डॉट्स की भीड़ का संगठन: एक अद्वितीय कला स्थापत्य

डिजाइनर य्वॉन चियू द्वारा तैयार की गई यह कला संस्थापना अपनी अद्वितीयता के लिए प्रसिद्ध है

यह कला संस्थापना एक अद्वितीय दृश्य अनुभव प्रदान करती है जो यात्रियों को अपनी जगह खोजने में मदद करती है।

यात्रा जीवन का एक ताल है, जिसे किसी हद तक जीवन की वास्तविकता से अलग करना होता है, बिल्कुल वैसे ही जैसे मौसम के साथ बदलने वाला प्रवासी पक्षी। होटल यात्रा का वह ठहरने का स्थान होता है, जैसे कि प्रवासी पक्षी का गर्म दक्षिण। टैनान में स्थित लेक शोर होटल, जहां स्थानीय रीति-रिवाज मित्रवत और सौम्य हैं, वह स्थान है जो यात्रियों को एक अनुभूति देता है कि वे यहां के हैं।

यह कार्य समूह के कोशिकाओं के बीच प्रवाह और स्थानिक तनाव को व्यक्त करने का उद्देश्य रखता है, हाथ से बनाए गए सिरेमिक गोलों पर काले चमकदार कोशिकाओं का उपयोग करके अंतर का अनुवाद करता है, लेकिन विभिन्न पर्यटक जो होटल में अपने ठहरने की गर्माहट के लिए आते हैं। हाथ से बनाए गए ब्रॉन्ज और सोने के नाजुक पैरों का उपयोग करके सिरेमिक गोला उठाते हैं, प्रकाश प्रक्षेपण एक समृद्ध और तीन आयामी प्रकाश और छाया के परिवर्तन प्रस्तुत करता है।

इस कला संस्थापना को डॉट्स की भीड़ के नाम से जाना जाता है, यह यात्रियों के लिए एक प्राकृतिक और सुंदर दृश्य अनुभव बनाती है। यात्री का उद्देश्य चाहे जो भी हो, वे इस होटल में अपनी जगह खोज सकते हैं।

हमने दीवारों की पूर्व योजना बनाकर पूरी चित्र के लेआउट और इकाइयों के सही अनुपात को नियंत्रित किया। सिरेमिक गेंदों को एक ही आकार और चमकदार रंग में उत्पादित करने के लिए, लेकिन यह हाथ की कला का एक मनोहारी पहलू भी है।

लेक शोर होटल टैनान में स्थित है, एक मित्रवत शहर जिसमें समृद्ध इतिहास, धरोहर और संस्कृति है। हमने हाथ से सिरेमिक गेंदें बनाने का चुनाव किया, क्योंकि हाथ से बनाई गई, इसलिए हर बिंदु अलग और जैविक होता है। यह हाथ से बनाया जाता है, इसलिए उत्पादन परिणाम अपने चरित्रों के साथ होता है। सतह पर चमकदार काली ग्लेज़ को ढका जाता है, जो प्रत्येक यात्री की अपनी देखभाल को प्रतिबिंबित करता है।

हम भी इंटीरियर डिजाइनर हैं और मार्बल दीवारों पर इस कला संस्थापना के साथ निपटने के संबंध में अनुभव है, हम दीवारों की कठोरता और दीवारों के पीछे के फिक्सेशन तंत्र को समझते हैं। हम बिंदु-बिंदु स्थान को डिजाइन करने में सक्षम थे, साथ ही साथ हमारे आदर्श यात्री की छवि को प्रस्तुत करने में।

विशेष रूप से बनाए गए ब्रॉन्ज और सोने के नाजुक पैरों के साथ सिरेमिक गोला उठाने से, प्रकाश प्रक्षेपण एक समृद्ध और तीन आयामी प्रकाश और छाया के परिवर्तन प्रस्तुत करता है, मीटिंग क्षेत्र की मुख्य दीवार पर जमा होता है, हजारों यात्रियों को नेतृत्व देता है। यह कार्य समूह के कोशिकाओं के बीच प्रवाह और स्थानिक तनाव को व्यक्त करने का उद्देश्य रखता है, हाथ से बनाए गए सिरेमिक गोलों पर काले चमकदार कोशिकाओं का उपयोग करके विभिन्न, लेकिन विभिन्न, पर्यटकों का अनुवाद करता है जो धूम्र लहर के कारण अपने ठहरने की गर्माहट के लिए लंबे समय तक तरसते हैं।

यह डिजाइन 2022 में A' फाइन आर्ट्स और आर्ट इंस्टॉलेशन डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज पुरस्कार से सम्मानित की गई थी। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों पर प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: doT & associates
छवि के श्रेय: Vito Photography
परियोजना टीम के सदस्य: Art Director : Yvon Chiu Design Director : Hide Lin Designer :Shau Chang
परियोजना का नाम: Crowd Gathering of Dots
परियोजना का ग्राहक: doT & associates


Crowd Gathering of Dots IMG #2
Crowd Gathering of Dots IMG #3
Crowd Gathering of Dots IMG #4
Crowd Gathering of Dots IMG #5
Crowd Gathering of Dots IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें