पैलेट टेबल: जापानी संस्कृति से प्रेरित डिजाइन

मिसाकी कियुना की अनूठी रचना

जापानी फर्श पर बैठने की परंपरा से प्रेरित एक नवीन टेबल

जापान की पारंपरिक चबुदाई संस्कृति से प्रेरित होकर, डिजाइनर मिसाकी कियुना ने 'पैलेट टेबल' का निर्माण किया है। यह टेबल न केवल डिजाइन की दृष्टि से अनूठी है, बल्कि इसकी बनावट और संरचना भी अद्वितीय है। तीन वृत्तों का ओवरलैपिंग एक विशेष अर्थ रखता है, जिसमें बड़ा अवसाद लोगों के बैठने की जगह है और यह आपको न केवल सामने से बल्कि बाएं और दाएं तरफ से भी काम करने की सुविधा देता है।

ओक वुड से बनी यह टेबल डिजाइनर द्वारा सृजित की गई है। इसके तकनीकी विनिर्देशों में उत्पाद के आयाम 1440mm*846mm*340mm शामिल हैं। इस टेबल की विशेषता यह है कि इसके ऊपरी हिस्से में एक छोटा छेद है, जिससे बिल्लियाँ अपना सिर बाहर निकाल सकती हैं और छोटी वस्तुओं को बाहर निकाल सकती हैं, जिससे संवाद की स्थिति बनती है। निचला टॉप प्लेट प्रोपेलर की तरह घूमता है, जिससे इसमें खेलने की भावना आती है।

इस परियोजना की शुरुआत जून 2023 में हुई और अक्टूबर 2023 में समाप्त हुई। डिजाइन की अवधारणा जापानी संस्कृति पर आधारित भावनात्मक रूपात्मक अनुसंधान से प्रेरित थी। इस डिजाइन को आयरन ए' फर्नीचर डिजाइन अवार्ड 2024 में पुरस्कृत किया गया है। यह अवार्ड उन डिजाइनों को दिया जाता है जो अच्छी तरह से डिजाइन किए गए होते हैं, व्यावहारिक होते हैं, और जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं।

इस टेबल का निर्माण जीवनशैली में आए परिवर्तनों और पश्चिमीकरण के कारण चबुदाई के उत्पादन में आई कमी को देखते हुए किया गया है। यह पेंट मिक्स करने के उपकरण 'पैलेट' की तरह आकार में है और इसमें ऊपर की तरफ एक छेद है। इसे न केवल जापानी-शैली के कमरों में, बल्कि पुस्तकालयों, बच्चों के स्थानों और रिसॉर्ट होटलों में भी एक निम्न टेबल के रूप में उपयोग किया जा सकता है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Misaki Kiyuna
छवि के श्रेय: #1 Misaki Kiyuna 2023, #2 Misaki Kiyuna 2023, #1 Misaki Kiyuna 2023, #3 Misaki Kiyuna 2023, #4 Misaki Kiyuna 2023, #5 Misaki Kiyuna 2023,
परियोजना टीम के सदस्य: Misaki Kiyuna
परियोजना का नाम: Palette
परियोजना का ग्राहक: Misaki Kiyuna


Palette IMG #2
Palette IMG #3
Palette IMG #4
Palette IMG #5
Palette IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें