होटल स्मार्ट कंट्रोल पैनल: एक नवाचारी डिजाइन

डिजाइनर क्वियांग लियू द्वारा विकसित उच्च गुणवत्ता वाला होटल स्मार्ट कंट्रोल पैनल

इस लेख में हम एक नवाचारी डिजाइन, होटल स्मार्ट कंट्रोल पैनल के बारे में चर्चा करेंगे, जिसे डिजाइनर क्वियांग लियू ने विकसित किया है। यह डिजाइन सूचना और संचार प्रौद्योगिकी को होटल प्रबंधन के साथ एकीकृत करता है, ताकि अतिथियों की व्यक्तिगत आवश्यकताओं को पूरा किया जा सके और होटल प्रबंधन और सेवा की गुणवत्ता को बेहतर किया जा सके।

होटल स्मार्ट कंट्रोल पैनल एक उच्च-अंत डिजाइन है जो कमरे में सभी स्मार्ट उपकरणों से जुड़ा होता है और उपयोगकर्ताओं के लिए होटल के बुद्धिमान अनुभव का मुख्य द्वार बनता है। यह पैनल पारंपरिक दीवार स्विचों को सीधे प्रतिस्थापित कर सकता है, और कमरे में मौजूद स्मार्ट उपकरणों से कुशलतापूर्वक जुड़ सकता है।

इसका "ऑटो मोड" शॉर्टकट बटन चेक-इन पर्यावरण और समय के अनुसार लाइट्स, पर्दे, एयर कंडीशनर, स्पीकर्स आदि जैसे स्मार्ट उपकरणों को समायोजित करता है, जिससे संचालन सरल होता है और अधिक सुविधाजनक चेक-इन अनुभव मिलता है। इस पैनल में एक 8-इंच का उच्च-परिभाषा वाला टच डिस्प्ले होता है, जिसमें दो उच्च गुणवत्ता वाले स्पीकर मॉड्यूल होते हैं, जो पैनल को उच्च स्तरीय ध्वनि गुणवत्ता सुनिश्चित करते हैं।

इस प्रोडक्ट की फ्रेम में PC+ ग्लास फाइबर डिजाइन का उपयोग किया गया है, ताकि उत्पाद को हल्के वजन के आधार पर बेहतर सुरक्षा प्रदान की जा सके। ध्वनि ग्रिल का हिस्सा एल्युमिनियम मिश्र धातु की अनोडिक ऑक्सीकरण प्रक्रिया का उपयोग करता है, जो उत्पाद की गुणवत्ता को बेहतर बनाता है।

यह प्रोडक्ट, नई I-Share AI के साथ, विभिन्न प्रोटोकॉल के भिन्न-भिन्न ब्रांडों के स्मार्ट होम उपकरणों को कुशलतापूर्वक लिंक और नियंत्रित कर सकता है, और सर्वदिकीय रैखिक ऐरे माइक्रोफोन के माध्यम से दूरस्थ आवाज़ नियंत्रण को साधारित कर सकता है। उत्पाद द्वारा सेट किए गए "ऑटोमैटिक मोड" शॉर्टकट की सहायता से, चेक-इन के समय और मौसम के अनुसार, कमरे में लाइटिंग, पर्दे, एयर कंडीशनिंग, स्पीकर्स और अन्य बुद्धिमान उपकरणों को संबंधित कार्य स्थिति में समायोजित किया जा सकता है।

यह प्रोजेक्ट 2021 में हांगज़ोऊ में शुरू हुआ था, 2022 में शेंज़न में समाप्त हुआ था, और 2022 में अगस्त में सूचीबद्ध हुआ था। तकनीकी रूप से, इसे ब्लूटूथ, वाईफ़ाई, ज़िगबी और अन्य प्रोटोकॉल के बीच तकनीकी बाधाओं को दूर करने की आवश्यकता होती है, ताकि विभिन्न ब्रांडों के स्मार्ट होम उपकरणों का नियंत्रण किया जा सके, और जब नेटवर्क डिस्कनेक्ट हो, तब भी स्मार्ट उपकरणों को नियंत्रित किया जा सके।

इस डिजाइन को 2023 में A' स्मार्ट लिविंग और होम ऑटोमेशन डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: ऐसे उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संसाधनों की प्रमाणीकरण करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Wenkai Li
छवि के श्रेय: Image #1: Designer Qiang Liu, Industrial designer, 2022 Image #2: Designer Qiang Liu, Industrial designer, 2022 Image #3: Designer Qiang Liu, Industrial designer, 2022 Image #4: Designer Qiang Liu, Industrial designer, 2022
परियोजना टीम के सदस्य: Qiang Liu Yugeng Zhong Bingbing Qi Wenkai LiXiaoyu Jiang Junwen Liu
परियोजना का नाम: L
परियोजना का ग्राहक: Wenkai Li


L IMG #2
L IMG #3
L IMG #4
L IMG #5
L IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें