वायरलेस लॉसलेस हेडफोन्स: Unity

डिजाइनर्स: टिम डेग्रे और लिलियान ह्यूगेट

यह वायरलेस हेडफोन, Unity, एक नवाचार है जिसे टिम डेग्रे और लिलियान ह्यूगेट ने डिजाइन किया है। यह संगीत प्रेमियों के लिए एक नई उम्मीद है, जो बेतरतीब ध्वनि की समस्या से जूझ रहे हैं।

दुनिया भर में लोग रोजाना वायरलेस हेडफोन्स में संगीत का आनंद लेते हैं, लेकिन संगीत की गुणवत्ता को संकुचन एल्गोरिदम द्वारा गुप्त रूप से समाप्त कर दिया गया है। टिम और लिलियान का मानना है कि लोगों को इसके बारे में जानकारी होनी चाहिए और वे अपनी पसंद कर सकें।

Unity वायरलेस हेडफोन पहला है जो वाईफ़ाई के माध्यम से 192kHz/24-bit तक लॉसलेस, उच्च संकल्प ऑडियो स्ट्रीम कर सकता है, और इसमें एक दोहरी कोर प्रोसेसर, मेमोरी, स्टोरेज, और एक 9-अक्ष IMU है जो स्थानिक और आवेशपूर्ण ऑडियो के कोडेक अज्ञात डिकोडिंग के लिए सटीक सिर-ट्रैकिंग मोशन डिटेक्शन प्रदान करता है। Unity का अपना ऑडियो सॉफ्टवेयर प्लेटफॉर्म earOS है जिसमें नियमित रूप से ओवर-द-एयर अपडेट्स होते हैं जो नई सुविधाएं लाते हैं।

इसका कान कप असेंबली एक CNC मशीन की एकल ब्लॉक ऑफ आर्किटेक्चरल ग्रेड 6063 एल्यूमिनियम और कार्बन फाइबर-इन्फ्यूज्ड नायलॉन चेसिस से बना हुआ है जो कंपन को कम करता है और बाहरी शोर को -13dB तक कम करता है। हेडबैंड टिकाऊ और लचीला Grilamid से बना है। मेमोरी फोम के कान पैड आपके सिर के आकार के अनुसार सहजता से मोल्ड होते हैं और ठंडक जेल और मखमली-मुलायम माइक्रोफाइबर से आपके कानों को ढकते हैं।

यह डिजाइन 2023 में A' ऑडियो और साउंड इक्विपमेंट डिजाइन अवार्ड में स्वर्ण पुरस्कार से सम्मानित की गई थी। स्वर्ण A' डिजाइन अवार्ड: ऐसे अद्भुत, उत्कृष्ट, और ट्रेंडसेटिंग रचनाओं को प्रदान किया जाता है जो डिजाइनर की प्रतिभा और बुद्धि को दर्शाती हैं। वे आदरणीय उत्पाद और उज्ज्वल विचार हैं जो कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी को बढ़ावा देते हैं, असाधारण उत्कृष्टता का प्रतिबिंब होते हैं और अपनी वांछनीय विशेषताओं के साथ विश्व पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: HED Unity
छवि के श्रेय: HED Unity
परियोजना टीम के सदस्य: Tim Degraye Liliane Huguet Loic Huguet
परियोजना का नाम: Unity
परियोजना का ग्राहक: HED Unity


Unity IMG #2
Unity IMG #3
Unity IMG #4
Unity IMG #5
Unity IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें