बिलिको: एक अद्वितीय और आकर्षक बागवानी मेज

डिजाइनर जुलियानो रिचार्डी द्वारा तैयार किया गया यह मेज प्रकृति के करीब लाने की इच्छा से उत्पन्न हुआ है।

बिलिको, एक बागवानी मेज है, जिसे मानव को प्रकृति के करीब लाने की इच्छा से बनाया गया है। मानव प्रकृति के साथ इसे एक आदर्श यात्रा के रूप में अनुभव कर सकता है, जहां संपर्क केवल उसके उद्देश्यित उद्देश्य से ही नहीं होता है, बल्कि सहायता सतह के ऊपर हरे रंग की उपस्थिति से भी होता है। यह एक आदर्श नौका की तरह है जो घास की जमीन पर सवार होती है और घास और स्थूलित बादलों से बनी एक छोटी प्रकृति का टुकड़ा ले जाती है।

बिलिको एक बागवानी मेज है जो पिएट्रा दी त्रानी (त्रानी क्षेत्र से एक विशिष्ट पत्थर संगमरमर) का बना है जिसने अपना नाम अद्वितीय संरचना से प्राप्त किया है जो मॉड्यूलों में समाप्त होती है, जो एक अकेले सहारा स्थान में समाप्त होती हैं, जिससे मेज प्रत्यक्ष रूप से अस्थिर हो जाता है। बिलिको के साथ अलग-अलग लंबाई की मेजों को तैयार करना संभव है, सबसे छोटे वृत्ताकार आकार वाले से लेकर आदर्श अनंत तक। मेज को केंद्रीय टब, एलईडी लाइट सुसज्जित, के द्वारा पूरा किया जाता है, जहां सहायता उपकरण स्थित होते हैं।

बिलिको का मॉड्यूलर संरचना आदर्श रूप से एक अनंत विकास वाली मेज की अनुमति देता है जो, एक एकल केंद्रीय स्थान की वजह से, यह एक नौका की तरह लगती है जिसकी स्थिरता एक सीमेंट आधार द्वारा की जाती है जो भूमि के नीचे स्थित होती है। केंद्रीय तालाब, जिसमें एक घास की परत होती है, सजावट और विभिन्न प्रकार के सहायता उपकरणों के लिए भंडारण के रूप में काम करती है, जैसे कि बादल के आकार वाली ट्रे। यह, समग्र रूप में, एक परिदृश्य के भीतर एक परिदृश्य बनाता है।

जब आप एक मेज के बारे में सोचते हैं, तो यह स्वाभाविक है कि आप एक सहायता सतह के बारे में सोचते हैं जिसमें चार पैर होते हैं जो मेज के कोनों पर स्थित होते हैं। इस मामले में सहायता एक एकल सहारा स्थान द्वारा की जाती है जो उचित रूप से जमीन से जोड़ी जाती है, इस प्रकार पूरे संरचना को हल्का करती है। दृश्यमान हल्कापन पिएट्रा दी त्रानी की स्थिरता और वजन के साथ विपरीत होता है, जिससे उपयोगकर्ता भ्रमित हो जाता है।

मुख्य चुनौती इस प्रकार के एक प्रभावशाली और दृश्यमान रूप से अस्थिर वस्तु को स्थिरता देने की है, जिसके लिए स्टील प्लेटों का उपयोग किया जाता है जहां व्यक्तिगत पत्थर ब्लॉक्स को ठीक किया जाता है। ये मॉड्यूल जमीन से मिले होते हैं, उसी प्रेस-विकृत ब्रैकेट के माध्यम से जो बारी-बारी से एक सीमेंट आधार से जोड़ा जाता है, जो पहले से ही चलने की सतह के नीचे स्थापित किया गया होता है। अंत में, बिलिको को कई ब्लॉकों में विभाजित किया जा सकता है जो इसे परिवहन करने में आसान बनाते हैं।

बिलिको एक मॉड्यूलर बागवानी मेज है जिसने अपना नाम संरचना के मॉड्यूलों से प्राप्त किया है जो, एक अकेले सहारा स्थान में समाप्त होते हैं, जिससे मेज प्रत्यक्ष रूप से अस्थिर हो जाता है। इसकी मॉड्यूलरता की वजह से, यह संभव है कि दो विपरीत सिरों वाले सबसे छोटे वृत्ताकार आकार वाले मेज से लेकर आदर्श अनंत तक के मेजों को तैयार किया जा सके। मेज, पिएट्रा दी त्रानी (त्रानी क्षेत्र से एक विशिष्ट पत्थर संगमरमर) का बना हुआ है, जिसे केंद्रीय टब, एलईडी लाइट सुसज्जित, के द्वारा पूरा किया जाता है, जहां सहायता उपकरण (ट्रे, फूल स्टैंड, लैंप, कटलरी ट्रे, कटिंग बोर्ड, आदि) स्थित होते हैं।

यह डिजाइन 2022 में A' फर्नीचर डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज पुरस्कार से सम्मानित हुई थी। ब्रॉन्ज ए' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से अद्वितीय डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संचालन की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Giuliano Ricciardi
छवि के श्रेय: #1 Designer Giuliano Ricciardi, Bilico Perspective, 2022 #2 Designer Giuliano Ricciardi, Bilico Lateral, 2022 #3 Designer Giuliano Ricciardi, Bilico Top, 2022 #4 Designer Giuliano Ricciardi, Bilico Perspective 2, 2022 #5 Designer Giuliano Ricciardi, Bilico Modularity 2, 2022 Video Credits: Designer Giuliano Ricciardi, Bilico Video, 2022
परियोजना टीम के सदस्य: Giuliano Ricciardi
परियोजना का नाम: Bilico
परियोजना का ग्राहक: Giuliano Ricciardi


Bilico IMG #2
Bilico IMG #3
Bilico IMG #4
Bilico IMG #5
Bilico IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें