कूलर मास्टर स्टॉर्म कंट्रोलर: गेमिंग जगत का नवीनतम चमत्कार

प्रोम्पोंग हक्क द्वारा डिजाइन किया गया अद्वितीय गेमिंग कंट्रोलर

बहु-उपकरण संगतता के साथ एक अनूठा गेमिंग अनुभव

गेमिंग के उत्कृष्ट अनुभव को सुनिश्चित करने के लिए प्रोम्पोंग हक्क और उनकी टीम ने एक ऐसा कंट्रोलर तैयार किया है जो विभिन्न उपकरणों पर सहज गेमप्ले की सुविधा प्रदान करता है। यह कंट्रोलर कम से कम 4 प्लेटफार्मों - मोबाइल, टीवी, पीसी और कंसोल के साथ संगत है, जो विकास के दौरान एक पहल थी। डिजाइन में सूक्ष्म लेकिन विशिष्ट विवरणों पर जोर दिया गया है, जैसे कि कस्टम एंटी-ब्लिस्टर डी-पैड, जॉयस्टिक रबर, और कंट्रोलर ग्रिप, सभी कूलर मास्टर ब्रांड पैटर्न के साथ।

कूलर मास्टर का पहला पीसी कंट्रोलर जो विशेष रूप से क्लाउड गेमिंग के लिए बनाया गया है, यह बहु-होस्टिंग क्षमताओं और प्रीमियम डिजाइन विशेषताओं का दावा करता है। स्टॉर्म कंट्रोलर चार उपकरणों के साथ निर्बाध रूप से जुड़ता है, जिससे 40 घंटे की प्रभावशाली बैटरी जीवन के साथ अविरल गेमप्ले सुनिश्चित होता है। इसका एर्गोनोमिकली हाथ से तराशा गया डिजाइन लंबे गेमिंग सत्रों के दौरान आराम बढ़ाता है, जबकि विशिष्ट कूलर मास्टर सौंदर्यशास्त्र और श्रेष्ठ तकनीकी प्रदर्शन इसे अपनी कक्षा में अन्यों से ऊपर उठाता है।

एक विशेष बनावट वाली प्लेट का आदेश दिया गया था ताकि रबर ग्रिप्स पर एक अनूठा कूलर मास्टर पैटर्न को उभारा जा सके, जिससे एक विशिष्ट स्पर्शानुभव सुनिश्चित हो। जॉयस्टिक रबर के लिए एक और बनावट, जिसमें कूलर मास्टर हेलो को विभाजित किया गया था, विशेष रूप से गेमप्ले के दौरान ग्रिप और नियंत्रण को बढ़ाने के लिए डिजाइन किया गया था। मानक इंजेक्शन मोल्डिंग प्रक्रिया के माध्यम से निर्मित, कंट्रोलर कूलर मास्टर की स्थिरता की प्रतिबद्धता को बनाए रखता है, जिसमें 20 प्रतिशत रीसाइकल प्लास्टिक सामग्री शामिल की गई है।

स्टॉर्म कंट्रोलर की बहु-उपकरण कनेक्टिविटी उपयोगकर्ताओं को चार उपकरणों के साथ जोड़ने की शक्ति देती है, जिससे वे एक बटन के प्रेस पर उनके बीच आसानी से स्विच कर सकते हैं। यह सभी उपकरणों पर आपके प्राथमिक गेमिंग पेरिफेरल के रूप में काम करता है, सहज संक्रमणों की सुविधा का आनंद लेते हुए। इस कार्यक्षमता के केंद्र में विशिष्ट कूलर मास्टर हेलो लोगो है, जो कंट्रोलर के केंद्र में स्वैप बटन का आकार देता है। विभिन्न रंगों में प्रकाशित होकर, यह अंतर्ज्ञानी रूप से विभिन्न प्लेटफार्म कनेक्शनों को संकेत देता है - जैसे कि एंड्रॉइड और पीसी - उपयोगकर्ता अनुभव और सुविधा को बढ़ाता है।

कंट्रोलर की अवधारणा 3 महीने की अवधि में की गई थी और फैक्टरी के साथ विकास के अन्य 6 महीने, कुल 9 महीने की परियोजना की समय सीमा में।

स्थानीय अनुसंधान कंपनी के साथ सहयोग और कम्प्यूटेक्स के दौरान आयोजित एक ऑनलाइन कार्यशाला के माध्यम से, कंट्रोलर के दर्द बिंदुओं और डिजाइन वरीयताओं के बारे में नई अंतर्दृष्टि प्राप्त करने के लिए व्यापक अनुसंधान किया गया था। इस व्यापक दृष्टिकोण का उद्देश्य बैटरी जीवन के लिए उपयोगकर्ता स्वीकृति स्तरों की पहचान करना था, जैसे कि हॉट-स्वैपेबल या बिल्ट-इन बैटरी के विकल्पों का पता लगाना। इसके अलावा, अनुसंधान ने डी-पैड वरीयताओं और एर्गोनोमिक विचारों में गहराई से जांच की, सुनिश्चित किया कि उपयोगकर्ता प्रतिक्रिया सीधे डिजाइन प्रक्रिया को सूचित करती है, जिससे एक कंट्रोलर बनाया जाता है जो गेमर्स की विविध जरूरतों और वरीयताओं को संबोधित करता है।

स्टॉर्म कंट्रोलर का निर्माण एक अनोखी चुनौती पेश करता था, क्योंकि यह एक मौजूदा फैक्टरी प्लेटफॉर्म पर आधारित था, जिससे स्प्लिट लाइन प्रोफाइल और बटन पोजीशनिंग में संशोधनों को सीमित किया गया था। इस प्रतिबंध के बावजूद, टीम अनुसंधान और अवलोकन निष्कर्षों के आधार पर कंट्रोलर की एर्गोनोमिक अनुभूति को बढ़ाने के लिए दृढ़ थी। कई 3D प्रिंट्स और प्रोटोटाइप विकसित किए गए थे ताकि हाइब्रिड डी-पैड की रूपरेखा और आकार को परिष्कृत किया जा सके।

कूलर मास्टर का स्टॉर्म कंट्रोलर उपयोगकर्ता-केंद्रित डिजाइन के साथ नवाचार को मिलाता है, जो व्यापक अनुसंधान द्वारा सूचित किया गया है। यह इटरेटिव प्रोटोटाइपिंग के माध्यम से एर्गोनोमिक उत्कृष्टता को प्राथमिकता देता है। स्टॉर्म कंट्रोलर का डिजाइन सूक्ष्म ध्यान देने के लिए विस्तार से भरा हुआ है, कस्टम एंटी ब्लिस्टर डी-पैड, जॉयस्टिक रबर, और कंट्रोलर ग्रिप के साथ समर्पित कूलर मास्टर प्रतीक चिन्ह पैटर्नों के साथ सजाया गया है। ये सुधार कूलर मास्टर की एक श्रेष्ठ, कार्य-प्रेरित उत्पाद को सुलभ मूल्य बिंदु पर प्रदान करने की प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं, सभी के लिए गेमिंग अनुभव को ऊंचा करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Shakes
छवि के श्रेय: shakes bkk
परियोजना टीम के सदस्य: Prompong Hakk Marco D'Ignazio Surakead Hemwimon Chris Chen
परियोजना का नाम: Storm Controller
परियोजना का ग्राहक: Cooler Master


Storm Controller IMG #2
Storm Controller IMG #3
Storm Controller IMG #4
Storm Controller IMG #5
Storm Controller IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें