घरेलू प्राथमिक चिकित्सा किट: "Care U Most"

डिजाइनर: Yangyang Liao

घरेलू प्राथमिक चिकित्सा किट "Care U Most" एक अद्वितीय और अत्यंत उपयोगी उत्पाद है जो आपके परिवार की सुरक्षा को ध्यान में रखता है। इसे डिजाइनर Yangyang Liao ने तैयार किया है।

वर्तमान में, संबंधित चिकित्सा उत्पाद एकल-दृश्यीय होते हैं, और सामग्री में मानवीय स्पर्श की कमी होती है। साथ ही, कई चिकित्सा उत्पादों की संरचना सरल होती है और वे सुरक्षित नहीं होते। विशेष रूप से, घरेलू चिकित्सा उत्पादों की सामग्री एकल होती है, और परिवार की प्राथमिक चिकित्सा के गुण खराब होते हैं। भावनात्मक डिजाइन के माध्यम से, डिजाइन व्यवहारिक अन्तरक्रिया, स्वाद अन्तरक्रिया, दृश्य अन्तरक्रिया और सोमातोसेंसरी अन्तरक्रिया को जोड़ता है जिससे घरेलू चिकित्सा उपकरणों के उपयोगकर्ता अनुभव में सुधार होता है।

"Care U Most" एक परिवारी चिकित्सा प्राथमिक चिकित्सा किट है। समग्र उत्पाद भावनात्मक डिजाइन अवधारणा पर आधारित है, तकिया के रूप में मूल आकृति। डिजाइन गोल आकार, हल्के रंग और उत्पाद अन्तरक्रिया विशेषताओं का उपयोग करता है जो उपयोगकर्ताओं को उपयोग की गर्म भावना देता है। साथ ही, पारंपरिक घरेलू चिकित्सा आपातकालीन उत्पादों के दर्द बिंदुओं के आधार पर, थर्मामीटर, दवा बॉक्स और अन्य उत्पादों को पुनः डिजाइन किया गया है ताकि उत्पादों का बेहतर उपयोगकर्ता अनुभव हो सके।

उत्पाद को PLA जैसे मुलायम और पर्यावरण-अनुकूल सामग्रियों से बनाया गया है, जो प्रौद्योगिकी के हिसाब से उत्पाद डिजाइन अवधारणा के साथ अधिक सुसंगत है। "Care U Most" में शामिल हैं: तकिया प्रकार की प्राथमिक चिकित्सा किट * 1, श्वासन दवा उपकरण * 1, बड़े आकार का किट संस्करण * 1, मध्यम आकार का किट संस्करण * 1, प्राथमिक चिकित्सा दवाएं * 1, कैंची * 1, सामान्य श्वासन दवा टैंक * 6, सामान्य रोग परीक्षण टैंक * 6, पट्टी * 1, टर्निकेट * 1, स्प्रे बोतल * 2, जीभ दबानेवाला * 1, सामान्य रुई का बटुआ * 2, शराब स्वैब * 6, आयोडोफोर स्वैब * 6, सुई मुक्त सिरिंज * 1, नमूना स्वैब* 6, शराब बैंड ऐड * 6, और थर्मामीटर * 1।

घरेलू प्राथमिक चिकित्सा किट "Care U Most" का डिजाइन बीजिंग में दिसंबर 2022 से शुरू हुआ, फरवरी 2023 में समाप्त हुआ, और फरवरी 2023 में बीजिंग में प्रदर्शित किया गया। इंटरनेट ऑफ थिंग्स उद्योग के निरंतर विकास के साथ, स्मार्ट चिकित्सा धीरे-धीरे लोगों के चारों ओर दिखाई देने लगी है। हमारा देश भी स्मार्ट चिकित्सा उत्पादों और सार्वजनिक स्वास्थ्य देखभाल क्षेत्र में निवेश पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। ऐसी की चिकित्सा उत्पाद अधिक बुद्धिमान, व्यक्तिगत, मोबाइल और सूचना युक्त होंगे। यह एक प्रमुख धारा है जिस पर डिजाइनरों को ध्यान देना चाहिए। सूचना युग में, रोगी कैसे आसानी से डॉक्टर को देख सकता है? ये सभी मुद्दे हैं जिन पर डिजाइनरों को ध्यान देना और सोचना चाहिए।

यह डिजाइन 2023 में A' ब्यूटी, पर्सनल केयर और कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित की गई थी। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संगठनात्मकता की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यास को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाने में।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Yangyang Liao
छवि के श्रेय: Image : Designers, Yangyang Liao,Hailiang Jin,2022.
परियोजना टीम के सदस्य: Yangyang Liao
परियोजना का नाम: Care U Most
परियोजना का ग्राहक: Yangyang Liao


Care U Most IMG #2
Care U Most IMG #3
Care U Most IMG #4
Care U Most IMG #5
Care U Most IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें