अतीत की विरासत को संजोते हुए आधुनिकता का संगम: फैमिली होटल

दरेजन शताश्विली की कलात्मक सोच से उभरा अद्वितीय डिजाइन

जॉर्जिया के अबास्तुमानी में एक ऐतिहासिक धरोहर को नया जीवन देते हुए फैमिली होटल का निर्माण

अबास्तुमानी के इतिहास से जुड़े खंडहरों को संरक्षित करते हुए दरेजन शताश्विली ने एक आधुनिक परिवारिक होटल की रचना की है। इस डिजाइन में प्राचीनता और नवीनता का अद्भुत समावेश है, जो विश्वभर में सराहा जा रहा है। इस परियोजना में दूसरी मंजिल का जोड़, प्राचीन जॉर्जियाई वास्तुकला की विशिष्ट बालकनियों को प्रदर्शित करता है।

इस डिजाइन की अनूठी विशेषता यह है कि इसमें खंडहरों के कुछ हिस्सों को संरक्षित किया गया है और साथ ही स्टेन्ड ग्लास और नाजुक सामग्रियों के साथ आधुनिक स्पर्श जोड़ा गया है। इस डिजाइन की प्रौद्योगिकी में अबास्तुमानी के जंगलों की ओर देखने वाली स्टेन्ड ग्लास की खिड़कियां और आधुनिक फायरप्लेस के साथ विशाल आंतरिक स्थान का निर्माण शामिल है।

फैमिली होटल का निर्माण फरवरी 2019 में शुरू हुआ और दिसंबर 2019 में पूरा हुआ। इस परियोजना में मुख्य वास्तुकार के रूप में दरेजन शताश्विली और रेंडरिंग सलाहकार के रूप में इराकली शुबाशिकेली ने योगदान दिया।

इस डिजाइन को आर्किटेक्चर, बिल्डिंग और स्ट्रक्चर डिजाइन अवार्ड 2024 में 'आयरन' श्रेणी में सम्मानित किया गया है। यह सम्मान उन डिजाइनों को दिया जाता है जो व्यावसायिक और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हुए अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक और नवीन होते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Darejan Shatashvili
छवि के श्रेय: Main Image: 3D Visual Specialist Beka Petriashvili, render, 2019. Image #1: 3D Visual Specialist Beka Petriashvili, render, 2019. Image #2: 3D Visual Specialist Beka Petriashvili, render, 2019. Image #3: 3D Visual Specialist Beka Petriashvili, render, 2019. Image #4:3D Visual Specialist Beka Petriashvili, render, 2019. #5: Video Credits: Video Visual Specialist Nino Mujiri, video, 2019.
परियोजना टीम के सदस्य: Lead Architect: Darejan Shatashvili Rendering Consultant: Irakli Shubashikeli
परियोजना का नाम: Family Hotel
परियोजना का ग्राहक: Artytechs


Family Hotel IMG #2
Family Hotel IMG #3
Family Hotel IMG #4
Family Hotel IMG #5
Family Hotel IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें