लोविन मारिस विला: क्वार्क स्टूडियो आर्किटेक्ट्स द्वारा आधुनिक आवासीय विकास

इस्तांबुल के समुद्रतटीय इलाके में स्थित आधुनिक शैली के विले

क्वार्क स्टूडियो आर्किटेक्ट्स ने लोविन मारिस विला परियोजना के लिए डिजाइन कॉन्सेप्ट तैयार किया है, जिसमें विभिन्न टेक्सचर और सामग्री के रचनात्मक उपयोग द्वारा लायी गई गतिशीलता के साथ सुविधाजनक रहने के स्थलों की सृजना पर ध्यान केंद्रित किया गया है।

लोविन मारिस विला परियोजना इस्तांबुल के एक शांत, समुद्रतटीय पड़ोस में स्थित आधुनिक शैली के विलों का समूह है। परियोजना में कुल 5.346 वर्ग मीटर निर्माण क्षेत्र है। तीन मंजिला विले निवासियों के लिए विशेषत: आंतरिक और बाहरी क्षेत्र प्रदान करते हैं। यह परियोजना वर्तमान में कंक्रीट और स्टील संरचना विधियों का उपयोग करके निर्माणाधीन है।

परियोजना में 5.346 वर्ग मीटर की भूमि पर 3 विभिन्न प्रकार के विभिन्न आकारों के 14 विले शामिल हैं। प्रत्येक इकाई में एक लिविंग रूम, एक डाइनिंग क्षेत्र, चार बेडरूम, स्टीम रूम के साथ सुसज्जित विशेष मास्टर बेडरूम, और छत के मंजिल पर खुले रसोई के साथ एक परिवार कक्ष शामिल है।

लोविन मारिस विले इस्तांबुल के यूरोपीय पक्ष के गुरपिनार जिले और बुयुकचेकमेचे तट पर स्थित है। आर्किटेक्चरल संकल्पना की खोज के दौरान, हम कार्यक्षमता, निर्माण, और शोषण के दृष्टिकोण से सरल और यथार्थ धाराओं की सृजना करने का प्रयास कर रहे थे। घरों में बालकनियाँ, फर्श से छत तक की खिड़कियाँ हैं जो मरमरा सागर के सर्वश्रेष्ठ दृश्य प्रदान करती हैं।

इंडोर से आउटडोर की धारा को जितना संभव हो सके बिना दोष के बनाए रखने के साथ-साथ एक मजबूत गोपनीयता की भावना को भी संरचित करना। क्वार्क को लोविन मारिस विलों के वास्तुकला और आंतरिक डिजाइन के लिए चुना गया था। परियोजना में इस्तांबुल के एक शांत, समुद्रतटीय पड़ोस में स्थित 14 आधुनिक शैली के विले शामिल हैं।

क्वार्क की इस परियोजना के लिए डिजाइन कॉन्सेप्ट मिनिमलिस्ट एस्थेटिक्स और सुविधा को विलों की भौगोलिक स्थिति के साथ एकीकृत करती है। विलों की स्थिति, मरमरा सागर की दिशा में, बड़ी खिड़कियों, एलईडी कोव लाइटिंग और स्पॉटलाइटिंग के साथ एक आँख को अनुकूल आंतरिक बनाती है। विलों में प्रयुक्त गर्म रंग पैलेट को जैविक सामग्री और प्राकृतिक टेक्सचर के उपयोग द्वारा पूरा किया जाता है।

यह डिजाइन 2022 में A' आर्किटेक्चर, बिल्डिंग और संरचना डिजाइन अवार्ड में आयन पुरस्कार से सम्मानित की गई थी। आयन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को एकीकृत करने और सक्षम तकनीकी विशेषताओं के लिए सम्मानित, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं का प्रदान करते हैं, बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Quark Studio Architects
छवि के श्रेय: Image #1: Designer, Quark Studio Architects, archviz, 2022. Image #1: Investor / Contractor, FM Torus Insaat, archviz, 2022. Image #2: Designer, Quark Studio Architects, archviz, 2022. Image #2: Investor / Contractor, FM Torus Insaat, archviz, 2022. Image #3: Designer, Quark Studio Architects, archviz, 2022. Image #3: Investor / Contractor, FM Torus Insaat, archviz, 2022. Image #4: Designer, Quark Studio Architects, archviz, 2022. Image #4: Investor / Contractor, FM Torus Insaat, archviz, 2022. Image #5: Designer, Quark Studio Architects, archviz, 2022. Image #5: Investor / Contractor, FM Torus Insaat, archviz, 2022.
परियोजना टीम के सदस्य: Ayk Cavusyan Kemal Cetin Mehmet Can Altun Ahmet Evyapan Gizem Kolu
परियोजना का नाम: Lovin Maris Villas
परियोजना का ग्राहक: Quark Studio Architects


Lovin Maris Villas IMG #2
Lovin Maris Villas IMG #3
Lovin Maris Villas IMG #4
Lovin Maris Villas IMG #5
Lovin Maris Villas IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें