GM11A: एक अद्वितीय मल्टी-कैप्सूल कॉफी मशीन

निकोला ज़ानेटी और फेडरिको बोस्के द्वारा डिज़ाइन की गई इस अद्वितीय कॉफी मशीन की जांच

बार में उपयोग होने वाली पेशेवर कॉफी मशीनों से प्रेरित, GM 11A एक घरेलू माहौल में पेशेवर और पारंपरिक तरीके से बनाई गई एस्प्रेसो का अनुभव लाती है।

GM 11A एक मल्टी-कैप्सूल कॉफी मशीन है, जो ग्राउंड कॉफी के साथ संगत है। यह लगभग सभी प्रमुख कैप्सूलों, पेपर पॉड और ग्राउंड कॉफी के लिए एडैप्टर रखती है। GM 11A एक छोटी मशीन है जो एस्प्रेसो के लिए बनाई गई है, इसे मुख्य रूप से छोटे दफ्तरों और रसोईघरों के लिए तैयार किया गया है। इसमें कॉफी के लिए एक डबल स्पाउट और दूध को फ्रॉथ करने के लिए एक स्टीम पाइप होती है, जिसे मशीन के बगल के नॉब से नियंत्रित किया जाता है। इसका अंतर्राष्ट्रीय रूप देखने में जान पहचान होता है, लेकिन यह अभी भी इटालियन शैली और समापन में पहचाने जाने वाला है। उत्तरी बाजारों में यह ज्योमेट्रिक और सादे आयामों के लिए परिचित लगेगा, लेकिन विवरण एक इटालियन आत्मा का पता देते हैं। टच इंटरफेस एक पारंपरिक उत्पाद पर आधुनिक प्रौद्योगिकी की अंतिम भावना देता है।

इस प्रोजेक्ट को इटली और अर्जेंटीना में एक चीनी ग्राहक के लिए विकसित किया गया था। विचार से उत्पादन तक की समग्र अवधि 7 महीने थी। इस डिजाइन के लिए अधोगति विश्लेषण, लक्ष्य बाजार की पहचान, डिजाइन शैली और डिजाइन मूल्यों के दिशानिर्देश, स्केच चरण, 3D और रेंडरिंग चरण, मॉक अप और प्रोटोटाइप विश्लेषण और संशोधन, अंतिम 3D और रेंडरिंग की जरूरत थी।

एक अंतर्राष्ट्रीय शैली की ज्योमेट्रिक और साफ़ लाइनों को इटालियन डिजाइन और एस्प्रेसो की परंपरा और सजावट के साथ मिलाना मुख्य चुनौती थी। GM11A एक मल्टी-कैप्सूल कॉफी मशीन है, जो ग्राउंड कॉफी के साथ संगत है। यह मुख्य रूप से छोटे दफ्तरों और रसोईघरों के लिए बनाई गई है, इसमें कॉफी के लिए एक डबल स्पाउट और दूध को फ्रॉथ करने के लिए एक स्टीम पाइप होती है। GM11A का अंतर्राष्ट्रीय रूप देखने में जान पहचान होता है, लेकिन यह अभी भी इटालियन शैली और समापन में पहचाने जाने वाला है। ज्योमेट्रिक और सादे आयाम इटालियन आत्मा के विवरणों के साथ मिलते हैं। टच इंटरफेस एक पारंपरिक उत्पाद पर आधुनिक प्रौद्योगिकी की अंतिम भावना देता है।

यह डिजाइन 2023 में A' होम एप्लायंसेस डिजाइन अवार्ड में आयरन पुरस्कार से सम्मानित की गई थी। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं का प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Nicola Zanetti
छवि के श्रेय: Nicola Zanetti
परियोजना टीम के सदस्य: Nicola Zanetti Federico gonzales Bosque
परियोजना का नाम: GM 11A
परियोजना का ग्राहक: Nicola Zanetti


GM 11A IMG #2
GM 11A IMG #3
GM 11A IMG #4
GM 11A IMG #5
GM 11A IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें