अर्निका कोपुकलु: अद्वितीय तुर्की कॉफी मशीन

यासेमिन उलुकान द्वारा डिजाइन की गई अद्वितीय तुर्की कॉफी मशीन

अर्निका कोपुकलु, तुर्की कॉफी मशीनों का एक सेट है, जो विभिन्न स्वादों, फोम और कप के आकार की सेटिंग प्रदान करता है, जिसमें विभिन्न पकाने के समय और शैलियों को परिभाषित किया जाता है।

यह एक ऑटोमैटिक तुर्की कॉफी मशीन है जो बेस पर रखे गर्मी संवेदक से तरल पदार्थ के तापमान को महसूस करती है और जब यह पक जाता है तो स्वचालित रूप से बंद हो जाती है। यह मशीन इस गर्मी संवेदक के साथ लगातार तापमान को मापकर और इसके अद्वितीय एल्गोरिदम के आधार पर प्रतिरोध को नियंत्रित करके उपयोगकर्ताओं को विभिन्न स्वाद और फोम स्तरों पर कॉफी पकाने का अवसर प्रदान करती है।

यह एक लक्जरी कंट्रोल पैनल और एर्गोनॉमिक 3 स्पाउट कॉफी पॉट के साथ आता है जिसे विशेष रूप से डिजाइन किए गए 5 पोल सील्ड कनेक्टर की वजह से पूरी तरह से धोया जा सकता है।

इस डिजाइन को बनाने के लिए विशेष रूप से इस उत्पाद के लिए डिजाइन किया गया यूनिवर्सल कॉम्पोनेंट का उपयोग किया गया है, जो विद्युत और NTC जानकारी को संचारित करता है, और जो सुरक्षा परीक्षणों से गुजर सकता है।

इस डिजाइन की विशेषता यह है कि यह अन्य उत्पादों से अपने कई स्वाद और फोम सेटिंग विकल्पों के कारण अलग है। इन स्वाद स्तरों को निर्धारित करने के लिए, प्रतिस्पर्धी ब्रांडों के साथ बाजार में सैकड़ों प्रतिभागियों के साथ प्रत्येक परियोजना के चरण में अन्ध परीक्षण परीक्षण कई बार किए गए थे।

इस डिजाइन की सबसे बड़ी चुनौती यह थी कि तरल के अंदर तापमान में वृद्धि की दर को मापकर, तरल की मात्रा को मापा जा सकता है, एल्गोरिदम के अनुसार प्रतिरोध को समायोजित किया जाता है। हर कप में अधिकतम स्वाद परिणाम सुनिश्चित करने के लिए बिना फोम को बहाए बिना डिजाइन गतिविधि का सबसे कठिन हिस्सा था।

कोपुकलु शीर्ष पर स्थित प्रकाशित नियंत्रण पैनल, स्प्रे पेंट किए गए साइड फ्रेम और साइड पर हॉट प्रिंट छवि के साथ उभरता है, जो आपको हमेशा काउंटर पर रखने के लिए एक स्टाइलिश डिजाइन प्रदान करता है। विभिन्न स्वाद सेटिंग्स के बीच चुनने के लिए, आपको जितनी कॉफी बनानी है उसकी मात्रा चुननी होगी या कप के आकार को बदलने के लिए, आपको केवल पैनल के चारों ओर रिंग को घुमाना होगा और क्लिक करना होगा। पीछे प्रकाशित पैनल आपको अच्छी तरह से पके, मध्यम, विरले और स्थानीय मूल रस विकल्पों का चयन प्राप्त करने की अनुमति देता है।

इस डिजाइन को 2021 में A' होम एप्लायंसेस डिजाइन अवार्ड में स्वर्ण पुरस्कार से नवाजा गया था। स्वर्ण A' डिजाइन अवार्ड: शानदार, उत्कृष्ट, और ट्रेंडसेटिंग रचनाओं को प्रदान किया जाता है जो डिजाइनर की प्रतिभा और बुद्धि को दर्शाती हैं। वे आदरणीय उत्पाद और उज्ज्वल विचार हैं जो कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी को आगे बढ़ाते हैं, असाधारण उत्कृष्टता का प्रतिबिंब करते हैं और उनकी वांछनीय विशेषताओं के साथ विश्व पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं।

यह डिजाइन इस्तांबुल, तुर्की में 2019-2021 के दौरान तैयार की गई थी। इस डिजाइन के पीछे की अध्ययन ने इसे अन्य उत्पादों से अलग किया है। कोपुकलु अपने कई स्वाद और फोम सेटिंग विकल्पों के कारण अन्य उत्पादों से अलग होता है। इन स्वाद स्तरों को निर्धारित करने के लिए, प्रतिस्पर्धी ब्रांडों के साथ बाजार में सैकड़ों प्रतिभागियों के साथ प्रत्येक परियोजना के चरण में अन्ध परीक्षण परीक्षण कई बार किए गए थे।

इस डिजाइन की बौद्धिक संपत्ति का नोटिस पेटेंट नंबर TR2018/13913 है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Yasemin Ulukan
छवि के श्रेय: Yasemin Ulukan
परियोजना टीम के सदस्य: Yasemin Ulukan and Senur Design Team
परियोजना का नाम: Kopuklu
परियोजना का ग्राहक: Yasemin Ulukan


Kopuklu IMG #2
Kopuklu IMG #3
Kopuklu IMG #4
Kopuklu IMG #5
Kopuklu IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें