चीनी एनिमेटेड फिल्म "मास्टर जी गोंग" के ट्रेलर पोस्टर की अद्वितीयता

यितोंग क्रिएटिव द्वारा डिजाइन किया गया एक कलात्मक आविष्कार

चीनी कला और संस्कृति के अद्वितीय तत्वों का उपयोग करके एक अनूठी फिल्म पोस्टर की रचना।

2021 की चीनी एनिमेटेड फैंटसी एडवेंचर फिल्म "मास्टर जी गोंग" के लिए यितोंग क्रिएटिव ने एक आधिकारिक ट्रेलर पोस्टर डिजाइन किया। इस पोस्टर की डिजाइन में चीनी स्याही और चीनी पारंपरिक तत्वों का व्यापक रूप से उपयोग किया गया है, जिससे एक पूर्वी शायराना और रहस्यमय माहौल बनता है।

इस पोस्टर की डिजाइन में ड्रैगन और एक लाल कसाया, एक पैचवर्क बाहरी वस्त्र और एक ताड़ का पंख वाले भिक्षु को इस एनिमेटेड फिल्म के प्रोटोटाइप के रूप में प्रस्तुत किया गया है। इसे CINEMA 4D के माध्यम से वर्तमान मुद्रा और अभिव्यक्ति में बदला गया है। स्याही का निर्माण पानी के साथ किया गया था, जिसे विभिन्न प्रकार की सामग्रियों पर जैसे कि चावल का कागज, कठोर कागज या कपड़े पर परीक्षण किया गया था, ताकि सबसे अच्छा प्राकृतिक और कलात्मक परिणाम प्राप्त किया जा सके।

इस प्रोजेक्ट के दौरान एक रचनात्मक चुनौती थी स्याही प्रभाव को नियंत्रित करना। भिक्षु और ड्रैगन को प्राकृतिक रूप से जोड़ने के लिए, स्याही का निर्माण पानी के साथ किया गया था, जिसे विभिन्न प्रकार की सामग्रियों पर जैसे कि चावल का कागज, कठोर कागज या कपड़े पर परीक्षण किया गया था। स्याही की फ्लेक्सिबिलिटी और तरलता इसका एक फायदा है, लेकिन इससे अधिक अनिश्चितता उत्पन्न होती है।

इस पोस्टर की डिजाइन को 2023 में A' ग्राफिक्स, इलस्ट्रेशन और विजुअल कम्युनिकेशन डिजाइन अवार्ड में चांदी का पुरस्कार प्राप्त हुआ था। चांदी A' डिजाइन अवार्ड: उन शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है जो उत्कृष्टता और नवाचार को दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को उनके मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कलात्मक कौशल के लिए सराहा जाता है, जो उत्कृष्टता का अद्वितीय स्तर प्रदर्शित करते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: YITONG CREATIVE
छवि के श्रेय: Zhejiang Ruichen Picture Co., Ltd. Yitong Creative (Beijing) Media Co., Ltd.
परियोजना टीम के सदस्य: Zhejiang Ruichen Picture Co., Ltd.
परियोजना का नाम: Master Ji Gong
परियोजना का ग्राहक: YITONG CREATIVE


Master Ji Gong IMG #2
Master Ji Gong IMG #3
Master Ji Gong IMG #4
Master Ji Gong IMG #5
Master Ji Gong IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें