गोल्फ: मिगुएल अरुडा की अनूठी फोल्डिंग कुर्सी डिजाइन

प्राकृतिक लकड़ी से बनी एक कलात्मक और बहुउपयोगी सीट

स्थापत्य की परंपरागत छवि से प्रेरित एक नवीन डिजाइन

मिगुएल अरुडा ने एक विशेष फोल्डिंग कुर्सी का निर्माण किया है जो प्राकृतिक लकड़ी के उपयोग और मानव इर्गोनॉमी के साथ इसके आकारों के बीच संबंध स्थापित करने की उनकी इच्छा से प्रेरित है। इस डिजाइन में सभी काज और फिटिंग प्रणालियां उसी लकड़ी से बनाई गई हैं, जिससे इसे एक अधिक कारीगरी चरित्र प्रदान किया गया है।

इस डिजाइन की अनूठी विशेषताएं इसके आयताकार और बेलनाकार तत्वों के बीच संबंध हैं, जिनमें से बाद वाले का मानव शरीर के साथ एक विशेष इर्गोनॉमिक संबंध है। यह बेंच और कुर्सी प्राकृतिक लकड़ी से बनी है, जो इसे बड़ी मैकेनिकल प्रतिरोधक क्षमता प्रदान करती है। इसके टुकड़े फोल्ड हो सकते हैं, जिससे इसे छोटी जगह में संग्रहित किया जा सकता है।

गोल्फ बेंच और कुर्सी का निर्माण केवल लकड़ी का उपयोग करके किया गया है, जिसमें सभी जोड़ और फिक्सिंग तत्व भी शामिल हैं। इसके जोड़ों को सुकुपिरा लकड़ी की डॉवेल्स का उपयोग करके तय किया गया है, जो अधिक प्रतिरोधी होती है।

इस परियोजना की शुरुआत फरवरी 2022 में लिस्बन में हुई और अगस्त 2023 में लिस्बन में समाप्त हुई। इस डिजाइन को ब्रोंज ए' फर्नीचर डिजाइन अवार्ड 2024 में प्रदान किया गया, जो उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से नवीन डिजाइनों को सम्मानित करता है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Miguel Arruda
छवि के श्रेय: Image 1:Pedro Sadio, Image 2: Miguel Arruda, Image 3: Pedro Sadio, Image 4: Pedro Sadio, Image 5: Pedro Sadio
परियोजना टीम के सदस्य: Designer: Miguel Arruda
परियोजना का नाम: Golf
परियोजना का ग्राहक: Arruda Arquitectos Associados, Lda


Golf IMG #2
Golf IMG #3
Golf IMG #4
Golf IMG #5
Golf IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें