डिजी वेव: समुद्री लहरों को अनुकरण करता एक अद्वितीय निवास

डिजाइनर पी युन वू का अद्वितीय और आकर्षक डिजाइन

डिजी वेव, एक अद्वितीय और आकर्षक निवास डिजाइन, जिसे पी युन वू ने तैयार किया है। इस डिजाइन की प्रेरणा समुद्री लहरों से ली गई है और यह आधुनिक आलसी जीवनशैली को अद्वितीय रूप से प्रस्तुत करता है।

पी युन वू ने डिजी वेव को तैयार करते समय बाहरी समुद्री दृश्य की प्रतिध्वनि की है। उन्होंने समुद्री लहरों को थीम के रूप में लिया और रंग, चलती रेखा, संग्रहण, और सामग्री विवरण में लहर तत्वों और सुरुचिपूर्ण वक्र रेखाओं को चतुराई से एकीकृत किया। उन्होंने प्रवेशद्वार और भोजन कक्ष की व्यवस्था की सूक्ष्म समायोजन के माध्यम से, वैज्ञानिक मनोरंजन, परिस्थिति इंटरैक्टिव लाइटिंग, और हरित सजावट डिजाइन के साथ, आधुनिक फैशन और पर्यावरण अनुकूल दृष्टिकोण से नई पीढ़ी के समुद्री छुट्टियों की जिंदगी का अद्भुत व्याख्यान किया है।

डिजी वेव की अद्वितीयता इसके डिजाइन की विशेषताओं में है। प्रवेशद्वार को प्लेटेड टाइटेनियम प्लेट की वक्र कला के साथ डिजाइन किया गया है, जिससे बीम और स्तंभ को चतुराई से छिपाया जा सकता है, और चलती रेखा की दिशा को सुचारु और कौशलपूर्ण रूप से निर्देशित किया जा सकता है। इसके अलावा, यह सामग्री और प्रकाश पट्टी के विस्तार का भी उपयोग करता है, जिससे घर के अंदर विशाल दृष्टिक्षेत्र लाया जा सकता है।

समुद्री बनकेट और पार्टी दृश्य को साकार करने के लिए, व्यवस्था समायोजन के माध्यम से, भोजन क्षेत्र को फ्रेंच विंडो की ओर स्थानांतरित किया गया है, जिसमें पूरा प्राकृतिक समुद्री दृश्य है। मूल भोजन क्षेत्र, जो कमरे के मध्य में स्थित था, वह अब बंदरगाह और जहाज से प्रेरित डीजे कंसोल में बदल गया है। घर के अंदर संगीत की प्रवाह और ताल के साथ, लाइट्स भी झलकती और बदलती रहती हैं।

यह एक 320 वर्ग मीटर का घर है, जो गोदी के बगल में स्थित है। इसमें लहर-सी वक्र रेखाओं और वक्र तत्वों का सामान्य उपयोग किया गया है, जिससे पानी के किनारे को बहने वाली हल्की भावना मिलती है। घर के अंदर फर्नीचर का डिजाइन, जो बंदरगाह और जहाज से प्रेरित डीजे कंसोल है, और केबिन द्वार की मॉडलिंग, यह हार्बर के बगल में और जहाज पर दृष्टिकोण की प्रतिध्वनि करती है, और तटीय छुट्टियों के फैशनेबल माहौल को बढ़ाती है।

यह डिजाइन 2023 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज ए' डिजाइन अवार्ड: उन अद्वितीय और रचनात्मक बुद्धिमत्ता वाले डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। ये कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल दिखाते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, जिससे दुनिया बेहतर बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Wu Pei Yun
छवि के श्रेय: Wu Pei Yun
परियोजना टीम के सदस्य: Wu Pei Yun
परियोजना का नाम: Digi Wave
परियोजना का ग्राहक: Wu Pei Yun


Digi Wave IMG #2
Digi Wave IMG #3
Digi Wave IMG #4
Digi Wave IMG #5
Digi Wave IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें