जैकेरी सोलर जनरेटर सिस्टम: एक नवाचारी और पर्यावरण-अनुकूल ऊर्जा समाधान

वैबाई, झीफेंग टांग, शियावेई यिन और टाओ यांग द्वारा डिजाइन किया गया एक उच्च प्रदर्शन वाला सोलर जनरेटर

जैकेरी सोलर जनरेटर सिस्टम, एक फोल्डेबल फोटोवोल्टेयिक पैनल और एनर्जी स्टोरेज मॉड्यूल से मिलकर बना है। इसकी फोटोवोल्टेयिक रूपांतरण दर 24% तक है, और सोलर जनरेटर की शक्ति 1800W और क्षमता 1500wh है।

सोलर ऊर्जा, हरित ऊर्जा का केंद्रीय स्रोत है, जो अन्य हरित ऊर्जा जैसे विंड ऊर्जा की तुलना में सीधे बिजली उत्पन्न करती है, जो अधिक सुविधाजनक और कुशल होती है। यह उत्पाद 6 श्रेणियों के परीक्षण आइटम, 9 गुणवत्ता परीक्षण प्रक्रियाओं को पास कर चुका है, और UL सुरक्षा परीक्षण मानकों का पालन करता है, साथ ही स्वयं विकसित BMS बैटरी प्रबंधन प्रणाली और स्वचालित परीक्षण उपकरण उपयोगकर्ता की सुरक्षा सुनिश्चित करता है।

जैकेरी सोलर जनरेटर सिस्टम की अद्वितीय संपत्तियों में एक फोल्डेबल फोटोवोल्टेयिक पैनल और एनर्जी स्टोरेज मॉड्यूल शामिल हैं। इसकी फोटोवोल्टेयिक रूपांतरण दर 24% तक है, और सोलर जनरेटर की शक्ति 1800W और क्षमता 1500wh है। सोलर पैनलों को समानांतर रूप से जोड़ा जा सकता है जिससे बिजली उत्पादन क्षमता में सुधार होता है, और यह IP67 जलरोधी है।

एनर्जी स्टोरेज मॉड्यूल में 94V-0 अग्निरोधी शैली का उपयोग किया गया है। इसमें बिल्ट-इन इलेक्ट्रिक वाहन-ग्रेड पावर बैटरी होती है जिसने UN38.3 शॉकप्रूफ परीक्षण उत्तीर्ण किया है, जो झटका सहन करने योग्य, गिरने से बचने योग्य और हवा और रेत का प्रतिरोध करने योग्य होती है, जिससे स्थिर धारा आउटपुट सुनिश्चित होती है। सोलर पैनलों में ETFE पैकेजिंग सामग्री का उपयोग किया गया है।

यह सोलर जनरेटर 99% सामान्य विद्युत उपकरणों के साथ संगत है, जो बाहरी काम, आउटिंग आदि जैसे विभिन्न दृश्यों के लिए उपयुक्त है। इसमें एक उच्च परिभाषा वाली एलसीडी स्क्रीन लगी होती है। साइनसॉयडल धारा आउटपुट विद्युत उपकरणों की सुरक्षा करने में सक्षम होती है। यह छह सुरक्षा संरक्षणों का उपयोग करता है और तापमान नियंत्रण के लिए बुद्धिमान होता है, जिससे गर्मी को बाहर निकाला जा सकता है, साथ ही आउटपुट का स्वतंत्र स्विच और रबर धूल प्लग, जो इसका उपयोग सुरक्षित और अधिक सुविधाजनक बनाते हैं।

यह परियोजना 2020 में शेंज़न में शुरू हुई थी और मार्च 2021 में शेंज़न में समाप्त होगी। डिजाइनर्स ने हरित ऊर्जा का पूरी तरह से उपयोग करने के लिए एक अद्वितीय और अत्याधुनिक उत्पाद बनाने के लिए एक एकीकृत सेल गठन प्रौद्योगिकी का उपयोग किया है। इसका प्रभाव लोगों के आउटडोर बिजली का उपयोग करने के जीवनशैली पर पड़ा है, और हरित ऊर्जा का उपयोग करने से पर्यावरणीय दबाव को कम किया गया है।

इस डिजाइन को बनाने में मुख्य चुनौतियां थीं, गर्मी का निर्वहन, हवा का शोर, इनवर्टर का तापमान नियंत्रण, और ड्रॉप विश्वसनीयता। डिजाइनर्स ने इन चुनौतियों को समाधान करने के लिए बुद्धिमान तापमान नियंत्रण प्रणाली का उपयोग किया है, जो स्वचालित रूप से पंखे की गति को समायोजित करती है, और हीट सिंक एल्युमिनियम शीट, हवा के नाल और अन्य संरचनाओं की व्यवस्था को अनुकूलित किया है, जिससे एक चक्र बनता है, जो शोर को कम करता है और गर्मी चालन क्षमता में सुधार करता है।

यह डिजाइन 2021 में A' एनर्जी उत्पादों, परियोजनाओं और उपकरणों डिजाइन अवार्ड में स्वर्ण पुरस्कार से सम्मानित हुई है। स्वर्ण A' डिजाइन अवार्ड: ऐसे अद्भुत, उत्कृष्ट, और ट्रेंडसेटिंग रचनाओं को प्रदान किया जाता है जो डिजाइनर की प्रतिभा और बुद्धि को दर्शाती हैं। वे प्रशंसित उत्पाद और उज्ज्वल विचार हैं जो कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी को आगे बढ़ाते हैं, असाधारण उत्कृष्टता का प्रतिपादन करते हैं और उनकी वांछनीय विशेषताओं के साथ दुनिया पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Shenzhen Hello Tech Energy Co.,Ltd
छवि के श्रेय: Shenzhen Hello Tech Energy Co.,Ltd
परियोजना टीम के सदस्य: David Bai; Zhifeng Tang; Xiaowei Yin;Tao Yang-Shenzhen Hello Tech Energy Co.,Ltd
परियोजना का नाम: Jackery Solar Generator System
परियोजना का ग्राहक: Shenzhen Hello Tech Energy Co.,Ltd


Jackery Solar Generator System IMG #2
Jackery Solar Generator System IMG #3
Jackery Solar Generator System IMG #4
Jackery Solar Generator System IMG #5
Jackery Solar Generator System IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें