नूबैंक: जुआन कार्लोस बाउमगार्टनर का अभिनव कॉर्पोरेट इंटीरियर डिजाइन

आधुनिकता और स्थिरता का संगम: नूबैंक का अनूठा डिजाइन

फिनटेक कंपनी नूबैंक के लिए जुआन कार्लोस बाउमगार्टनर द्वारा निर्मित इंटीरियर डिजाइन अपनी अद्वितीयता और सोच के लिए चर्चा में है।

नूबैंक का इंटीरियर डिजाइन एक सामाजिक नेटवर्क की संरचना पर आधारित है, जो आज की तरल आधुनिकता को सहारा और सुरक्षा प्रदान करता है। यह नेटवर्क न केवल व्यक्तियों के बीच अंतर्संबंध का प्रतीक है, बल्कि आधुनिक जीवन की गति और स्थिर समर्थन प्रणाली की आवश्यकता के चौराहे का भी प्रतिनिधित्व करता है।

नूबैंक एक वित्तीय प्रौद्योगिकी कंपनी है जो डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से सेवाएं प्रदान करती है। डिजाइन विकास प्रक्रिया के दौरान, स्थानिक कथा को कंपनी के उद्देश्य और मिशन से जोड़ने वाले सुसंगत धागे की स्थापना करना एक चुनौती थी। फिनटेक के रूप में, नूबैंक लोगों के लिए एक अधिक सुलभ, पारदर्शी और कुशल बैंकिंग अनुभव प्रदान करने पर केंद्रित है, विशेष रूप से उन लोगों के लिए जिन्होंने बैंकिंग प्रणाली में पारंपरिक बाधाओं का सामना किया है।

पारंपरिक कारीगरी और अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी के बीच सावधानीपूर्वक संतुलन न केवल सौंदर्य अपील को बढ़ाता है, बल्कि समकालीन कार्य प्रणाली की मांगों के अनुरूप एक सुसंगत, अनुकूलनीय और प्रौद्योगिकी से लैस कार्यस्थल बनाने की प्रतिबद्धता को भी दर्शाता है।

यह डिजाइन न केवल कार्यप्रवाह को अनुकूलित करता है, बल्कि यह विचार को भी मजबूत करता है कि पारदर्शिता और विचारों का आदान-प्रदान इस निरंतर परिवर्तन और संपर्क के युग में आवश्यक हैं। यहां, जहां सीमाएं धुंधली होती हैं, हर किसी के पास एक उत्पादक और सुसंगत वातावरण बनाने में आवाज होती है।

परियोजना अगस्त 2022 में शुरू हुई और अगस्त 2023 में समाप्त हुई। यह मेक्सिको सिटी के पोलांको, मिगुएल हिडाल्गो में स्थित है।

इस सामाजिक नेटवर्क का डिजाइन समकालीन युग के तनावों और विरोधाभासों के लिए एक रचनात्मक प्रतिक्रिया के रूप में खड़ा है, जो लगातार अनुकूलन की आवश्यकता और सार्थक और महत्वपूर्ण संबंधों की खोज के बीच संतुलन प्रदान करने वाला एक मिलन स्थल प्रदान करता है।

परियोजना की एक चुनौती यह सुनिश्चित करना थी कि प्रत्येक कमरा, हर गलियारा, और सामान्य रूप से हर कोना, संकल्पनात्मक कथा का हिस्सा बने और अद्वितीय हो, जिससे स्थान के माध्यम से चलते समय आश्चर्य की भावना बनी रहे।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Juan Carlos Baumgartner
छवि के श्रेय: Nubank Photographer / 2023
परियोजना टीम के सदस्य: Juan Carlos Baumgartner
परियोजना का नाम: Nubank
परियोजना का ग्राहक: Space


Nubank IMG #2
Nubank IMG #3
Nubank IMG #4
Nubank IMG #5
Nubank IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें