सिमर्ट कात्या: एक उन्नत रोबोट वैक्यूम क्लीनर

अहमद बुराक वेइसोगलु द्वारा डिज़ाइन किया गया एक अद्वितीय और उच्च प्रदर्शन वाला उत्पाद

आज के व्यस्त समय में, सिमर्ट कात्या रोबोट वैक्यूम क्लीनर आपको अपने समय और प्रयास को बचाने में मदद करता है, जिससे आपके पास अपनी पसंदीदा चीजों को करने का अधिक समय होता है।

सिमर्ट कात्या रोबोट वैक्यूम क्लीनर को अहमद बुराक वेइसोगलु ने डिज़ाइन किया है। यह उत्पाद लेजर वितरण सेंसर का उपयोग करके कमरे के परिधि को स्कैन करता है और सबसे कुशल सफाई पथ का मानचित्र बनाता है। इसकी 3000 पा की चूसनी और दो स्वीपिंग ब्रश संयुक्त रूप से एक सम्पूर्ण सफाई सुनिश्चित करते हैं। इसकी 6000 mAh की बैटरी 3 घंटे के काम करने का समर्थन करती है, या 300 वर्ग मीटर के आवासी क्षेत्र की सफाई करती है। इसकी पतली जल टैंक डिज़ाइन समय और ऊर्जा की बचत करने के लिए एक साथ वैक्यूम और पोछा लगाने की संभावना बनाती है।

इस उत्पाद की अद्वितीयता इसके उन्नत फीचर्स और इसके डिज़ाइन में है। यह उत्पाद बाजार में उपलब्ध अन्य वैक्यूम क्लीनर्स से अलग है, जिसके कारण इसे बाजार में अद्वितीयता मिलती है। इसके डिज़ाइन में उन्नत तकनीकी विशेषताओं और कला का संयोजन है, जो इसे अन्य उत्पादों से अलग बनाता है।

सिमर्ट कात्या रोबोट वैक्यूम क्लीनर का निर्माण प्लास्टिक एन्क्लोजर के उपयोग से हुआ है, जो इसे हल्का बनाता है और बैटरी का उपयोग बचाता है। इसके ऊपरी पैनल को इन-मोल्ड लैमिनेशन (IML) प्रक्रिया के माध्यम से बनाया गया है, जिससे इसकी साफ़ दिखाई देने और उपभोक्ता के लिए आकर्षक बनाने में मदद मिलती है।

इस उत्पाद की तकनीकी विशेषताएं इसके विशेषताओं को और अधिक आकर्षक बनाती हैं। इसकी चौड़ाई 325 मिमी, लंबाई 325 मिमी और ऊचाई 96 मिमी है। इसका वजन 2.7 किलोग्राम है और बैटरी क्षमता 6000 mAh ली-आयन है।

सिमर्ट कात्या रोबोट वैक्यूम क्लीनर को इसके स्मार्टफोन ऐप या इसके रिमोट कंट्रोल के माध्यम से संचालित किया जा सकता है। जैसे ही यह चालू होता है और सेट-अप करने के लिए तैयार होता है, कात्या पहले अपने प्रोप्राइटरी लेजर वितरण सेंसर का उपयोग करके कमरे की परिधि को स्कैन करना शुरू करता है। परिधि का मानचित्र बनाने के बाद, रोबोट वैक्यूम क्लीनर स्वचालित रूप से सफाई या मोबिंग शुरू कर देता है। जब बैटरी कम हो जाती है, तो यह चार्जिंग डॉक पर वापस लौट जाता है और चार्ज होता है।

इस परियोजना का आरंभ नवम्बर 2020 में हुआ और यह मई 2021 में होंगकोंग में समाप्त हुई। इसके लिए उपभोक्ताओं की अपेक्षाओं को समझने के लिए एक सर्वेक्षण किया गया था, जिसमें उत्पाद के आकर्षण बिंदु का पता चला। इसके अलावा, घर के जीवन पर्यावरण और बाजार में प्रतिस्पर्धियों का विश्लेषण किया गया था।

इस उत्पाद की डिज़ाइन में सबसे बड़ी चुनौती यह थी कि बाजार में उपलब्ध अन्य उत्पादों से इसे अलग कैसे किया जाए। हमारी डिज़ाइन दृष्टि लेजर वितरण सेंसर (LDS) को प्रदर्शित करने के विचार से उत्पन्न हुई, जो कात्या रोबोट VC का सबसे उन्नत और बुद्धिमान हिस्सा माना जाता है।

सिमर्ट कात्या एक गोलाकार रोबोट वैक्यूम क्लीनर है, जिसे घरेलू पर्यावरण में उपयोग करने के लिए बनाया गया है। इसके ऊपरी पैनल की डिज़ाइन और लेजर वितरण सेंसर का संरक्षण कवर सिमर्ट कात्या को बाजार में उपलब्ध अन्य वैक्यूम क्लीनर्स से अलग बनाता है और श्रृंखला में आने वाले अन्य उत्पादों के लिए डिज़ाइन भाषा स्थापित करता है।

यह डिज़ाइन 2022 में A' होम एप्लायंसेस डिज़ाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित हुई। यह पुरस्कार उन डिज़ाइनों को दिया जाता है जो शीर्ष स्तर की, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय होती हैं, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाती हैं। इन डिज़ाइनों को उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए सम्मानित किया जाता है, जो एक अद्वितीय स्तर की उत्कृष्टता दर्शाते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Ahmet Burak Veyisoglu
छवि के श्रेय: Ahmet Burak Veyisoglu
परियोजना टीम के सदस्य: Ahmet Burak Veyisoglu
परियोजना का नाम: Katya
परियोजना का ग्राहक: Ahmet Burak Veyisoglu


Katya IMG #2
Katya IMG #3
Katya IMG #4
Katya IMG #5
Katya IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें