लवली लाइन्स: एक अद्वितीय रेशमी दुपट्टा संग्रह

इन्ना अनिश्चेन्को - अन्नी तेरियानी द्वारा डिजाइन किया गया

इस अनोखे डिजाइन की प्रेरणा प्रकृति से ली गई है, जो हमें अपनी अद्वितीय रंगों और पैटर्न्स के साथ आश्चर्यचकित करती है। डिजाइनर ने उज्ज्वल ज्योमितीय चित्रण बनाए, और अपने विचारों को एक नए प्रत्यक्ष रूप में आकार देने की इच्छा ने उन्हें अपने हस्ताक्षर वस्त्र नमूनों के साथ फैशन संग्रह बनाने के लिए प्रेरित किया।

यह संग्रह विभिन्न ज्योमितीय वस्त्र नमूनों को एकजुट करता है और इसे लवली लाइन्स कहा जाता है क्योंकि विभिन्न रंगीन लाइनें अंत में एक प्रिंट बनाती हैं। डिजाइनर एक बहुमुखी आकार का उपयोग करती हैं जो एक मोज़ेक की तरह आभूषण में दिखते हैं। सूर्य, समुद्र, वनस्पति के विभिन्न रंगों का संयोजन नमूनों को रंगीन और जीवंत बनाता है।

शुरुआत में, डिजाइनर ने वस्त्र प्रिंटेड बेस के लिए रेशम और पॉलिएस्टर की तुलना की। उन्होंने प्रिंटिंग प्रक्रिया के दौरान रंगों के साथ प्रयोग किया। रंगों की चमक और छायाएं फ़ैब्रिक की मोटाई और गुणवत्ता पर निर्भर करती हैं। शुद्ध रेशमी क्रेप अंतिम अपेक्षाओं के लिए आया। इस प्रकार, फ़ैब्रिक का चयन सबसे महत्वपूर्ण निर्णय है क्योंकि यह वस्त्र बेस पर निर्भर करते हुए विभिन्न रंगों का परिणाम देता है। डिजिटली प्रिंट करने के लिए उपयोग किए गए सभी वस्त्र नमूने डिजाइनर की हस्ताक्षर और अद्वितीय कला कृतियाँ हैं। प्रिंटिंग विशेषज्ञों ने रेशमी बेस पर आभूषणों को चित्रित किया, और वस्त्र दुपट्टा उत्पादन के लिए तैयार है।

यह परियोजना ब्रांडेड संग्रह लवली लाइन्स द्वारा अन्नी तेरियानी का हिस्सा है, जो बैग और सहायक उपकरण प्रदान करती है। उज्ज्वल दुपट्टे सिर, कंधे, और गर्दन पर परंपरागत रूप से पहने जा सकते हैं, विभिन्न प्रकार की लपेटने का उपयोग करते हुए। या इनका उपयोग बैग और घर के अंदर की सजावट के लिए किया जा सकता है। ये दुपट्टे विभिन्न शैलियों के आउटफिट्स के साथ एक सही दिखने वाले रूप हैं। इस तरह, अधिक पहनने के विकल्प उपस्थित होते हैं।

परियोजना मार्च 2020 में दुबई में शुरू हुई और अगस्त 2021 में दुबई में समाप्त हुई। डिजाइनर ने विभिन्न फ़ैब्रिक टेक्सचर, जैसे कि रेशम और पॉलिएस्टर का उपयोग किया और तुलना की। उन्होंने प्रिंटेड प्रक्रिया के दौरान रंगों के साथ प्रयोग किया। रंगों की चमक और छायाएं फ़ैब्रिक की मोटाई और गुणवत्ता पर निर्भर करती हैं। सर्वश्रेष्ठ अंतिम परिणाम क्रिएटिव में प्राप्त किया गया था।

डिजाइनर अपने हस्ताक्षर वस्त्र नमूनों का उपयोग करती हैं। यह एक चुनौती थी कि वस्त्र बेस के प्रकार का चयन करें जो डिजाइनर चित्रणों के रंगों की मूल छायाएं दिखाता है।

परियोजना ने चित्रण और रचनात्मक उत्साह के साथ शुरुआत की थी, ताकि दुनिया में अधिक रंगीन एक्सेंट ला सके। डिजाइनर ने उज्ज्वल ज्योमितीय चित्रण बनाए, और अपने विचारों को एक नए प्रत्यक्ष रूप में आकार देने की इच्छा ने उन्हें महिलाओं के सहायक उपकरणों के संग्रह का उत्पादन करने के लिए प्रेरित किया। ऊर्जा और रंगों से भरे चित्रण वस्त्र नमूनों में बदल गए, फिर रेशमी बेस पर मुद्रित हुए, और अंत में दुपट्टे बन गए। डिजाइनर प्रकृति से प्रेरित सात उज्ज्वल ज्योमितीय कल्पनाओं की पेशकश करती हैं और समुद्र और सूर्य की छायाओं से भरे हस्ताक्षर संयोजनों का उपयोग करती हैं।

यह डिजाइन 2022 में A' फैशन और ट्रैवल एक्सेसरीज डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित की गई थी। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों पर प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को एक बेहतर स्थान बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Inna Anishchenko
छवि के श्रेय: Photographer Andrey Raev, 2021.
परियोजना टीम के सदस्य: Designer: Inna Anishchenko
परियोजना का नाम: Lovely Lines
परियोजना का ग्राहक: Inna Anishchenko


Lovely Lines IMG #2
Lovely Lines IMG #3
Lovely Lines IMG #4
Lovely Lines IMG #5
Lovely Lines IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें