सामाजिक ग्राफिक: "आत्महत्या के खिलाफ"

लारा विल्किन की अद्वितीय डिजाइन

आत्महत्या के विचार किसी को भी, जीवन के किसी भी समय प्रभावित कर सकते हैं। इन कठिन समयों में, एकांत और सामाजिक दबाव की समस्याएं बढ़ रही हैं। इसके विपरीत, अवसाद अभी भी एक ताबू और कलंक माने जाते हैं। प्रभावित व्यक्ति अक्सर चुप रहते हैं जब तक कि विचार चक्र में नहीं चलने लगते और सबसे खराब मामले में, वे आत्महत्या की श्रृंखला प्रतिक्रिया में परिवर्तित हो सकते हैं। आत्महत्या और अवसाद एक ताबू विषय हैं।

लारा विल्किन ने "आत्महत्या के खिलाफ" नामक एक चित्रात्मक / समावेशी अभियान डिजाइन कॉन्सेप्ट तैयार किया है। श्रृंखला प्रतिक्रिया के बड़े चित्र में विभिन्न ट्रिगर और सहायता स्वीकार करने के रूप में समाधान दिखाए गए हैं। यह पोस्टर सार्वजनिक स्थलों पर लगाया जाना चाहिए, जहां दर्शक के पास यह दृश्यीकृत करने का समय हो।

यह चित्र वेक्टर के साथ बनाया गया था। इसे एक बड़े प्लाकाट के रूप में, फ्लायर के रूप में, या अखबार प्रिंट के रूप में उत्पादित किया जा सकता है।

बड़े पोस्टर का उद्देश्य अवसाद के ताबू को तोड़ना और चर्चा करने के लिए आमंत्रित करना है - हर कोई इनमें से एक को जानता है। यह प्रोजेक्ट जर्मनी में शुरू हुआ, लेकिन यह एक अंतरराष्ट्रीय रोकथाम हो सकता है।

बड़ा पोस्टर विवरणों से भरा हुआ है, छोटी-छोटी चीजों और इंटरैक्शन से, जैसे कि आत्महत्या प्रक्रिया के छोटे ट्रिगर और चरण। ट्रिगर जो पाए जाना चाहते हैं और उन्हें हर कोई जानता है। प्रभावित व्यक्तियों को अधिक समझ में आता है और अपरिचित डिजाइन का अर्थ है कि वे सहायता ढूंढ़ने में कम संकोच करते हैं।

सबसे कठिन भाग आत्महत्या विषय का ताबू था। "आत्महत्या के खिलाफ" एक चित्रात्मक / समावेशी अभियान डिजाइन कॉन्सेप्ट है जिसे लारा विल्किन ने डिजाइन किया है। आत्महत्या और आत्महत्या के विचार एक कलंकित विषय हैं। एक ताबू। इस पर स्पष्टीकरण की आवश्यकता है। कभी-कभी अंधेरे विचार होने की स्थिति सामान्य होती है, जब तक वे अधिकतर न हो जाएं और जीवन को निर्धारित न करें। श्रृंखला प्रतिक्रिया के बड़े चित्र में विभिन्न ट्रिगर और सहायता स्वीकार करने के रूप में समाधान दिखाए गए हैं। पोस्टर को सार्वजनिक स्थलों पर लगाया जाना चाहिए, जहां दर्शक इसके बारे में चर्चा कर सके। इसे ताबू तोड़ना चाहिए!


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Lara Wilkin
छवि के श्रेय: Lara Wilkin
परियोजना टीम के सदस्य: Lara Wilkin
परियोजना का नाम: Against Suicide
परियोजना का ग्राहक: Lara Wilkin


Against Suicide IMG #2
Against Suicide IMG #3
Against Suicide IMG #4
Against Suicide IMG #5
Against Suicide IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें