बाहरी फर्नीचर कलेक्शन: CoTangens

डिजाइनर: सारा केले

परिचय: यह एक बाहरी फर्नीचर कलेक्शन है जिसे पोस्ट-पैंडेमिक युग के प्रेरणा से तैयार किया गया है। इसका उद्देश्य इंडोर फर्नीचर की सुंदरता, आराम और व्यावहारिकता को बाहरी सूरज की ओर ले जाना है।

CoTangens एक सुंदर बाहरी फर्नीचर संग्रह है जिसमें एक ग्राफिक चरित्र है। एक फ्रेटी निर्माण संरचना इसे किसी भी प्राकृतिक वातावरण में फिट करती है बिना उसके माहौल को बदले। चतुराई से बनी मॉड्यूलैरिटी इसे किसी भी बाहरी मानव सहयोग की स्थिति के अनुकूल बनाती है। यह नए विकसित सतत सामग्रियों की प्रदर्शनी भी है, जो अपनी सहनशीलता का प्रमाण देती हैं सबसे कठिन परिवेश में: बाहर।

CoTangens का निर्माण लंबे समय के लिए किया गया है। प्रकृति के प्रति सम्मान, सतत सामग्रियों का उपयोग, पुनर्चक्रण और परिप्रेक्ष्यता हमारे लिए सभी महत्वपूर्ण मूल्य हैं। उच्च गुणवत्ता वाले सामग्री स्थिर बोझ को सहन करती हैं, और कवरों का ज़िप-फ़ास्टनेड समाधान बदलना आसान बनाता है - चाहे सफाई के लिए हो या रंग बदलने के लिए। CoTangens किसी भी प्रकार के मौसम में चलने के लिए बनाया गया था। तकिये विशेष बाहरी सामग्री से बने हैं, मोम लेपित और जल निरोधी। Bananatex दुनिया का पहला टिकाऊ, तकनीकी कपड़ा है जो केवल प्राकृतिक रूप से उगे हुए Abacá केले के पौधों से बनाया गया है। एक सही परिप्रेक्ष्य डिजाइन उत्पाद, लंबे समय तक चलने वाला और जीवन चक्र के अंत में घटनशील। फ्रेम्स को बाहरी लिए सिंटर किया गया है, एक विशेष UV प्रतिरोधी पाउडर के साथ। वे यूनी-मोल्डेड हैं, पानी को 100% बाहर रखते हैं। बैठने की सतह के सामग्री नारियल और असमान्य पुनर्चक्रित फोम हैं।

CoTangens के साथ काम करना अपने आप में एक चुनौती थी, खासकर गोल तकिये के साथ। प्राकृतिक मोम परत बहुत अधिक मोटी है, जैसा कि एक सामान्य सिलाई दुकान की आदत होती है। सिलाई प्रौद्योगिकियों और दुकानों में व्यापक अनुसंधान किया गया, और हम मजबूत और मौसम प्रतिरोधी समाधानों के साथ समाप्त हुए। परीक्षणों ने हमारे निर्णयों की पुष्टि की, लेकिन इसमें दोनों डिजाइन और उत्पादन पक्षों की विश्वास और प्रतिबद्धता की आवश्यकता थी।

पोस्ट-पैंडेमिक युग में, सामुदायिक गतिविधियाँ काफी हद तक बाहर चली गई हैं। CoTangens एक फर्नीचर परिवार है जिसे इस बदलाव से प्रेरित किया गया है, जो इंडोर फर्नीचर की सुंदरता, आराम, और व्यावहारिकता को बाहरी सूरज की ओर ले जाता है। व्यक्तिगत और समुदाय दोनों के लिए, मजबूत चरित्र के साथ फिर भी असीम परिवर्तनशीलता। एक फ्रेटी निर्माण संरचना इसे किसी भी प्राकृतिक वातावरण में फिट करती है बिना उसके माहौल को बदले। चतुराई से बनी मॉड्यूलैरिटी इसे किसी भी स्थिति में बाहरी अनुकूल बनाती है। यह नए विकसित सतत सामग्रियों की प्रदर्शनी भी है।

यह डिजाइन आईरन A' गार्डन और आउटडोर फर्नीचर डिजाइन अवार्ड में 2023 में पुरस्कृत की गई थी। आईरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं का प्रदान करती हैं, एक बेहतर दुनिया की योगदान देती हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Sara Kele
छवि के श्रेय: Image #1 : Janos Kmetyko Image #2 : Janos Kmetyko Image #3 : HFDA, Milan Racmolnar Image #4 : Janos Kmetyko Image #5 : Janos Kmetyko
परियोजना टीम के सदस्य: Sara Kele
परियोजना का नाम: Cotangens
परियोजना का ग्राहक: Sara Kele


Cotangens IMG #2
Cotangens IMG #3
Cotangens IMG #4
Cotangens IMG #5
Cotangens IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें