फ्रश डिजाइन द्वारा फोटोग्राफी के लिए "फोंडाज़िओने अलिनारी" की ब्रांड पहचान

एक अद्वितीय ब्रांड डिजाइन जो फोटोग्राफी की दुनिया को पुनः परिभाषित करती है

फ्रश डिजाइन ने "फोंडाज़िओने अलिनारी पर फोटोग्राफी" के लिए ब्रांड डिजाइन और पूरी विजुअल आईडेंटिटी तैयार की है, जो टस्कनी प्रदेश द्वारा अलिनारी फोटोग्राफिक संग्रहालय के संरक्षण, प्रबंधन और प्रचार के लिए स्थापित नये संस्थान की पहचान बनती है।

फोटोग्राफी शब्द ग्रीक युग्म शब्द से आता है, जिसका अर्थ होता है प्रकाश और हस्तलिखित, अर्थात "प्रकाश के साथ लिखना"। ब्रांड की विशेषताएं हैं: मूर्तिकारी अक्षरलेखन, काला और सफेद (प्रकाश और छाया), "अलिनारी" शब्द पर बल, अक्षर A (लोअरकेस, कैमरा लेंस के अमूर्तिकरण के रूप में) पर ध्यान केंद्रित करना। अक्षर A एक फोटो कंटेनर है जो अलिनारी के विशाल और ऐतिहासिक संग्रहालय को प्रतिष्ठापित करता है।

यह ब्रांड डिजाइन और विजुअल आईडेंटिटी और भाषा का एक प्रोजेक्ट है। बिजनेस कार्ड, फ़ोल्डर, लिफ़ाफ़े, नोट्स, पोस्टर, प्रवेश टिकट, कैटलॉग, बैज, सैनिटाइज़िंग जेल, मर्चेंडाइज़िंग (जैसे: मग, टी-शर्ट्स, पिन, शॉपर्स)। फिर वेबसाइट का पुनः डिजाइन और ब्रांड प्रस्तुतिकरण वीडियो।

इस डिजाइन की विशेषता यह है कि इसमें अक्षर A को एक केंद्रीय बिंदु के रूप में इस्तेमाल किया गया है। A अलिनारी के लिए खड़ा होता है और यह एक कैमरा लेंस का अमूर्तिकरण है। यह रूप एक कंटेनर है जिसमें विशाल ऐतिहासिक संग्रहालय की तस्वीरें दिखाई जा सकती हैं। सभी आइटम इसी अवधारणा के साथ डिज़ाइन किए गए हैं। यह मुख्य रूप से एक काला और सफेद ब्रांड है, जिसमें दगरियोटाइप फोटो से लिए गए 3 रंगों की द्वितीय पैलेट है।

यह परियोजना 2020 के अक्टूबर में फ्लोरेंस (इटली) में शुरू हुई थी और यह अभी भी चल रही है। पिछले ब्रांड को एक निजी विषय के रूप में माना जाता था। नया एक सार्वजनिक संस्थान है जिसे टस्कनी प्रदेश ने मान्यता प्राप्त की है, जिसने अलिनारी होल्डिंग्स की असाधारण सांस्कृतिक महत्ता को मान्यता प्राप्त की और उन्हें खरीदने का निर्णय लिया और एक सांस्कृतिक नीति और निवेश की कार्रवाई शुरू की, जिसने इस संग्रहालय को विकरण और विभाजन से बचाया, जो अपने आकार और मूल्य के लिए दुनिया भर में अद्वितीय है, साथ ही इसके भविष्य के उपयोग और पहुंच की गारंटी दी।

फाउंडेशन का मुख्य उद्देश्य अलिनारी संग्रहालय से शुरू होकर फोटोग्राफी की व्यापक संस्कृति को बढ़ावा देना है, जबकि उनकी वास्तविक ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्ता, उनकी भौतिक संपूर्णता, और उन्हें अधिक जानकारी और पहुंच की शर्तों की गारंटी बनाए रखना है। इसलिए, डिजाइन को लंबे इतिहास को प्रतिबिंबित करना था और साथ ही पिछले ब्रांड से अलग खड़ा होना था।

कॉपीराइट्स गियुदित्ता वालेंटिना जेंटिले के नाम पर हैं, 2020-2021। इस डिजाइन को 2021 में A' ग्राफिक्स, इलस्ट्रेशन और विजुअल कम्युनिकेशन डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित किया गया। सिल्वर A' डिजाइन अवार्ड: उन शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से उल्लेखनीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो एक अद्वितीय स्तर की उत्कृष्टता दर्शाते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Giuditta Gentile
छवि के श्रेय: Giuditta Gentile
परियोजना टीम के सदस्य: Giuditta Valentina Gentile
परियोजना का नाम: Fondazione Alinari
परियोजना का ग्राहक: Giuditta Gentile


Fondazione Alinari IMG #2
Fondazione Alinari IMG #3
Fondazione Alinari IMG #4
Fondazione Alinari IMG #5
Fondazione Alinari IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें