AX1: ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी को अद्वितीय और आकर्षक ढंग से प्रस्तुत करने वाली वेबसाइट

डिजाइनर अलिसा कलनित्स्का द्वारा विकसित अद्वितीय और उन्नत वेबसाइट

AX1, एक वेबसाइट जिसने ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी को एक नये और अद्वितीय ढंग से प्रस्तुत किया है। इसका निर्माण डिजाइनर अलिसा कलनित्स्का ने किया है, जिन्होंने इसे एक अद्वितीय, उन्नत और आकर्षक ढंग से विकसित किया है।

2023 में ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकियाँ तेजी से विकसित हो रही हैं। ये प्रौद्योगिकियाँ विभिन्न उद्योगों में तेजी से अपनाई जा रही हैं और उपयोगकर्ताओं को कई संभावनाएं प्रदान कर रही हैं। इसलिए, ऐसा विषय रुचि का विषय नहीं हो सकता। AX1 वेबसाइट पर काम करते समय, मुख्य प्रेरणा मनुफैक्चरिंग थी। उद्देश्य यह था कि सभी आधुनिकता, विकास की गति और भविष्यवाणी को संवेदनशील रूप से व्यक्त किया जा सके। इसके लिए, जटिल दृश्य प्रभावों का विचार किया गया और विकसित किया गया जो जिज्ञासा उत्पन्न करते हैं और ध्यान आकर्षित करते हैं।

AX1 की सम्पूर्ण अवधारणा गैर-मानक है, अंधेरे विषय और अविश्वसनीय दृश्य प्रभाव पूरी तरह से इस विषय के बारे में स्थापित धारणाओं को नष्ट करते हैं। साइट इंटरफेस मोनोक्रोम है, हालांकि प्रभाव में, दूसरे ब्लॉक में, उज्ज्वल रंगीन धब्बे देखे जा सकते हैं, इस प्रकार भविष्यवाणी और उपयोगकर्ताओं के अनुभव को बल देते हैं। अद्वितीय क्रोम-प्लेटेड तीन-आयामी वस्तुओं का भी विकास किया गया है। वे तकनीक की धातु और परियोजना की प्रीमियम प्रकृति को दर्शाते हैं। डिजाइन उपयोगकर्ता-अनुकूल और प्रतिक्रियाशील है।

यूएक्स/यूआई डिजाइन: फिगमा; छवि रिटचिंग: एडोब फोटोशॉप; विकास और एनिमेशन: HTML, CSS, JavaScript इस तरह की तकनीकी विशेषताओं के साथ AX1 वेबसाइट का निर्माण किया गया है। साइट को पूरी तरह से प्रतिक्रियाशील बनाया गया है: 4k संकल्प, लैपटॉप, स्मार्टफोन, टैबलेट और अन्य उपकरण। क्रोम, फ़ायरफ़ॉक्स, सफ़ारी, iOS और एंड्रॉयड के नवीनतम संस्करणों में उपलब्ध है।

यह परियोजना 2022 के जुलाई में यूक्रेन में शुरू हुई थी। सितंबर 2022 में वेब पर प्रकाशित की गई। फरवरी 2023 का अद्यतन - अब तक।

इस डिजाइन को 2023 में A' वेबसाइट और वेब डिजाइन पुरस्कार में ब्रॉन्ज पुरस्कार से सम्मानित किया गया। ब्रॉन्ज A' डिजाइन पुरस्कार: उत्कृष्ट और सृजनात्मक रूप से अद्वितीय डिजाइनों पर प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संचालन को प्रमाणित करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और सृजनात्मक कौशल दिखाते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Alice K
छवि के श्रेय: Alice K
परियोजना टीम के सदस्य: Alisa Kalnitska
परियोजना का नाम: AX1
परियोजना का ग्राहक: Alice K


AX1 IMG #2
AX1 IMG #3
AX1 IMG #4
AX1 IMG #5
AX1 IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें