अंतरिक्षीय शैली की लैंप: एक अद्वितीय डिजाइन द्वारा अंतरिक्ष की सुंदरता को अनुभव करें

वांग जून की अद्वितीय अंतरिक्षीय शैली की लैंप की डिजाइन

वांग जून ने अंतरिक्ष की सुंदरता और रहस्य को अनुभव करने का एक अद्वितीय तरीका पेश किया है। उनकी अंतरिक्षीय शैली की लैंप डिजाइन, जो एक मेज लैंप बेस, एक गोलाकार लैंप शेड, और एक OLED लैंप बॉडी से मिलकर बनी है, विभिन्न दृश्यों के लिए उपयुक्त है और उपयोग में न होने पर एक सुंदर अंतरिक्ष सजावट का काम करती है।

वांग जून की इस अद्वितीय डिजाइन की प्रेरणा अंतरिक्ष की सतह से मिली है, जिसका सतह गोलाकार लैंप शेड के सतह के साथ मेल खाता है। अनियमित रंग और प्रकाश का संगठनिक रूप से संयोजन करके एक पोस्ट-मॉडर्निस्ट शैली की लैंप बनाई गई है, जिसमें सौंदर्य और कलात्मक धारणा की भावना होती है। उपयोग में न होने पर, यह एक अन्य सुंदर अंतरिक्ष सजावट का काम करती है।

इस अद्वितीय डिजाइन की विशेषता इसकी निर्माण प्रक्रिया में है। लैंप में ग्लास फूंकने की तकनीक का उपयोग किया गया है, जिसके परिणामस्वरूप प्रत्येक उत्पाद में एक अद्वितीय सतह का बनावट होता है, जो सामग्री की सतह की विभिन्न घनत्व के कारण होता है। लैंप शरीर दो तरीकों से प्रकाशित होता है, जिसमें गोलाकार छिद्र की उज्ज्वल प्रकाश ने सीधे क्षेत्र को प्रकाशित किया, और गोलाकार के अन्य भागों ने अनियमित पारदर्शी बनावट के माध्यम से प्रकाश को मंदमंद फैलाया, जिसने एक प्राकृतिक और सामंजस्यपूर्ण माहौल बनाया।

यह परियोजना चीन में 2022 के जुलाई महीने में शुरू हुई और अक्टूबर 2022 में समाप्त हुई। इस डिजाइन के पीछे की प्रेरणा ब्रह्मांड की विविधता और रहस्य की सुंदरता थी, जिसने मनुष्यों को अंतरिक्ष का निरंतर अन्वेषण करने के लिए प्रेरित किया। लैंप के रंग और अनियमित पैटर्न ग्रहों के बदलते रंग और सुंदरता को दर्शाते हैं, जो प्रसंस्करण प्रौद्योगिकी के कारण सूक्ष्म अनिश्चितता पैदा करते हैं, जो प्रकृति की सुंदरता का गठन करते हैं।

इस डिजाइन की चुनौती यह थी कि एक पोस्ट-मॉडर्निस्ट शैली की लैंप बनाई जाए, जो ब्रह्मांड की सुंदरता और कलात्मक धारणा को दर्शाती हो, साथ ही एक व्यावहारिक लैंप की भूमिका भी निभाती हो। ग्लास फूंकने की तकनीक का उपयोग करके प्रत्येक उत्पाद के लिए एक अद्वितीय सतह का बनावट बनाया गया, और लैंप की डिजाइन में अनियमित रंग और प्रकाश को मिलाकर एक प्राकृतिक और सामंजस्यपूर्ण माहौल बनाया गया।

यह डिजाइन 2023 में A' Lighting Products and Fixtures Design Award में आयरन पुरस्कार से सम्मानित की गई थी। आयरन A' Design Award : अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को सम्मानित किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, जो एक बेहतर दुनिया की योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Jun Wang
छवि के श्रेय: Jun Wang
परियोजना टीम के सदस्य: Guofeng Hu Yi Zhao Jun Wang
परियोजना का नाम: Space
परियोजना का ग्राहक: Jun Wang


Space IMG #2
Space IMG #3
Space IMG #4
Space IMG #5
Space IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें