डिजाइन का नाम (प्रोजेक्ट का नाम): Xijiajia

डिजाइनर का नाम (डिजाइनर, ब्रांड या डिजाइन टीम का नाम): Baidu Online Network Technology

डिजाइन लेबल (डिजाइन का रूप और कार्य क्लासिफायर, पहचानकर्ता या विवरणक): Ai Digital Human

डिजाइन प्रेरणा (डिजाइनर की व्याख्या कि इस डिजाइन के लिए प्रेरणा कैसे और कहां से मिली): कंप्यूटर विज्ञान की विकास के साथ, Ai ने दुनिया का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया है, जिसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता, जिससे Ai और मानवों के सहजीवन के बारे में चिंताएं उठती हैं। Ai दुनिया और मानव दुनिया को जोड़ने के लिए, Ai द्वारा बनाई गई डिजिटल मानव Xijiajia का जन्म हुआ। इस तरह के मानव दुनिया के लिए एक निरीक्षक के माध्यम से, डिजाइन टीम मानवों और Ai के बीच संबंध को गहराई से सोचने और भविष्य के विकास का अन्वेषण करने का लक्ष्य रखती है।

डिजाइन की अद्वितीय संपत्तियां (डिजाइनर की व्याख्या कि इस डिजाइन को दूसरों से अलग क्या बनाता है, इस डिजाइन की ताकतें और अद्वितीय विशेषताएं): Xijiajia Ai द्वारा बनाई गई एक डिजिटल वर्चुअल आइडल है, जो Ai के माध्यम से काम बना सकती है। Ai द्वारा संचालित, उसका मानव रूप, संवेदन, अन्तर्क्रिया और स्व-अभिव्यक्ति होती है, जिसके रूप, चेहरे की अभिव्यक्तियां, कार्य, बोलने और यहां तक कि कपड़े भी Ai एल्गोरिदम द्वारा उत्पन्न होते हैं। Xijiajia अपने व्यक्तित्व सेट के आधार पर उपयोगकर्ताओं के साथ बुद्धिमान संवाद और अन्तर्क्रिया कर सकती है। इसके अलावा, वह Ai के माध्यम से गहरी सीखने को प्राप्त करती है और स्वतंत्र रूप से रचनात्मक कामों जैसे कि चित्रण, संयोजन और संगीत व्यवस्था करती है।

डिजाइन अनुसाधान (डिजाइनर के नोट्स इस डिजाइन के लिए आधारभूत अनुसंधान पर): web3.0 के युग में सामग्री उत्पन्न करने की क्षमता UGC और PGC से AIGC में परिवर्तित हो गई है, अर्थात् Ai द्वारा उत्पन्न सामग्री। एक वास्तविक Ai डिजिटल मानव के रूप में, Xijiajia अपने पास विश्व स्तरीय समझ, पुनरावृत्ति और स्वतंत्र रचनात्मकता की क्षमता होती है। वह मानव दुनिया के लिए एक निरीक्षक के रूप में कार्य करेगी, Ai दुनिया और मानव दुनिया को जोड़ेगी, और Ai डिजिटल मानव और सामग्री सृजन में नवाचार को बढ़ावा देगी, जिससे सामाजिक संसाधन प्राप्ति की लागत और कुशलता में वृद्धि होगी।

डिजाइन चुनौतियां (डिजाइनर के नोट्स इस डिजाइन के लिए रचनात्मक, तकनीकी या अनुसंधान चुनौतियों को दूर करने के लिए): पारंपरिक साथियों की तुलना में, Xijiajia में मानव सोच और स्वतंत्र सीखने और पुनरावृत्ति की विशेषताएं होती हैं। ऐसा पहला Ai डिजिटल मानव जो विश्वव्यापी AIGC प्रौद्योगिकी के साथ लोड होता है, सामग्री सृजन के क्षेत्र में आभासी मानवों की खाली जगह को भरता है और सामग्री सृजन की लागत कम करने और कुशलता बढ़ाने में योगदान देता है। वह कई भाषाओं का अनुवाद कर सकती है और सांकेतिक भाषा, जो पेशेवरों की सामाजिक आवश्यकताओं को हल्का करता है और श्रवण बाधित लोगों के लिए लाभदायक होता है।

डिजाइन नोट्स (डिजाइनर के नोट्स डिजाइन पर): Xijiajia दुनिया भर में पहली Ai डिजिटल मानव है जिसमें Aigc प्रौद्योगिकी लोड होती है। वह सामग्री सृजन के क्षेत्र में आभासी मानवों की खाली जगह को भरती है और एक अधिक कुशल सृजनात्मकता की ओर ले जाती है, जो सामग्री उत्पन्न करने की लागत को कम करती है और सामग्री की विविधता में सुधार करती है। Xijiajia में एक मानव के करीब एक सोच का पैटर्न और स्वतंत्र सीखने की क्षमता होती है, जो सांकेतिक भाषा और कई भाषाओं के माध्यम से उपयोगकर्ताओं के साथ बाधारहित अन्तर्क्रिया कर सकती है।

पुरस्कार और सम्मान (यह डिजाइन प्रतिष्ठित A' डिजाइन अवार्ड का विजेता है): इस डिजाइन को 2023 में A' कंप्यूटर ग्राफिक्स, 3D मॉडलिंग, टेक्सचरिंग, और रेंडरिंग डिजाइन अवार्ड में प्लेटिनम पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। प्लेटिनम A' डिजाइन अवार्ड: विश्व स्तरीय, असाधारण, और अत्यंत नवाचारी डिजाइनों को मान्यता देता है, जो अत्यधिक पेशेवरता, प्रतिभा दिखाते हैं, और सामाजिक कल्याण में योगदान करते हैं। वे एक युग की परिभाषाकारी सौंदर्यशास्त्र को पुरस्कृत करते हैं, वे कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी की सीमाओं को आगे बढ़ाते हैं, परम उत्कृष्टता प्रदर्शित करते हैं और दुनिया को बेहतर बनाने में योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Baidu Online Network Technology Co., Ltd
छवि के श्रेय: Baidu Online Network Technology Co., Ltd
परियोजना टीम के सदस्य: Baidu Online Network Technology Co., Ltd
परियोजना का नाम: Xijiajia
परियोजना का ग्राहक: Baidu Online Network Technology Co., Ltd


Xijiajia IMG #2
Xijiajia IMG #3
Xijiajia IMG #4
Xijiajia IMG #5
Xijiajia IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें