आधुनिकता का परिचय: पोयू चेन की "रिफ्लेक्शन" निवास परियोजना

मार्बल और आधुनिक डिजाइन का अद्वितीय संगम

डिजाइनर पोयू चेन ने मार्बल का व्यापक उपयोग करके एक आधुनिक और समकालीन निवास स्थल की कल्पना की है, जिसमें प्राकृतिक प्रकाश का उचित उपयोग होता है।

इस निवास की प्रवेश द्वार से प्रवेश करते ही आपको काली और सफेद रंग की पत्थर की फर्श और गहरे रंग की लकड़ी की अलमारियों की झलक दिखाई देगी, जो वातावरण में एक शानदार और भव्य भावना पैदा करती है। भवन की संरचना की सीमाओं से परे, डिजाइनर ने रसोई की प्रतिभागी को हटाकर सामान्य क्षेत्र को खुले योजना के लिए विस्तारित किया है, जिससे हवा का बेहतर संचार होता है। अच्रोमैटिक काले, ग्रे, सफेद रंगों द्वारा उत्पन्न आधुनिकता ने स्थान को परिभाषित किया है, जिसने बनावटों को अपने मुख्य पात्र बनाया है।

इसके अलावा, स्थानीय अनुभूति को विस्तारित करने के लिए, बहुत सारे ग्रे आईने और मार्बल का उपयोग किया गया है, जो एक सुव्यवस्थित भावना को भी उत्पन्न करता है। आईनों और मार्बल के बीच गूंजती प्रतिबिंबित रोशनी, निवास स्थल में भव्य योजना को प्रकाशित करती है।

यह परियोजना 123 वर्ग मीटर है। इसके टैग्स में "इंटीरियर डिजाइन", "निवास", "मार्बल", "आधुनिक", "ग्रे" शामिल हैं। इसका डिजाइन इंटरएक्शन इस प्रकार से काम करता है कि लाइट ग्रे टीवी दीवार लिविंग रूम में गहरे रंग की छत और फर्श के साथ विपरीत होती है। छत पर लगी आईने की सामग्री ने अपने बहुस्तरीय प्रभाव के साथ स्थान को ऊंचाई दी है।

यह परियोजना फरवरी 2021 में नई ताइपेई शहर में समाप्त हुई थी। निजी स्थलों को, दूसरी ओर, सामान्य क्षेत्र के शैली के साथ सुसंगत डिजाइन किया गया है। लाइटिंग डिजाइन और लागू की गई बनावटें आधुनिक समकालीन वातावरण में कुछ गर्म वातावरण जोड़ती हैं। स्थानीय सीमाओं की समस्या को हल करने के लिए, मोवेबल अलमारी को क्लाइंट की आवश्यकता के अनुसार अनुकूलित किया गया है। यह डिजाइन केवल पर्याप्त संग्रहण कक्ष प्रदान करता है, बल्कि दैनिक जीवन में लचीलापन भी बढ़ाता है।

इस डिजाइन को 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: ऐसे अद्वितीय और रचनात्मक डिजाइनों को सम्मानित किया जाता है जो अनुभव और संचार को प्रमाणित करते हैं। ये कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल दिखाते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Poyu Chen
छवि के श्रेय: Image #1-5: Photographer Tristan, Reflection, 2021.
परियोजना टीम के सदस्य: Poyu Chen
परियोजना का नाम: Reflection
परियोजना का ग्राहक: Poyu Chen


Reflection IMG #2
Reflection IMG #3
Reflection IMG #4
Reflection IMG #5
Reflection IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें