अनोखी फर्नीचर डिजाइन: "तार और खोज"

डिजाइनर: जी गाओ और हेंगगुआंग वू

इस अद्वितीय फर्नीचर डिजाइन का निर्माण करने के पीछे की प्रेरणा और उसकी विशेषताएं

वर्तमान उपभोग युग में रहते हुए, प्रतीकात्मक उपभोग ने हमारी मांग-आधारित उपभोग की मानसिकता को धीरे-धीरे बदल दिया है, और उत्पादों के कार्यों को पूंजी द्वारा निर्मित आभासी चिन्हों द्वारा धुंधला कर दिया गया है। चिन्ह की अनंत तलाश ने सामग्री की बर्बादी को तेज कर दिया है। इसलिए, इस कार्य ने चिन्हों, कार्यों, और डिजाइन के बीच संबंध को पुनः सोचा।

यह कार्य चार घरेलू उत्पादों, स्पीकर, फ्लोर लैंप, घड़ी, और पंखा, से मिलकर बना है, जो चमड़े के अंदर ढके हुए हैं। चमड़ा और लेबल वस्त्रों की प्रतीकात्मक मूल्यवानता को प्रतिष्ठित करते हैं, जबकि चमड़े के अंदर के कार्यात्मक घटक उपयोग-मूल्य को प्रदान करते हैं। यह डिजाइन एक विनाशकारी इंटरैक्शन के माध्यम से 'कट' साइन कवर और मुक्त कार्य को बल देती है, जिससे उत्पाद उपभोग में चिन्ह और कार्य के बीच विरोधाभास को बल मिलता है।

यह कार्य चमड़े की गीली आकार देने की कला का उपयोग करता है, चमड़े की सतह और स्टेनलेस स्टील समर्थन एक मजबूत दृश्य तनाव बनाते हैं। पूरे सेट के उत्पाद सभी 1.5 मिमी पूरी सब्जी टैन चमड़े के बने होते हैं। 8 घंटे भिगोने के बाद, चमड़े की सक्रिय प्रोटीन को जगाते हैं और चमड़े को बेहतर लचीलापन प्रदान करते हैं। जब यह आकार देने वाले सांचे पर लपेटा जाता है और हाथ से आकार दिया जाता है, तो उत्पाद को नर्म वक्र और जैविक अनुभूति मिलती है।

चमड़े से ढके हुए कार्य, कार्य अंदर छिपे होते हैं - ध्वनि को धुंधला किया जाता है, प्रकाश को ढका जाता है, समय को छिपाया जाता है, हवा को रोका जाता है, कार्यों का उपयोग करने के लिए, उपयोगकर्ता को विनाशकारी इंटरैक्शन के माध्यम से चमड़े को काटने की आवश्यकता होती है और पूरी चमड़े को नष्ट करने की आवश्यकता होती है, इंटरैक्शन के दौरान उपयोगकर्ता के विचार उत्तेजित होते हैं।

यह डिजाइन एक समूह घरेलू उत्पादों जैसे कि स्टीरियो, लैंप, घड़ी और पंखे को वाहक के रूप में उपयोग करती है। चमड़ा और लेबल वस्त्रों की प्रतीकात्मक मूल्यवानता को प्रतिष्ठित करते हैं, जबकि उत्पादों के अंदर के कार्यात्मक घटक उपयोग-मूल्य को प्रदान करते हैं, विनाशकारी इंटरैक्शन के माध्यम से "कट" प्रतीकात्मक विनीर और मुक्त ईमानदार कार्य, वस्त्रों के उपभोग में प्रतीक और कार्य के बीच विरोधाभास को उजागर करती है।

यह डिजाइन A' Fine Arts and Art Installation Design Award में 2022 में ब्रॉन्ज पुरस्कार से सम्मानित हुई थी। ब्रॉन्ज A' डिजाइन पुरस्कार: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों पर प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संचारिता की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: 婕 高
छवि के श्रेय: Jie Gao, Hengguang Wu
परियोजना टीम के सदस्य: Jie Gao Hengguang Wu
परियोजना का नाम: Tear and Discover
परियोजना का ग्राहक: 婕 高


Tear and Discover IMG #2
Tear and Discover IMG #3
Tear and Discover IMG #4
Tear and Discover IMG #5
Tear and Discover IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें