सोरखाब: प्रकृति से प्रेरित और पर्यावरण के प्रति जिम्मेदार पैकेजिंग डिजाइन

पैरहाम एलाही दोस्त द्वारा विकसित एक अद्वितीय और विचारशील पैकेजिंग समाधान

सोरखाब एक वेगन और पशु-निर्दयता मुक्त साबुन के पैकेजिंग के लिए एक अद्वितीय और पर्यावरण के प्रति जिम्मेदार डिजाइन है। पैरहाम एलाही दोस्त ने इसे विकसित किया है, जिसने प्रकृति को अपनी प्रमुख प्रेरणा के रूप में लिया।

सोरखाब का पैकेजिंग डिजाइन नदी के पत्थरों की वक्रता से प्रेरित है, जिसने एक सुचारु और सतत डिजाइन को जन्म दिया। यह डिजाइन अन्यों से अलग है क्योंकि इसका पूरा पैकेज फर्नीचर उद्योग में पाए जाने वाले बर्बाद हार्डवुड्स से निर्मित है। यही कारण है कि लकड़ी को अन्य सामग्री के ऊपर चुना गया है।

इस उत्पाद का मॉडल Rhino3D मॉडलिंग सॉफ्टवेयर के साथ तैयार किया गया था। प्रारंभिक प्रोटोटाइप को तीन-एक्सिस सीएनसी मिलिंग मशीन द्वारा निर्मित किया गया था। अंतिम निर्माण मूल्यों को नियंत्रित करने के लिए, डिजाइन को थोड़ा संशोधित किया गया है, ताकि यह रोटरी सीएनसी मिलिंग मशीन द्वारा निर्माण योग्य हो।

सोरखाब ब्राउ सोप्स पूरी तरह से वेगन और पशु-निर्दयता मुक्त सामग्री से बने होते हैं। इसलिए, उन्होंने सुनिश्चित किया कि पैकेजिंग भी इसकी सामग्री की प्रकृति के अनुरूप हो और इसलिए उन्होंने अपनी मुख्य सामग्री के रूप में लकड़ी का चयन किया।

इस डिजाइन को 2022 में A' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में आयरन अवार्ड से सम्मानित किया गया था। यह अवार्ड उन रचनाओं को दिया जाता है जो अच्छी तरह से डिजाइन की गई होती हैं, व्यावहारिक होती हैं, और नवाचारी होती हैं, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Parham Elahi Doust
छवि के श्रेय: Elect Studio and Amin Najafi
परियोजना टीम के सदस्य: Parham Elahi Doust
परियोजना का नाम: Sorkhab
परियोजना का ग्राहक: Parham Elahi Doust


Sorkhab IMG #2
Sorkhab IMG #3
Sorkhab IMG #4
Sorkhab IMG #5
Sorkhab IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें