अल्टी रोकने वाला तकिया: एक अद्वितीय डिजाइन

शंघाई किजुनहांग ट्रेड डेवलपमेंट कंपनी द्वारा विकसित

इस अद्वितीय डिजाइन का प्रेरणा स्रोत बच्चों के उन समस्याओं से है जो उन्हें खाने के तुरंत बाद लेटने पर होती हैं। इस तकिये की विशेषता यह है कि इसके अंदर एक ऐसा तंत्र है जो बच्चों को खाने के बाद उल्टी होने से बचाता है।

बच्चों का पाचन तंत्र पूरी तरह से विकसित नहीं होता है, इसलिए खाने के तुरंत बाद अगर वे लेट जाते हैं तो उन्हें गैस्ट्रोएसोफेजियल रिफ्लक्स और उल्टी की समस्या होती है। इस उत्पाद के द्वारा धारण की ऊचाई को बढ़ाकर, बच्चों को उल्टी होने से बचाया जा सकता है, जिससे उल्टी के कारण घुटने का खतरा कम हो जाता है।

इस उत्पाद की अद्वितीयता इसमें है कि इसमें एक अद्वितीय ऊचाई बढ़ाने वाला तंत्र है, जो खाने के बाद उल्टी को नियंत्रित करता है। जब बच्चे अपनी पीठ पर लेटते हैं, तो उन्हें गैस्ट्रोएसोफेजियल रिफ्लक्स या उल्टी की समस्या हो सकती है, जिसे आंतरिक पैड की संख्या को समायोजित करके रोका जा सकता है। इसके अलावा, यह उत्पाद, बिस्तर में बिस्तर के रूप में काम करता है, जिससे माताओं को बच्चों के ऊपर मुड़ने से रोका जा सकता है जब वे उनके साथ बिस्तर साझा करती हैं।

इस उत्पाद की अंदर की भराई सामग्री कस्टमाइज्ड पॉलियूरेथेन इंटीरियर पैड से बनी होती है, जिसमें शानदार लचीलापन होता है, जिसे SGS परीक्षणों के माध्यम से किया गया होता है, और निर्यात किए गए नारियल फाइबर मैट्स को गर्म दबाने से बनाया जाता है; बाहरी तकिया का कवर COOLMAX कपड़े से बना होता है जो नमी को खींचने और तेजी से सुखाने का काम करता है।

बच्चे इस तकिये पर लेटकर आराम से खा सकते हैं या आराम कर सकते हैं। वैज्ञानिक रूप से उल्टी रोकने वाले कोण के कारण, जब बच्चे खाने के बाद तकिये पर लेटते हैं, तो उन्हें डकार आती है, जिससे उल्टी होने से बचा जा सकता है। बच्चों की उल्टी की मात्रा के अनुसार, ढलान के कोण को आंतरिक पैड की संख्या को घटाकर या बढ़ाकर समायोजित किया जा सकता है, ताकि बच्चे आराम से अपनी पीठ पर लेट सकें।

इस उत्पाद को शंघाई की माताओं और नवजात शिशुओं के लिए डिजाइनरों और अंतर्राष्ट्रीय डिजाइन टीमों द्वारा अप्रैल, 2019 में सह-विकसित किया गया था, जिसे Tmall के आधार पर iyun पर लॉन्च किया गया था। अक्टूबर, 2021 में, इसका अपग्रेडेड संस्करण Tmall के आधार पर imomoto पर लॉन्च किया गया था।

वयस्कों की तुलना में, नवजात शिशुओं का पेट समतल होता है और आयतन में अपेक्षाकृत छोटा होता है। उनका पूरी तरह से विकसित नहीं हुआ कार्डिया ठीक से बंद नहीं होता है, जिसके कारण पाचन के उत्पाद, अंतःस्थलीय परिस्थितिकी के मामले में, खाने की नली से वापस आते हैं, जिसके कारण उल्टी होती है। अक्सर उल्टी होने से आंतों और पेट की सूजन, और निमोनिया जैसी स्थितियां हो सकती हैं।

बच्चों की उल्टी की विभिन्न प्रकार की स्थितियों को कैसे समाधान करें, और ढलान के कोण को कैसे समायोजित करें, यह अनुसंधान और विकास की प्रमुख चुनौतियां बन गई हैं। डिजाइनरों ने आंतरिक पैड की संख्या को बढ़ाकर या घटाकर उपयोगकर्ताओं को ढलान के कोण को समायोजित करने की क्षमता प्रदान की है, जिससे बच्चों की आवश्यकताओं के अनुसार कोण को समायोजित करने की उल्टी रोकने वाली क्षमता प्रदान की जाती है।

इस उत्पाद की अद्वितीयता इसमें है कि इसमें एक अद्वितीय ऊचाई बढ़ाने वाला तंत्र है, जो खाने के बाद उल्टी को नियंत्रित करता है। बच्चे इस तकिये पर लेटकर आराम से खा सकते हैं या आराम कर सकते हैं। जब बच्चे अपनी पीठ पर लेटते हैं, तो उन्हें गैस्ट्रोएसोफेजियल रिफ्लक्स या उल्टी की समस्या हो सकती है, जिसे आंतरिक पैड की संख्या को समायोजित करके रोका जा सकता है। इसके अलावा, यह उत्पाद, बिस्तर में बिस्तर के रूप में काम करता है, जिससे माताओं को बच्चों के ऊपर मुड़ने से रोका जा सकता है जब वे उनके साथ बिस्तर साझा करती हैं।

इस डिजाइन को 2022 में A' बेबी, किड्स और चिल्ड्रन'स प्रोडक्ट्स डिजाइन अवार्ड में सिल्वर अवार्ड से सम्मानित किया गया था। सिल्वर A' डिजाइन अवार्ड: उन शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो एक अद्वितीय स्तर की उत्कृष्टता दर्शाते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Shanghai Qizunhang Trade Development Co.
छवि के श्रेय: Shanghai Qizunhang Trade Development Co.
परियोजना टीम के सदस्य: Shanghai Qizunhang Trade Development Co.
परियोजना का नाम: Anti Vomiting Pillow
परियोजना का ग्राहक: Shanghai Qizunhang Trade Development Co.


Anti Vomiting Pillow IMG #2
Anti Vomiting Pillow IMG #3
Anti Vomiting Pillow IMG #4
Anti Vomiting Pillow IMG #5
Anti Vomiting Pillow IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें