अकिरा नाकागोमी द्वारा डिजाइन की गई कोविड-19 के लिए एक विशेष छींटनी रोधी पार्टीशन सेट

एक कला की तरह जीवन को सजाने वाला स्प्लैश प्रूफ पार्टीशन

अकिरा नाकागोमी ने कोविड-19 के दौरान जीवन को आनंदित और जीवंत बनाने के लिए एक विशेष छींटनी रोधी पार्टीशन सेट डिजाइन किया है। यह न केवल एक स्वादहीन पार्टीशन के रूप में कार्य करता है, बल्कि कमरे को समृद्ध भी करता है।

कोविड-19 के प्रभाव के कारण, हमारे जीवन स्थल में कई पार्टीशन मौजूद हैं। इन पार्टीशनों में से अधिकांश अस्थायी और सस्ते डिजाइन के होते हैं। इसलिए, हमने एक उत्पाद विकसित करने का निर्णय लिया, जो कोरोना के लिए पार्टीशन की नकारात्मक छवि को हमारे जीवन को रंगीन बनाने वाले उत्पाद में परिवर्तित करता है। इसके अलावा, हमारा लक्ष्य एक ऐसा उत्पाद बनाना था, जो कोरोना के समाप्त होने के बाद भी एक कला की तरह स्थान को सजाए।

यह उत्पाद एक छींटनी रोधी पार्टीशन सेट है जो जीवन का आनंद और जीवन्तता बढ़ाता है। उज्ज्वल रंगीन ऐक्रिलिक केवल एक स्वादहीन पार्टीशन के रूप में कार्य नहीं करता, बल्कि कमरे को समृद्ध भी करता है। वृत्ताकार ऐक्रिलिक को साधारण रूप से मोड़े हुए पीतल से समर्थित किया जाता है, जिससे एक कला की तरह की रचना बनती है, जो सतत है और कोविड-19 के अंत के बाद भी एक वस्तु के रूप में मौजूद होगी।

6 मिमी पीतल को मोड़ा जाता है, और 500 मिमी t5mm गोल ऐक्रिलिक डाला जाता है। इसे उलटने से रोकने के लिए, 110 मिमी t20mm गोल पीतल का उपयोग एक वजन के रूप में किया जाता है। एक और सेट को पीतल के वजन के चारों ओर जोड़ने के लिए जोड़ा जा सकता है। ऐक्रिलिक के दो प्रकार होते हैं: धूम्रपान और रंगीन। एक लकड़ी का फूल का आधार वैकल्पिक रूप से जोड़ा जा सकता है।

हमने इंटरनेट खोज और स्टोर और रेस्टोरेंट का दौरा करके पता लगाने की कोशिश की कि किस प्रकार के एंटी-कोरोना छींटनी रोधी पार्टीशन उपलब्ध हैं। हमारे अनुसंधान के परिणामस्वरूप, हमने पाया कि "कोविड-19 शायद किसी दिन समाप्त हो जाएगा" ऐसी जागरूकता के आधार पर, केवल कार्य का पीछा करने वाले अस्थायी छींटनी रोधी पार्टीशन बहुत सारे हैं। इसलिए, हमारा लक्ष्य कोरोना के अंत के बाद भी एक स्थान बनाने वाले कला की तरह पार्टीशन को डिजाइन करना था। हमारा लक्ष्य कोरोना पार्टीशन द्वारा स्थान को अकेला नहीं बनाना था, बल्कि छींटनी रोधी पार्टीशन द्वारा स्थान को शानदार बनाना था।

हमने गोल ऐक्रिलिक को कैसे ठिक करना है, इस पर बहुत अध्ययन किया। यह एक कठिन कार्य था क्योंकि ठिक करने की विधि सुंदर होनी चाहिए थी और अतिरेकीत नहीं होनी चाहिए। हमने यह भी बहुत अध्ययन किया कि उन्हें कैसे जोड़ा जाए ताकि वे जुड़े हुए होने पर कार्यात्मक और सुंदर हों।

कोविड-19 के अस्थायी छींटनी रोधी पार्टीशन बहुत सारे सस्ते डिजाइन के होते हैं। इसलिए अकिरा नाकागोमी ने एक सस्ते अस्थायी की बजाय जीवन को रंगीन बनाने वाले छींटनी रोधी पार्टीशन को डिजाइन किया। यह एक साधारण संरचना है जिसमें एक वृत्ताकार ऐक्रिलिक को एक मोड़े हुए पीतल छड़ी द्वारा समर्थित किया जाता है, और छड़ी को एक पीतल सिलेंडर के साथ ठिक किया जाता है। एक और सेट भी पीतल के वजन के चारों ओर जोड़ा और ठिक किया जा सकता है। यह उत्पाद सौंदर्य और कार्य को दोनों पर बल देने वाला एक कला की तरह का उत्पाद है। यह उत्पाद इस तरह से भी सतत है कि यह कोविड-19 के बाद अनावश्यक होने की बजाय एक कला की तरह प्रदर्शित हो सकता है।

यह डिजाइन 2022 में A' फर्नीचर डिजाइन अवार्ड में स्वर्ण पुरस्कार से सम्मानित हुई थी। स्वर्ण A' डिजाइन अवार्ड: ऐसे अद्भुत, उत्कृष्ट, और ट्रेंडसेटिंग रचनाओं को प्रदान किया जाता है जो डिजाइनर की प्रतिभा और ज्ञान को दर्शाती हैं। वे आदरणीय उत्पाद और उज्ज्वल विचार होते हैं जो कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी को आगे बढ़ाते हैं, असाधारण उत्कृष्टता का प्रतिपादन करते हैं और उनकी वांछनीय विशेषताओं के साथ विश्व पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Akira Nakagomi
छवि के श्रेय: Main image is Image #1 Akira Nakagomi Design Optional Image #1 Akira Nakagomi Design Optional Image #2 Takanori Urata Optional Image #3 Akira Nakagomi Design Optional Image #4 Akira Nakagomi Design
परियोजना टीम के सदस्य: Akira Nakagomi
परियोजना का नाम: Object
परियोजना का ग्राहक: Akira Nakagomi


Object IMG #2
Object IMG #3
Object IMG #4
Object IMG #5
Object IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें