हिल्टन की कैनोपी: स्थानीय संस्कृति को उजागर करती हुई एक अनोखी होटल डिजाइन

लाइटिंग डिजाइन पार्टनरशिप इंटरनेशनल कंपनी द्वारा तैयार की गई यह डिजाइन हैंगज़ो की संस्कृति को उजागर करती है।

हिल्टन की कैनोपी होटल हैंगज़ो, चीन में स्थित है और यह एशिया की दूसरी कैनोपी होटल है। इसकी डिजाइन लाइटिंग डिजाइन पार्टनरशिप इंटरनेशनल कंपनी ने की है।

होटल की प्रेरणा स्थानीय हैंगज़ो संस्कृति से ली गई है। लॉबी में एक झूला है जो ओस्मांथस (स्थानीय फूल जिसे अतिथियों का स्वागत करने के लिए घरों के सामने लगाया जाता है) से प्रेरित है और हेरन प्रकाश मूर्तियाँ जिन्हें आसपास के जिनशा झील में पाए जाने वाले पक्षियों से प्रेरित किया गया है। फ्रंट डेस्क के पीछे, क्यांटांग नदी की लहरें छिपे हुए एलईडी लाइट्स के माध्यम से दिखाई देती हैं; होटल के अन्य सजावटी दीवार पैनलों में जलीय पौधे और मार्श पक्षियों को दर्शाया गया है, जिससे मेहमानों को हैंगज़ो की प्रकृति में डूबने का अनुभव होता है।

कैनोपी बाय हिल्टन हिल्टन की पोर्टफोलियो में एक ग्लोकल जीवनशैली होटल ब्रांड है। यह अन्य पारंपरिक लक्जरी होटलों के विपरीत, सोच-समझकर ग्राहक-निर्देशित सेवा और स्थानीय संस्कृति को होटल में एकीकृत करके एक सकारात्मक ठहराव बनाती है। कैनोपी बाय हिल्टन हैंगज़ो जिनशा झील हैंगज़ो, ज़ेजियांग प्रांत, चीन के क्यांटांग नए क्षेत्र की जिनशा झील के किनारे स्थित है, जिसने इसे एशिया की दूसरी कैनोपी होटल बना दिया है चेंगदू, सिचुआन प्रांत, चीन के बाद।

होटल में ऊर्जा बचत वाली एलईडी लाइट्स का उपयोग किया गया है जिनका उच्च रंग प्रतिपादन सूची होती है जो तत्वों को उनके उचित रंग के साथ स्पष्ट रूप से प्रदर्शित करती है। लाइट्स को 3000K रंग तापमान वाली गर्म सफेद में डिम किया जा सकता है जो सार्वजनिक क्षेत्रों में होती है जबकि 2700K मेहमान कक्षों में होती है ताकि मेहमानों को आरामदायक महसूस हो और यहां तक कि वर्चुअली अद्वितीय, विशिष्ट और प्रतीकात्मक कैनोपी बेड फ्रेम को दीवार और छत से अलग करती है।

एलईडी लाइनर लाइट (शक्ति 6W/m किरण कोण 120 डिग्री 3000k रंग प्रतिपादन सूची 80 के ऊपर) एम्बेडेड डाउनलाइट एडजस्टेबल एंगल के साथ (शक्ति 9.5W किरण कोण 40 डिग्री 2700k रंग प्रतिपादन सूची 90 के ऊपर)।

इंटीरियर डिजाइन: विल्सन एसोसिएट्स लाइटिंग डिजाइन: लाइटिंग डिजाइन पार्टनरशिप इंटरनेशनल (चीन शाखा)

यह डिजाइन 2021 में A' लाइटिंग प्रोडक्ट्स और फिक्सचर्स डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित हुई। सिल्वर A' डिजाइन अवार्ड: शीर्ष-ऑफ-द-लाइन, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाती हैं। ये डिजाइन, अपनी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती हैं, एक अद्वितीय स्तर की उत्कृष्टता दिखाती हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराती हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: LDPi (China Branch)
छवि के श्रेय: Image #1: Photographer Gao Han, Canopy by Hilton Hangzhou Jinsha Lake, 2020. Image #2: Photographer Gao Han, Canopy by Hilton Hangzhou Jinsha Lake, 2020. Image #3: Photographer Gao Han, Canopy by Hilton Hangzhou Jinsha Lake, 2020. Image #4: Photographer Gao Han, Canopy by Hilton Hangzhou Jinsha Lake, 2020. Image #5: Photographer Gao Han, Canopy by Hilton Hangzhou Jinsha Lake, 2020.
परियोजना टीम के सदस्य: Interior design: Wilson Associates Lighting design: Lighting Design Partnership International (China Branch)
परियोजना का नाम: Canopy by Hilton
परियोजना का ग्राहक: LDPi (China Branch)


Canopy by Hilton IMG #2
Canopy by Hilton IMG #3
Canopy by Hilton IMG #4
Canopy by Hilton IMG #5
Canopy by Hilton IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें