टीटीएमएम: समय का नया आयाम

अल्बर्ट सलामोन की अभिनव घड़ी मुखौटे डिजाइन

नवीनता और सादगी का संगम

जब नथिंग द्वारा डिजाइन की गई एक विशिष्ट स्मार्टवॉच बाजार में आई, तो डिजाइनर अल्बर्ट सलामोन को वॉच प्रो उपकरण के लिए ऐसे मिनिमलिस्टिक डिजाइन बनाने की प्रेरणा मिली जो इसे अच्छी तरह से पूरक कर सकें। टीटीएमएम इज एवरीथिंग संग्रह की प्रेरणा टीटीएमएम द्वारा बनाई गई समय के चेहरों की पुरस्कार विजेता डिजाइनों में निहित अनूठी सोच है।

यह संग्रह ग्राफिक मिनिमलिज्म और सादगी पर आधारित है। अनावश्यक तत्वों की अनुपस्थिति से जानकारी की पठनीयता बढ़ती है और यही टीटीएमएम उत्पादों का सार है। इस संग्रह में स्पष्ट और कार्यात्मक डिजाइन के साथ-साथ ऐसे विचित्र डिजाइन भी शामिल हैं जिन्हें समझने के लिए गहरी संवेदनशीलता और डिकोडिंग प्रयास की आवश्यकता होती है। सभी परियोजनाएं सीमित रंगों और गोल कोनों और बिंदुओं से बने फोंट्स पर आधारित शैली के रूप में सीएमएफ के दृश्य दिशानिर्देशों का अनुसरण करती हैं।

सभी घड़ी मुखौटे स्केच में डिजाइन किए गए थे। ये डिजाइन सिर्फ कल्पनाएं हैं। वे निर्मित नहीं होते हैं और न ही परीक्षण या खरीदे जा सकते हैं।

इस परियोजना की शुरुआत जनवरी 2024 में हुई और फरवरी 2024 में वारसॉ, पोलैंड में समाप्त हुई। नथिंग डिजाइनरों द्वारा बनाए गए सीएमएफ उत्पादों को पसंद करते हुए, सलामोन ने एप्पल और गूगल की उबाऊ और व्यावहारिक डिजाइन शैली को तोड़ते हुए, पहचानने योग्य उत्पाद प्रदान करने की कोशिश की। वॉच प्रो की मिनिमलिस्टिक शैली टीटीएमएम के डिजाइन सिद्धांतों के साथ अच्छी तरह से मेल खाती है।

रचनात्मक चुनौती समय प्रस्तुत करने के पूरी तरह नए तरीकों की खोज और विकास करने की थी। यह बहुत कठिन था क्योंकि 10 वर्षों में मैंने दर्जनों मौलिक समाधान बनाए थे और मुझे डर था कि मेरी रचनात्मकता समाप्त हो गई है। अंततः, हम कई पूरी तरह नए और संतोषजनक परियोजनाएं बनाने में सफल रहे।

टीटीएमएम इज एवरीथिंग एक कल्पना परियोजना है। यह नथिंग द्वारा सीएमएफ के वॉच प्रो के लिए बनाए गए घड़ी मुखौटे का संग्रह है। यह ग्राफिक मिनिमलिज्म और सादगी पर आधारित है। अनावश्यक तत्वों की अनुपस्थिति से जानकारी की पठनीयता बढ़ती है और यही टीटीएमएम उत्पादों का सार है। यह संग्रह स्पष्ट और कार्यात्मक डिजाइन के साथ-साथ ऐसे विचित्र डिजाइन भी शामिल हैं जिन्हें समझने के लिए गहरी संवेदनशीलता और डिकोडिंग प्रयास की आवश्यकता होती है। सभी परियोजनाएं सीएमएफ के दृश्य दिशानिर्देशों का अनुसरण करती हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Albert Salamon
छवि के श्रेय: CMF by Nothing Images by CMF, used under Nothing Copyright License.
परियोजना टीम के सदस्य: Albert Salamon
परियोजना का नाम: TTMM is Everything
परियोजना का ग्राहक: TTMM sp. z o.o.


TTMM is Everything IMG #2
TTMM is Everything IMG #3
TTMM is Everything IMG #4
TTMM is Everything IMG #5
TTMM is Everything IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें