अबालिस संस: आधुनिकता की बदलती सौंदर्यशास्त्र की प्रतिपादन करने वाला एक अद्वितीय टाइपफेस

पॉल रॉब द्वारा डिजाइन किया गया यह टाइपफेस, ब्रांडिंग और संचार परियोजनाओं के लिए उचित दृश्य सामंजस्य प्रदान करता है

अबालिस संस एक आधुनिक टाइपफेस परिवार है जो स्विस शैली पर आधारित है और बदलती आधुनिक सौंदर्यशास्त्र की प्रतिष्ठापना करते हुए मजबूत शैलीगत ज्यामितीय विरोधाभास प्रदर्शित करता है।

पॉल रॉब द्वारा डिजाइन किया गया अबालिस संस, एमिल रूडर, वाइनगार्ट और होफमन के लेआउट संरचनाओं और प्रयोगों से प्रभावित हुआ है। इसकी विशेषता और अद्वितीयता इसमें है कि यह एक आधुनिक टाइपफेस परिवार है जो स्विस शैली पर आधारित है और बदलती आधुनिक सौंदर्यशास्त्र की प्रतिष्ठापना करते हुए मजबूत शैलीगत ज्यामितीय विरोधाभास प्रदर्शित करता है।

अबालिस संस की विशेषता इसमें है कि इसका विशेष मुद्रा और विस्तृत काउंटर्स ब्रांडिंग और संचार परियोजनाओं के लिए सही दृश्य सामंजस्य प्रदान करते हैं। यह टाइपफेस ग्लिफ्स में विकसित किया गया था और प्रत्येक वजन में 700 से अधिक ग्लिफ्स शामिल हैं जिनमें शैलीगत पत्र और संख्या सेट और वैकल्पिक ग्लिफ्स और विवेचनात्मक लिगेचर्स शामिल हैं।

इस टाइपफेस का निर्माण 2022 में शुरू हुआ था और 2023 में समाप्त हुआ। इसके निर्माण के लिए किए गए अनुसंधान में हमने मानववादी से ज्यामितीय शैलियों तक के प्रारंभिक 20वीं शताब्दी के फ़ॉन्ट्स का अध्ययन किया, जिसने वर्तमान रूपों को विकसित करने में मदद की।

अनुसंधान की चुनौती यह थी कि ऐसे रूप बनाए जाएं जो टाइपफेस परिवार की शैलीगत भावना में नवाचार हों। अबालिस संस को 2023 में A' ग्राफिक्स, चित्रांकन और दृश्य संचार डिजाइन अवॉर्ड में ब्रॉन्ज अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था।

यह अवॉर्ड उन अद्वितीय और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संचार की पुष्टि करते हैं। ये कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Paul Robb
छवि के श्रेय: Copyright 2023 Paul Henry Robb
परियोजना टीम के सदस्य: Paul Henry Robb
परियोजना का नाम: Abaliss Sans
परियोजना का ग्राहक: Paul Robb


Abaliss Sans IMG #2
Abaliss Sans IMG #3
Abaliss Sans IMG #4
Abaliss Sans IMG #5
Abaliss Sans IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें