रंगों की अनूठी अभिव्यक्ति: कलरफील रकसैक

बच्चों के लिए अन्नी टेरियानी का विशेष डिजाइन

बच्चों की दुनिया में रंगों का जादू

बचपन की रंगीन दुनिया में रंगों का विशेष महत्व होता है। इन्ना अनिश्चेंको - अन्नी टेरियानी द्वारा डिजाइन किया गया 'कलरफील रकसैक' बच्चों के लिए न केवल एक बैग है, बल्कि उनकी अभिव्यक्ति और व्यक्तित्व का एक माध्यम भी है। रंग सिद्धांत और भावनाओं के बीच संबंध पर मनोवैज्ञानिक अध्ययनों से प्रेरित होकर अन्नी ने इस अनूठे बैग की रचना की है।

इस डिजाइन में अन्नी ने बच्चों के लिए सात हस्ताक्षर पैटर्न पेश किए हैं, जिससे वे अपनी अनूठी पहचान रंगों के माध्यम से खोज सकते हैं। डिजिटल प्रिंटिंग तकनीक का उपयोग करते हुए, इस प्रोजेक्ट को साकार किया गया है, जिसमें प्राकृतिक आधार पर सूती कैनवास का उपयोग किया गया है।

इस बैग का आकार 260 मिमी x 260 मिमी x 70 मिमी है, और इसमें सात हस्ताक्षर रंग पैटर्न हैं। बच्चे इसे कंधे पर या पीठ पर दो समायोज्य कंधे की पट्टियों के साथ पहन सकते हैं। एक छोटी जेब भी है जिसमें बच्चे अपनी छोटी-छोटी चीजें रख सकते हैं।

इस प्रोजेक्ट की शुरुआत जनवरी 2021 में दुबई में हुई और अगस्त 2022 में दुबई में समाप्त हुई। रंगों के महत्व को समझते हुए अन्नी ने इस बैग को डिजाइन किया है जो बच्चों को उनकी भावनाओं के अनुसार एक डिजाइन चुनने की स्वतंत्रता देता है।

इस डिजाइन को 2024 में 'ए' बेबी, किड्स एंड चिल्ड्रन्स प्रोडक्ट्स डिजाइन अवार्ड में आयरन श्रेणी में पुरस्कार मिला है। इस पुरस्कार के लिए उन्हें उनके प्रैक्टिकल और इनोवेटिव डिजाइन के लिए सम्मानित किया गया है।

फोटोग्राफर आंद्रेय रायेव द्वारा 2022 में ली गई तस्वीरों के लिए इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी और कॉपीराइट क्रेडिट्स दिए गए हैं। इस डिजाइन के लिए ट्रेडमार्क © 2019-2029 अन्नी टेरियानी के नाम से पंजीकृत है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Inna Anishchenko
छवि के श्रेय: Photographer Andrey Raev, 2022.
परियोजना टीम के सदस्य: Textile pattern and product designer: Inna Anishchenko
परियोजना का नाम: Colorfeel Rucksack
परियोजना का ग्राहक: Anni Teriani


Colorfeel Rucksack IMG #2
Colorfeel Rucksack IMG #3
Colorfeel Rucksack IMG #4
Colorfeel Rucksack IMG #5
Colorfeel Rucksack IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें