अद्वितीय डिजाइन: "द रिवर इज एव्रीव्हेयर"

डिजाइनर: त्साई-युन काओ, पो-चांग लिन और काई-हंग यांग

इस डिजाइन की प्रेरणा भूगोल की विशेषताओं से मिली है, जैसे कि एक नदी जो अपार्टमेंट के चारों ओर बहती है, जलमार्ग जो स्थल के स्थान के चारों ओर बहते हैं। ग्राहक की पृष्ठभूमि और कहानी हरमन हेसे की उपन्यास "सिद्धार्थ" के पात्र को याद दिलाती है। इस पुस्तक में व्यक्ति के आत्म-खोज की आध्यात्मिक यात्रा को डिजाइन की सरल भाषा में बदलने का संदर्भ दिया गया है। सबसे आकर्षक हिस्सा वह है जिसमें उसने नदी के माध्यम से सीखा और अनुभव किया।

यहां डिजाइन की अद्वितीयता उसकी विशेषताओं में है, जो इसे अन्य डिजाइन से अलग बनाती हैं। 200 वर्ग मीटर के अपार्टमेंट में प्रवेश करते ही, उसके लिविंग रूम के शोधित टेक्सचर पहली बार प्रभावित करते हैं। प्रवेश की छत को पुनर्मॉडल किया गया था ताकि एक सुचारु वक्रीय रेखा बनाई जा सके, लिविंग रूम में पार्टीशन दीवारों पर लगे तालिका छिद्र ऊर्जा को ठिक से विभाजित करने के लिए जगह-जगह लगाए गए थे, जैसे कि नदी से दृश्य। लकड़ी की निजी जगह, यह नदियों और गुफाओं के बीच की सीमा की तरह लगती है, जो गर्मजोशी से मौजूद है।

इस डिजाइन को हाथ से बनाया गया है, जिसमें प्लास्टर और विशेषज्ञ व्यापार का उपयोग किया गया है, जिससे घर के अंदर की सतह और टेक्सचर को अनुभव करने का अवसर मिलता है। हमने उम्मीद की थी कि स्पर्शी चयन का उपयोग करके स्थान की खुली फ्लोर प्लान को स्वच्छ, उज्ज्वल गुणवत्ता मिलेगी। केंद्रीय स्थान को एक विशेष भोजन काउंटर नियंत्रित करता है, जिसे संगमरमर और प्लास्टिक शीट से निर्मित किया गया है, जिसमें एक वक्रीय आकार दर्पण पैर जड़ा हुआ है, जहां मूर्तिकला की वस्तु प्राकृतिक प्रकाश और छाया के चलन को थोड़ा सा परिलक्षित कर सकती है।

इस डिजाइन की अद्वितीयता उसकी विशेषताओं में है, जो इसे अन्य डिजाइन से अलग बनाती हैं। 200 वर्ग मीटर के अपार्टमेंट में प्रवेश करते ही, उसके लिविंग रूम के शोधित टेक्सचर पहली बार प्रभावित करते हैं। प्रवेश की छत को पुनर्मॉडल किया गया था ताकि एक सुचारु वक्रीय रेखा बनाई जा सके, लिविंग रूम में पार्टीशन दीवारों पर लगे तालिका छिद्र ऊर्जा को ठिक से विभाजित करने के लिए जगह-जगह लगाए गए थे, जैसे कि नदी से दृश्य। लकड़ी की निजी जगह, यह नदियों और गुफाओं के बीच की सीमा की तरह लगती है, जो गर्मजोशी से मौजूद है।

यह परियोजना 2020 के अप्रैल में ताइपेई शहर में शुरू हुई थी और 2021 के मई में समाप्त हुई। इस डिजाइन के लिए की गई अध्ययन ने यह खोजने का प्रयास किया है कि मालिक की पृष्ठभूमि, शिन डियन का परिवर्तन और उसके प्रभाव के बीच "होमोस्पेशल सोच" के माध्यम से क्या संबंध है। हम गहराई से मानते हैं कि नदियों और समय की धारा का निर्माण अवश्य ही निवासी के लिए अपने अस्तित्व को विकसित करने के लिए एक अद्वितीय प्रयोग बनेगा।

इस डिजाइन को बनाने में विशेषज्ञता और अनुभव की आवश्यकता होती है, जो इसे अन्य डिजाइन से अलग बनाती हैं। यह एक कला का पाठ है, जो कैसे सुविधा और सरलता को समानांतर करना सीखता है।

इस डिजाइन को "ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एक्जिबिशन डिजाइन अवार्ड" में 2022 में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज ए' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को प्रदान किया जाता है, जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Kai-Hung Yang
छवि के श्रेय: Main image and optional images: Photographer Kyle Yu, Variations, 2021.
परियोजना टीम के सदस्य: Tsai Yun Kao Po Chang Lin Kai Hung Yang
परियोजना का नाम: The River is Everywhere
परियोजना का ग्राहक: Kai-Hung Yang


The River is Everywhere IMG #2
The River is Everywhere IMG #3
The River is Everywhere IMG #4
The River is Everywhere IMG #5
The River is Everywhere IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें