स्लैब हिल: एक अद्वितीय उम्ब्रेला-आकार संरचना

ग्रीनटाउन चाइना होल्डिंग्स लिमिटेड द्वारा डिजाइन की गई लाइफस्टाइल लैब

स्लैब हिल, एक अद्वितीय उम्ब्रेला-आकार संरचना, जिसे ग्रीनटाउन चाइना होल्डिंग्स लिमिटेड ने डिजाइन किया है, प्राकृतिक जीवन के नियमों के अनुसार बनाया गया है। इसका उद्देश्य शहरी स्थल पर प्रकृति के साथ गहरी बातचीत का आधार बनाना है।

डिजाइनर्स ने इस इकाई के संगठनात्मक विकास, बहु-कार्यों के जटिल प्रवेश, और परिदृश्य और हरियाली के अधिकृत प्रवेश के माध्यम से आर्किटेक्चर रूपों और संरचनात्मक अभिव्यक्तियों के माध्यम से बुनियादी इकाई की "स्व-व्याख्यात्मक" को बहाल किया है।

यह लगभग सभी आंतरिक दीवारों को दूर करता है और छतरी स्तंभों के बीच की योजनाएं एक अत्यधिक स्वतंत्र, बहती हुई स्थानिक पुनर्गठन का निर्माण करती हैं।

छतरी इकाइयों का GRC सामग्री टेक्सचर संरचना की व्याख्या करता है और हमने प्रकृति के करीब होने वाले धरती के रंगों का चयन किया है। सबसे उपयुक्त GRC टेक्सचर घनत्व को ढूंढने के लिए, हमने कंप्यूटर सिमुलेशन, 3D प्रिंटिंग और भौतिक प्रोटोटाइपिंग के कई चरणों से गुजरने के बाद, होरिज़ॉनटल टेक्सचर को सटीक रूप से नियंत्रित करने के लिए, एक कस्केडिंग टेक्सचर प्राप्त किया।

क्षेत्रफल: 2071 वर्ग मीटर। ग्लास कर्टेन वॉल मूल रूप से T-बीम्स के द्वारा समर्थित होती है जो कील के रूप में कार्य करती हैं और सभी आंतरिक विभाजन दर्पण स्टेनलेस स्टील में लिपटे होते हैं। निरंतर, अदृश्य आंतरिक इंटरफेस छड़ों की उपस्थिति को कम करते हैं जबकि ग्लास सतह की विस्तृत प्रदर्शन को बल देते हैं। ग्लास कर्टेन वॉल जो छतरी के साथ इंटरसेक्ट होती है, वह GRC कर्टेन वॉल के जोड़ की छोटी में फ्रेम्स और कॉम्पोनेंट्स को छिपाती है, जितना संभव हो सके संरचनात्मक अखंडता और शुद्धता सुनिश्चित करती है।

यह प्रोजेक्ट जनवरी 2021 में चीन के हुनान प्रांत, चांगशा में शुरू हुआ था और अगस्त 2021 में चांगशा, हुनान प्रांत, चीन में समाप्त हुआ।

इसके बाद, हमने 3m को बुनियादी मॉड्यूल के रूप में उपयोग करके 6x6m, 6x12m और 9x18m की तीन प्रकार की संरचनात्मक इकाइयां बनाईं। डिजाइन आगे स्थानिक क्षमता की आवश्यकता के चारों ओर घूमती है, जहां 45 छतरी संरचनाएं एक समान छतरी किनारे की दूरी के 2m और सीमित संख्या में कनेक्शन के साथ भूकंप की आवश्यकताओं को पूरा करती हैं, जो फिर एक ही श्रृंखला के मॉड्यूलों में संयुक्त होती हैं जो एक समान "विकसित" तल बनाती हैं।

स्लैब हिल, मूल अंतर्दृष्टि के आधार पर प्रकृति के नियमों से सौंदर्य मूल्यों को शोधना है। यह सरल है - संरचनात्मक प्राचीनों को आरंभिक बिंदु के रूप में लेते हुए और ऐसे प्राकृतिक रूप से उगे भवनों को नया परिभाषा देते हुए जो निर्माण के रोजमर्रा के अभ्यास से अलग होते हैं। बहुतायत और स्वतंत्र रूप से उगने वाली छतरियों के नीचे, विभिन्न व्यापार भी स्वतंत्र रूप से वितरित और छायांकित होते हैं, प्रत्येक में से एक छतरी के चारों ओर संगठित होता है, जिसमें छतरी का क्षेत्रफल और नीचे के व्यापार प्रदर्शन एक सामग्री कोशिका बनाते हैं जो ग्राहकों को यात्रा और ठहरने के लिए लगातार आकर्षित करते हैं।

इस डिजाइन को 2022 में A' आर्किटेक्चर, बिल्डिंग और संरचना डिजाइन अवार्ड में स्वर्ण पुरस्कार से नवाजा गया था। स्वर्ण A' डिजाइन अवार्ड: ऐसे अद्भुत, उत्कृष्ट, और ट्रेंडसेटिंग रचनाओं को प्रदान किया जाता है जो डिजाइनर की प्रतिभा और ज्ञान को दर्शाती हैं। वे प्रशंसित उत्पाद और उज्ज्वल विचार हैं जो कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी को बढ़ावा देते हैं, असाधारण उत्कृष्टता का प्रतिबिंबित करते हैं और उनकी वांछनीय विशेषताओं के साथ विश्व पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Greentown China Holdings Limited
छवि के श्रेय: Image #1: Photographer LI YI, MZ STUDIOS Image #2: Photographer LI YI, MZ STUDIOS Image #3: Photographer LI YI, MZ STUDIOS Image #4: Photographer LI YI, MZ STUDIOS Image #5: Photographer MZ STUDIOS
परियोजना टीम के सदस्य: Clients:Greentown China Holdings Limited, Midea Real Estate Holding Limited Design Firm: line+, gad Chief Architect/Project Leader: Zhu Peidong Design Team: Sun Xiaoyu, Yang Xiaoyu, Sun Jin
परियोजना का नाम: Slab Hill
परियोजना का ग्राहक: Greentown China Holdings Limited


Slab Hill IMG #2
Slab Hill IMG #3
Slab Hill IMG #4
Slab Hill IMG #5
Slab Hill IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें