फ्लोरा: एक बहुकार्यी फूलदान जो प्रकृति के साथ एक नज़दीकी संबंध स्थापित करता है

लोरेना सौरस द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय केंद्रीय वस्त्र

फ्लोरा, एक बहुकार्यी वास और स्टैंड, जो आपको अपने दैनिक जीवन के चारों ओर मौजूद प्राकृतिक तत्वों पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करता है। यह घरेलू माहौल में प्रकृति के साथ एक अंतरंग संबंध स्थापित करने का एक माध्यम है।

लोरेना सौरस ने फ्लोरा को प्रकृति के समय के साथ विकसित होने वाली सुंदरता के प्रति एक श्रद्धांजलि के रूप में डिज़ाइन किया। फूल और फल सत्य में एक ही चीज हैं, वे केवल अपने जीवन के विभिन्न चरणों में होते हैं। हालांकि हर फूल का परिणामस्वरूप एक फल नहीं होता, लेकिन हम जो भी फल खाते हैं, वह किसी न किसी समय में एक फूल था और उन फलों में भविष्य के फूलों के बीज समाहित होते हैं।

फ्लोरा की अद्वितीयता इसकी बहुकार्यक्षमता में है। यह एक फूलदान और एक स्टैंड है। एक मूर्तिकारी केंद्रीय वस्त्र जो आपको वर्तमान में रहने और अपने दैनिक जीवन के चारों ओर मौजूद प्राकृतिक तत्वों पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करता है। यह घरेलू माहौल में प्रकृति के साथ एक अंतरंग संबंध स्थापित करने का एक माध्यम है। फूलों और फलों को उनके योग्य स्तर पर उठाने का एक तरीका।

फ्लोरा को अलाबास्टर से निर्मित किया गया है, जिसे एक आध्यात्मिक सामग्री माना जाता है जो जीवन को मुक्त करने और आत्मा को शुद्ध करने में मदद करता है। एक सकारात्मक ऊर्जा से भरी हुई सामग्री जो हमें जीवन की सादगी पर ध्यान केंद्रित करने में मदद कर सकती है। इस सुंदर, पारदर्शी अलाबास्टर से प्यार में, फ्लोरा को स्पेन के मास्टर शिल्पकारों द्वारा निपुणतापूर्वक हस्तनिर्मित और हस्तसंपादित किया गया है, जो मेरे स्वदेश, एब्रो घाटी में अरागोन, स्पेन में खुदाई किए गए शुद्ध अलाबास्टर का उपयोग करते हैं। एक हाथ से फुंकी गई ग्लास की ट्यूब पीस को पूरा करती है।

फ्लोरा को बर्फीले सफेद पारदर्शी अलाबास्टर के 3 टुकड़ों से बनाया गया है, जिसमें एक केंद्रीय स्तंभ और 2 गोल प्लेट, एक ग्लास ट्यूब इन्सर्ट और संयोजनों को समायोजित करने के लिए प्राकृतिक कॉर्क शामिल हैं। इसके आयाम, 340 मिमी व्यास x 300 मिमी ऊचाई हैं।

फ्लोरा का अद्वितीय विचारधारा इसे अन्य डिजाइन से अलग बनाती है। यह एक फूलदान और एक स्टैंड है। एक मूर्तिकारी केंद्रीय वस्त्र जो आपको वर्तमान में रहने और अपने दैनिक जीवन के चारों ओर मौजूद प्राकृतिक तत्वों पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करता है। यह घरेलू माहौल में प्रकृति के साथ एक अंतरंग संबंध स्थापित करने का एक माध्यम है। फूलों और फलों को उनके योग्य स्तर पर उठाने का एक तरीका।

फ्लोरा को 2017 में अगले विकास और आकार और आयामों में समायोजन के बाद लक्जरी अलाबास्टर स्टोन और फुंकी गई ग्लास में बनाया गया था। पहला अलाबास्टर प्रोटोटाइप सुपरस्टूडियो पियू में मिलान डिजाइन सप्ताह के दौरान सितंबर 2021 में प्रदर्शित किया गया था। अंतिम डिजाइन और उत्पादन 2022 में प्राप्त किया गया था।

फ्लोरा को ए' डेकोरेटिव आइटम्स और होमवेयर डिजाइन अवार्ड में 2023 में ब्रोंज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रोंज ए' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाने में।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Lorena Sauras
छवि के श्रेय: Lorena Sauras
परियोजना टीम के सदस्य: Lorena Sauras
परियोजना का नाम: Flora
परियोजना का ग्राहक: Lorena Sauras


Flora IMG #2
Flora IMG #3
Flora IMG #4
Flora IMG #5
Flora IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें