हाइपेक्स: फैशन और कार्यक्षमता का अद्वितीय संगम

यिंगहुआ लू का नवीनतम डिजाइन नवाचार

आउटडोर फुटवियर में क्रांतिकारी बदलाव

यिंगहुआ लू द्वारा डिजाइन किया गया हाइपेक्स, एक क्रीक शू है जो आउटडोर कार्यक्षमता और हाइपबीस्ट शैली को सहजता से मिलाता है। इसकी विशिष्टता सुरक्षा बेल्ट से प्रेरित तत्वों के नवाचारी समावेश में निहित है, जो चुनौतीपूर्ण इलाकों में भी अधिकतम स्थिरता सुनिश्चित करते हैं। तेजी से सूखने वाले सामग्री, आरामदायक फिटिंग, श्रेष्ठ पकड़ और स्टाइलिश रूपरेखा के साथ, हाइपेक्स आउटडोर फुटवियर में प्रदर्शन और शैली का पर्याय बन गया है।

इस डिजाइन की उत्पत्ति चढ़ाई की रस्सियों, सुरक्षा हार्नेस, और टेकवियर डिजाइन की सुरुचिपूर्ण एस्थेटिक्स के प्रति लू की आकर्षण में है। फंक्शनैलिटी को शैली के साथ जोड़ने की इच्छा से प्रेरित होकर, उन्होंने एक ऐसे क्रीक शू की रचना की जो फिसलन भरी जमीन पर पार करते समय स्थिरता प्रदान करने के साथ-साथ सभी प्रकार के पैरों के लिए स्वतंत्रता देने वाली इलास्टिक शू लॉक डाउन सिस्टम से युक्त है।

हाइपेक्स की विशेषता इसके बाहरी सोल में है जो विभिन्न इलाकों पर पकड़ के लिए रबर का उपयोग करता है, जिसमें माइक्रो पैटर्न और लग्स होते हैं। ईवीए मिडसोल को इसके कुशनिंग गुणों के लिए चुना गया है, जो पहनते समय आराम बढ़ाता है। डिजाइन की पुनरावृत्ति पद्धतियों का उपयोग करके इष्टतम फिट और प्रदर्शन सुनिश्चित किया गया है।

इस शू में एडजस्टेबल इलास्टिक बैंड होते हैं जो एड़ी और इंस्टेप पर अनुकूलनीय फिट प्रदान करते हैं। शू को ढीला करने के लिए, उपयोगकर्ता को केवल धातु के टुकड़ों को बाहर की ओर खींचना होता है; कसने के लिए, वे अंदर की ओर धकेलते हैं। यह सहज इंटरैक्शन एडजस्टमेंट प्रक्रिया को सरल बनाता है, जिससे उपयोगकर्ता का अनुभव बेहतर होता है।

इस परियोजना की शुरुआत मार्च 2023 में पसाडेना, लॉस एंजेलिस में हुई और नवंबर 2023 में समाप्त हुई। डिजाइन शोध में प्रेक्षणात्मक शोध शामिल था, जिसका उद्देश्य क्रीक शूज़ के संबंध में उपयोगकर्ता व्यवहार, प्राथमिकताओं, और जरूरतों को समझना था। इस शोध से क्रीक शूज़ के लिए एक बहुमुखी जूता विकसित करने की जरूरत की पहचान हुई, जो व्यावहारिक और सौंदर्य दोनों जरूरतों को पूरा करता है।

हाइपेक्स ने आउटडोर फुटवियर को नया रूप दिया है, जिसमें कार्यक्षमता के साथ समकालीन शैली का सहज मिश्रण है। इसका नवीन डिजाइन सुरक्षा बेल्ट से प्रेरित तत्वों को शामिल करता है, जो चुनौतीपूर्ण इलाकों में अधिकतम स्थिरता के लिए सुरक्षित पैर लॉकडाउन सुनिश्चित करता है।

इस डिजाइन को 2024 में ए' फुटवियर, शूज़ और बूट्स डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज पुरस्कार प्राप्त हुआ। ब्रॉन्ज ए' डिजाइन अवार्ड उन उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से प्रतिभाशाली डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संसाधनों की प्रमाणिकता को प्रमाणित करते हैं। यह पुरस्कार कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वोत्तम प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित किया जाता है, जो मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल का प्रदर्शन करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Yinghua Lu
छवि के श्रेय: Main image is Image #1, Rendering Imagae, Designer, Yinghua Lu, Hypex Creek Shoe Rendering1, 2023. Optional Image #1 Rendering Image, Designer, Yinghua Lu, Hypex Creek Shoe Rendering2, 2023. Optional Image #2,Rendering Image, Designer, Yinghua Lu, Hypex Creek Shoe Rendering3, 2023. Optional Image #3,Rendering Image, Designer, Yinghua Lu, Hypex Creek Shoe Rendering4, 2023. Optional Image #4,Rendering Image, Designer, Yinghua Lu, Hypex Creek Shoe Rendering5, 2023.
परियोजना टीम के सदस्य: Yinghua Lu
परियोजना का नाम: Hypex
परियोजना का ग्राहक: Yinghua Lu


Hypex IMG #2
Hypex IMG #3
Hypex IMG #4
Hypex IMG #5
Hypex IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें