टिपिट: नकदी रहित टिप देने का उत्कृष्ट उपकरण

डेसडॉर्प द्वारा डिजाइन की गई एक अद्वितीय उत्पाद

टिपिट, दुनिया का पहला कार्ड रीडर है जो बैंक कार्ड, फोन या स्मार्टवॉच के साथ टिप्स देने की स्पष्टता को संभव बनाता है। यह एक नकदी रहित टिप देने का उपकरण है, जो मुख्य रूप से कैफे, बार और रेस्टोरेंट के आगंतुकों के लिए है, जो सेवा कर्मियों को धन्यवाद देना चाहते हैं।

टिपिट का विचार एक मौजूदा समस्या से प्रेरित हुआ था, जब बार या रेस्टोरेंट में भुगतान करते समय प्लास्टिक कार्ड या स्मार्ट उपकरण के साथ "आपकी सेवा के लिए धन्यवाद" कहने का कोई तरीका नहीं था। इसका उपयोग का सिद्धांत एम्पलीफायर डिजाइन से प्रेरित हुआ था, जहां पोटेंशियोमीटर व्हील को ध्वनि सेटिंग्स को समायोजित करने के लिए घुमाया जाता है, जबकि इस मामले में इसे दिए जाने वाले टिप्स की मात्रा को समायोजित करने के लिए घुमाया जाता है।

टिपिट विश्व का पहला कार्ड रीडर है जो बैंक कार्ड, फोन या स्मार्टवॉच के साथ टिप्स देने की स्पष्टता को संभव बनाता है। यह एक नकदी रहित टिप देने का उपकरण है, जो मुख्य रूप से कैफे, बार और रेस्टोरेंट के आगंतुकों के लिए है, जो सेवा कर्मियों को धन्यवाद देना चाहते हैं। इसके अलावा, उत्पाद वेटर्स, बारटेंडर्स के लिए डिजाइन किया गया है जो डिजिटल रूप में टिप्स प्राप्त करना चाहते हैं। अंत में, यह मैनेजर्स के लिए भी समर्पित है, जो स्टाफ को आय बढ़ाने का अवसर प्रदान करना चाहते हैं।

अंतिम उत्पाद छोटे स्थानीय उत्पादन में बनाया जाता है। उत्पाद का सॉफ्ट टच उत्पाद का उपयोग करने और दिन के बाद संक्रमण रोकथाम के लिए बहुत उपयुक्त है। स्क्रीन को उपयोगकर्ताओं के लिए पूरी तरह दिखाई देने के लिए उचित स्थिति में मोड़ा जाता है। पोटेंशियोमीटर उपकरण के साथ खेलने और प्रयोग करने के लिए आकर्षित करता है और इससे स्टफ के लिए टिप छोड़ने की प्रोत्साहना और अधिक होती है।

यह परियोजना 2020 के लॉकडाउन के दौरान विल्नियस, लिथुआनिया में शुरू हुई थी। प्राथमिक प्रोटोटाइप गर्मियों के अंत तक बनाए गए थे और दिसंबर में अंतिम रूप दिए गए थे। फिर छोटी मात्रा में उत्पादन शुरू हुआ। 2021 के मध्य में पहले बीटा संस्करणों को विल्नियस के विभिन्न रेस्टोरेंट और बारों में रखा गया। 2021 के अक्टूबर में उत्पाद को विल्नियस के डिजाइन सप्ताह के दौरान उभारा गया और बाद में लिथुआनिया में राष्ट्रीय "अच्छा डिजाइन" पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

टिपिट दुनिया का पहला कार्ड रीडर है जो बैंक कार्ड, फोन या स्मार्टवॉच के साथ टिप्स देने की स्पष्टता को संभव बनाता है। उत्पाद आगंतुकों के लिए डिजाइन किया गया है जो सेवा कर्मियों को धन्यवाद देना चाहते हैं और वेटर्स, बारटेंडर्स के लिए जो डिजिटल रूप में टिप्स प्राप्त करना चाहते हैं। टिपिंग डिवाइस के रोटेशनल व्हील के साथ एक खेलने वाला उपयोग संरचना प्रदान करता है जो पहले कभी भुगतान क्षेत्र में मौजूद नहीं थी। कम नकद, अधिक स्वतंत्रता और कम कर। टिपिट प्लास्टिक कार्ड या स्मार्ट उपकरण के साथ "आपकी सेवा के लिए धन्यवाद" कहने का नया तरीका है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Desdorp
छवि के श्रेय: Image #1: Desdorp; Image #2-5: Tipit; Photo & Video credits - Tipit & Švyturis nealkoholinis
परियोजना टीम के सदस्य: Design: Desdorp (Denis Orlenok & Deividas Juozulynas) RND & Management: Tipit Support: Švyturis nealkoholinis
परियोजना का नाम: Tipit
परियोजना का ग्राहक: Desdorp


Tipit IMG #2
Tipit IMG #3
Tipit IMG #4
Tipit IMG #5
Tipit IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें