संग्रहणीय कला का नया आयाम: बादलों और छाया का संगम

संकेशु श्याओसेन की अद्वितीय रचना

चीनी संस्कृति से प्रेरित एक अनूठी डिजाइन

चीनी संस्कृति में पोर्सिलेन और जल इंक की प्रेरणा से उत्पन्न, 'क्लाउडी वाटर श्याओश्यांग शैडो' एक ऐसी उत्पाद है जो अपने कम संतृप्त प्राकृतिक ग्रे टोनों और चीनी स्याही के माध्यम से हाथ से छिड़काव वाली चित्रकला तकनीक का उपयोग करके तियानमु पोर्सिलेन की बनावट को पुनर्स्थापित करती है। यह न केवल तियानमु पोर्सिलेन के रंग को उच्च चमक और चांदी के पाउडर सामग्री के माध्यम से उजागर करती है, बल्कि पहाड़ों और बादलों की दृश्य उपस्थिति को भी रेखांकित करती है, जिससे तियानमु पोर्सिलेन के रंग और सांस्कृतिक सौंदर्यशास्त्र का सामंजस्य साकार होता है।

संकेशु श्याओसेन द्वारा मिलान पॉलिटेक्निक यूनिवर्सिटी के सहयोग से विकसित एक नए मौसमी रंग के रूप में, 'क्लाउडी वाटर और श्याओश्यांग शैडो' जियान किल्न तियानमु पोर्सिलेन के ग्लेज़िंग रंग से प्रेरित है, जो कि फ़ुजियान की सोंग राजवंश की एक प्रसिद्ध पोर्सिलेन है। हाथ से छिड़काव वाली चित्रकला तकनीक का उपयोग करके, यह खाली पहाड़ों और कोहरे वाले बादलों के अमूर्तता को संप्रेषित करती है, सोंग राजवंश की भव्य और अलंकृत सौंदर्यशास्त्र को पारंपरिक चीनी स्याही के माध्यम सामग्री के माध्यम से दर्शाती है।

यह डिजाइन समग्र लकड़ी के पैनलों, हाथ से छिड़काव वाली चित्रकला तकनीक, उच्च चमक और चांदी के पाउडर सामग्री का उपयोग करके बनाई गई है।

इस डिजाइन के तकनीकी विनिर्देश 229*266*140mm हैं।

यह कला कृति कलात्मकता के साथ व्यावहारिकता को सम्मिलित करती है, घर की सजावट के लिए एक सौंदर्य समाधान प्रदान करती है। अन्य ठोस रंगीन उत्पादों के विपरीत, यह टुकड़ा पारंपरिक संस्कृति से प्राप्त पोर्सिलेन और स्याही तत्वों को समाहित करता है। इससे इसे एक विशिष्ट सतह उपचार, पैनल बनावट, और शिल्प कौशल मिलता है, जो इसे दीर्घकालिक और सजावटी बनाता है। नतीजतन, यह न केवल घर की सजावट के लिए उपयुक्त है, बल्कि एक कला के टुकड़े के रूप में भी उपयोग की जा सकती है जो उपयोगकर्ता के साथ एक सांस्कृतिक और भावनात्मक बंधन बनाती है।

यह डिजाइन मार्च 2023 में बीजिंग में डिजाइन और विकसित की गई थी और अगस्त 2023 में चीन में लॉन्च की गई थी।

बाजार में उपलब्ध अधिकांश लकड़ी के पैनल सादे रंगों से युक्त होते हैं, जिसमें डिजाइन और बनावट की कमी होती है, जिससे घर का वातावरण एकरस हो जाता है। डिजाइन टीम ने विभिन्न फिनिशेस प्रस्तुत करके एक सौंदर्य समाधान का प्रस्ताव दिया है। इस दृष्टिकोण में चीनी संस्कृति के पोर्सिलेन और स्याही तत्वों को लकड़ी के पैनलिंग डिजाइन में एकीकृत करना शामिल है। पारंपरिक तत्वों को आधुनिक डिजाइन सिद्धांतों के साथ मिलाकर, यह एक दृश्य रूप से आकर्षक और विशिष्ट घर का वातावरण प्रदान करता है।

इस डिजाइन का उद्देश्य पारंपरिक चीनी तत्वों को कार्य में अधिक प्रभावी ढंग से एकीकृत करना था। यह स्याही के छिड़काव का उपयोग करके हासिल किया गया, जिसने खाली पहाड़ों और कोहरे वाले बादलों के अमूर्त मूड का निर्माण किया। इसके अलावा, तियानमु खरगोश के बाल पोर्सिलेन की बनावट की विवरण को एक अलग दृश्य प्रकटीकरण में प्रस्तुत किया गया। सतह पर उच्च चमक उपचार से चमक और चमक को बढ़ाया जाता है, जबकि पोर्सिलेन रंग बनावट को जोर दिया जाता है और उत्पाद की अभिव्यक्ति शक्ति बढ़ाई जाती है।

यह उत्पाद घरेलू लकड़ी के पैनलिंग के इच्छित कार्य को पूरा करता है, जबकि सौंदर्य डिजाइन पर ध्यान केंद्रित करता है। यह स्थानीय तरीके से समग्र को प्रभावित करता है, रंगों, बनावटों, और सामग्रियों के माध्यम से स्थान की समग्र उपस्थिति और अनुभूति को प्रभावित करता है और उपयोगकर्ता से एक भावनात्मक प्रतिध्वनि को उत्पन्न करता है। चीनी पोर्सिलेन के तत्वों और स्याही चित्रकला की कला को एकीकृत करके, उत्पाद घर को कलात्मक और सांस्कृतिक विरासत की भावना से भर देता है, जिससे स्थान को चरित्र और सोफिस्टिकेशन मिलता है।

यह डिजाइन 2024 में 'ए' बिल्डिंग मटेरियल्स और कंस्ट्रक्शन कंपोनेंट्स डिजाइन अवार्ड में आयरन के लिए सम्मानित की गई थी। आयरन 'ए' डिजाइन अवार्ड: अच्छी डिजाइन, व्यावहारिक, और नवीन सृजनों के लिए प्रदान किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। उद्योग की सर्वोत्तम प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित, वे पूर्ति और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, जो एक बेहतर दुनिया के योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Shanghai Sankeshu Xiaosen New Material Technology Co., Ltd
छवि के श्रेय: Shanghai Sankeshu Xiaosen New Material Technology Co., Ltd
परियोजना टीम के सदस्य: Xiaoling Hu Bin Wang Yue Li Cong Chen Shuang Zheng Xia Liu Yi Huang Mario Bisson
परियोजना का नाम: Cloudy Water Xiaoxiang Shadow
परियोजना का ग्राहक: Shanghai Sankeshu Xiaosen New Material Technology Co., Ltd


Cloudy Water Xiaoxiang Shadow IMG #2
Cloudy Water Xiaoxiang Shadow IMG #3
Cloudy Water Xiaoxiang Shadow IMG #4
Cloudy Water Xiaoxiang Shadow IMG #5
Cloudy Water Xiaoxiang Shadow IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें