घरेलू हिंसा के खिलाफ सार्वजनिक प्रदर्शनी के लिए प्रचारकारी कार्य: "अनियंत्रित प्रेम"

डिजाइनर: ज़ीयु हु

अनियंत्रित प्रेम, घरेलू हिंसा के खिलाफ एक सार्वजनिक प्रदर्शनी के लिए एक प्रचारकारी कार्य है, जिसमें वेबसाइट डिजाइन, पोस्टर डिजाइन और एनिमेटेड वीडियो प्रचार शामिल है।

वर्तमान समय की घटनाओं और अपने स्वयं के बचपन में घरेलू हिंसा के अनुभवों से प्रेरित होकर, डिजाइनर ज़ीयु हु ने यह कार्य तैयार किया। उनका मानना है कि आज के समय में बहुत सारे बच्चे घरेलू हिंसा की छाया में जी रहे हैं। उनके हृदय कमजोर और अधूरे होते जा रहे हैं। माता-पिता अपने बच्चों को अदृश्य रूप से हानि पहुंचा रहे हैं। यह शारीरिक हिंसा हो सकती है, उदासीनता या नियंत्रण की मजबूत इच्छा। कभी-कभी माता-पिता केवल अपनी चिंताओं को व्यक्त करना चाहते हैं, लेकिन वे जो अनजाने में कह देते हैं, वह उनके बच्चों पर जीवन भर का नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है।

इस प्रदर्शनी में, वास्तविक घटनाओं और कला कृतियों के दृष्टिकोण से घरेलू हिंसा के बच्चों पर होने वाले नकारात्मक प्रभावों को दर्शाया गया है, ताकि आगंतुकों को यह समझने की क्षमता हो सके कि इस प्रकार की शिक्षा बच्चों के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को कितना क्षति पहुंचा सकती है। इससे माता-पिता को बच्चों के खिलाफ घरेलू हिंसा को रोकने के गलत तरीके का एहसास हो सकता है।

इस डिजाइन की विशेषता यह है कि इसमें वेबसाइट डिजाइन, पोस्टर डिजाइन और एनिमेटेड वीडियो प्रचार शामिल है। इसका आयाम 1920*1080 है। इस डिजाइन को तैयार करने में डिजाइनर हु ज़ीयु, हुआंग युएक्सिन और मो ज़िबो ने सहयोग दिया।

इस डिजाइन को तैयार करते समय सबसे बड़ी चुनौती यह थी कि प्रदर्शनी की सामग्री को दर्शकों को किस प्रकार सीधे और आकर्षक तरीके से प्रस्तुत किया जाए। रंग शैली और चित्रों के मामले में, हमने गहरे और आकर्षक सामग्री का चयन किया। चित्रण की शैली भी कई प्रयासों के बाद की गई है।

इस डिजाइन को 2022 में A' मूवी, वीडियो और एनिमेशन डिजाइन पुरस्कार में आयन पुरस्कार से सम्मानित किया गया। आयन A' डिजाइन पुरस्कार: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को सम्मानित किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को एकीकृत करने और सक्षम तकनीकी विशेषताओं के लिए सम्मानित होते हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Ziyue Hu
छवि के श्रेय: Ziyue Hu
परियोजना टीम के सदस्य: Designer: Hu Ziyue Designer: Huang Yuexin Designer: Mo Zhibo
परियोजना का नाम: Uncontrolled Love
परियोजना का ग्राहक: Ziyue Hu


Uncontrolled Love  IMG #2
Uncontrolled Love  IMG #3
Uncontrolled Love  IMG #4
Uncontrolled Love  IMG #5
Uncontrolled Love  IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें