Xianming Hu
छवि के श्रेय: Photographer Yong Yang,Dawu Zhao,Creator Xianming Hu,Image post-processing Xianming Hu
परियोजना टीम के सदस्य: Xianming Hu
परियोजना का नाम: The Seeds Of Faith
परियोजना का ग्राहक: Xianming Hu


The Seeds Of Faith IMG #2
The Seeds Of Faith IMG #3
The Seeds Of Faith IMG #4
The Seeds Of Faith IMG #5
The Seeds Of Faith IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें