गणित को जीवंत बनाने का अद्वितीय डिजाइन: मैथ अलाइव

ब्रांड कोर - विसंग द्वारा अद्वितीय ब्रांड पहचान का निर्माण

गणित के अमूर्त अवधारणाओं को जीवंत करने का एक अद्वितीय तरीका, जिसे डिजाइन की दुनिया में एक नया मापदंड माना जा रहा है।

ब्रांड कोर - विसंग ने गणित की दुनिया को जीवंत बनाने के लिए एक अद्वितीय ब्रांड पहचान विकसित की है, जिसे "मैथ अलाइव" कहा जाता है। यह एक इंटरैक्टिव गणित सीखने का कार्यक्रम है जहां गणित की अमूर्त अवधारणाएं एक आभासी दुनिया में भौतिक वस्तुओं के रूप में प्रकट होती हैं। ब्रांड का उद्देश्य छात्रों को गणित सीखने में अधिक प्रभावी तरीके से मदद करना है, जहां वे गणित को स्पर्श कर सकते हैं और उसके द्रव्यमान रूप में प्रयोग कर सकते हैं।

लोगोटाइप को सीमाओं के बिना बहती हुई लाइनों के साथ डिजाइन किया गया है, जो गणित की अमूर्त अवधारणाओं को जीवंत करने की ब्रांड अवधारणा को प्रस्तुत करता है। गणित की परबोलिक ग्राफों से प्रेरित होकर लोगो डिजाइन किया गया है। अक्षर A और V को एक सतत लाइन से जोड़ा गया है, जो एक शिक्षक और छात्र के बीच संवाद को दर्शाता है। यह संदेश देता है कि मैथ अलाइव उपयोगकर्ताओं को गणित में माहिर बनाने में मार्गदर्शन करता है।

मुख्य दृश्य गणित की अमूर्त अवधारणाओं को तीन-आयामी ग्राफिक्स में परिवर्तित करने का प्रतिनिधित्व करते हैं। यह एक चुनौती थी कि लक्षित दर्शकों के लिए मजेदार और सम्मोहक सेटिंग के साथ शैक्षिक प्रौद्योगिकी ब्रांड के रूप में पेशेवरता का संतुलन कैसे बनाया जाए।

शिक्षा व्यवसाय का हिस्सा होने के नाते, मैथ अलाइव को अपनी विशेषज्ञता को प्रदर्शित करना अपरिहार्य था, जो शैक्षिक प्रौद्योगिकी क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभा रहा है। इसे एक युवा और मजेदार माहौल के साथ संतुलित करने की कुंजी थी।

यह परियोजना 2020 के अप्रैल में शुरू हुई और 2020 के अगस्त में सोल, दक्षिण कोरिया में समाप्त हुई। इस डिजाइन को 2021 में A' ग्राफिक्स, इलस्ट्रेशन और विजुअल कम्युनिकेशन डिजाइन अवार्ड में स्वर्ण पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: VISANG
छवि के श्रेय: Shutterstock, Clipart Korea
परियोजना टीम के सदस्य: Creative Planner: Ji-Hyun Seo Designer: KyungHye Shin
परियोजना का नाम: Math Alive
परियोजना का ग्राहक: VISANG


Math Alive IMG #2
Math Alive IMG #3
Math Alive IMG #4
Math Alive IMG #5
Math Alive IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें