स्पैरो ब्रांडिंग: हिरोशी कुरिसाकी द्वारा अद्वितीय ब्रांड पहचान की रचना

एक अद्वितीय ब्रांड पहचान की कहानी: स्पैरो और पाइन ट्री

टोक्यो स्थित विज्ञापन उत्पादन कंपनी, स्पैरो के लिए ब्रांड पहचान डिजाइन करने की जिम्मेदारी हिरोशी कुरिसाकी ने संभाली। इस डिजाइन में एक स्पैरो और पाइन ट्री को दर्शाया गया है, जो कंपनी के नाम की उत्पत्ति है।

हिरोशी कुरिसाकी ने स्पैरो के लिए एक ब्रांड पहचान डिजाइन की, जो 2020 में स्थापित एक टोक्यो-स्थित विज्ञापन उत्पादन कंपनी है। इस डिजाइन में एक स्पैरो, कंपनी के नाम की उत्पत्ति, को एक पाइन ट्री के साथ एक प्रतीक वृक्ष के रूप में दिखाया गया है। यह विचार एक कहानी से आता है जिसमें एक पाइन ट्री एक स्पैरो को हर किसी के नुकसान से बचाती है, जिसने कंपनी के संस्थापक को प्रेरित किया। यह एक इच्छा का प्रतिनिधित्व करता है कि यह नई कंपनी कठिनाइयों के खिलाफ सुरक्षित होगी और धीरे-धीरे आगे बढ़ेगी।

इस डिजाइन को बनाने के लिए, हमने एक फूल व्यवस्था कला के आर्टिस्ट को बुलाया और एक अद्वितीय विश्व दृश्य बनाने के लिए एक कला सेट को मिलाने का काम किया।

यह डिजाइन एक स्पैरो, कंपनी के नाम की उत्पत्ति, को एक पाइन ट्री के साथ एक प्रतीक वृक्ष के रूप में दिखाती है। यह विचार एक कहानी से आता है जिसमें एक पाइन ट्री एक स्पैरो को हर किसी के नुकसान से बचाती है, जिसने कंपनी के संस्थापक को प्रेरित किया। ब्रांडिंग के परिणामस्वरूप, यह युवा और अधिक प्रतिभाशाली कर्मचारियों को आकर्षित करने में सफल रहा है, और जापान की कटिंग-एज जानकारी इकट्ठा होती है, वहां शिबूया में एक कार्यालय है। पाइन का उपयोग करने वाला एक अद्वितीय सेट बहुत चुनौतीपूर्ण था। इसके अलावा, यह एक बहुत ही अद्वितीय बिंदु था कि एक कला कर्ता ने भाग लिया और पाइन सेट को मिलाया।

इस डिजाइन को ब्रॉन्ज ए' ग्राफिक्स, इलस्ट्रेशन और विजुअल कम्युनिकेशन डिजाइन अवार्ड में 2023 में पुरस्कृत किया गया था। ब्रॉन्ज ए' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और सृजनात्मक रूप से निपुण डिजाइनों को सम्मानित किया जाता है जो अनुभव और संचालन की प्रमाणीकरण करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यास को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और सृजनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: HIROSHI KURISAKI
छवि के श्रेय: Photo By Bird And Insect Ltd.
परियोजना टीम के सदस्य: HIROSHI KURISAKI
परियोजना का नाम: Sparrow Branding
परियोजना का ग्राहक: HIROSHI KURISAKI


Sparrow Branding IMG #2
Sparrow Branding IMG #3
Sparrow Branding IMG #4
Sparrow Branding IMG #5
Sparrow Branding IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें