वर्गाकार और गोल: एक बहुकार्यी टूल

डिजाइनर श्री जू ले की रचनात्मकता का प्रदर्शन

वर्गाकार और गोल, एक बहुकार्यी टूल, जो न केवल आपके घर की सजावट को बढ़ाता है, बल्कि उसके साथ-साथ आपकी जिंदगी को भी सुगम बनाता है।

डिजाइनर श्री जू ले ने इस टूल को डिजाइन करते समय वर्गाकार आकाश और गोलकार पृथ्वी के संगठन को ध्यान में रखा। इसका डिजाइन लुबान लॉक सिद्धांत पर आधारित है, जिसमें नवाचारी उपयोग और टेनन कनेक्शन का उपयोग किया गया है। इसके अंदर एक गहरा रहस्य और एक बिंदु छिपा हुआ है, जिसे पूरा करना काफी कठिन है। डिजाइन में कौशल से आकार की बुद्धिमत्ता को दर्शाया गया है।

वर्गाकार और गोल टूल का डिजाइन 90 के दशक की जीवन शैली के लिए किया गया है। इसका संपूर्ण डिजाइन मूल लकड़ी और एक्रिलिक से बनाया गया है। टूल की सतह पारदर्शी एक्रिलिक से बनाई गई है, जो अंदर की संरचना को अच्छी तरह से दिखा सकती है और लोगों के लिए नया दृश्य अनुभव ला सकती है। जब आप टूल की सतह को सीधा रखते हैं, तो यह एक बहुत हल्का होता है; जब आप टूल की सतह को उल्टा रखते हैं, तो यह एक साइड टेबल बन जाता है और आप इसके अंदर चाबियाँ या कुछ अन्य छोटी वस्तुएं रख सकते हैं जो आसानी से खो सकती हैं। इसका जोड़ने का तरीका पारंपरिक डबल डोवटेल की संरचना का उपयोग करता है, जिसमें किसी भी "मेटल कनेक्शन" की आवश्यकता नहीं होती। अगर आपको मुख्य बिंदु मिल जाता है तो आप इसे हाथ से ही अलग कर सकते हैं, और आप अपनी सोच और करने का आनंद उठा सकते हैं।

टूल का आकार संक्षिप्त और सुंदर है, जो संरचना, सौंदर्य, बुद्धि और प्रौद्योगिकी का सम्मिलित उत्पाद है। फ्लैट पैकेजिंग डिजाइन परिवहन लागत को काफी कम करता है जो ऑनलाइन बिक्री के लिए बहुत उपयुक्त होगा।

उत्पाद की संरचनात्मक डिजाइन सबसे कठिन हिस्सा था। अनुसंधान और प्रदर्शन के बाद, अंततः एक नवाचारी लुबान लॉक संरचना का डिजाइन किया गया। केवल जब यह अनलॉक होता है, तभी स्टूल को अलग किया जा सकता है।

टूल की सतह पारदर्शी एक्रिलिक से बनाई गई है, जो अंदर की संरचना को अच्छी तरह से दिखा सकती है और लोगों के लिए नया दृश्य अनुभव ला सकती है। जब आप टूल की सतह को सीधा रखते हैं, तो यह एक बहुत हल्का होता है; जब आप टूल की सतह को उल्टा रखते हैं, तो यह एक साइड टेबल बन जाता है और आप इसके अंदर चाबियाँ या कुछ अन्य छोटी वस्तुएं रख सकते हैं जो आसानी से खो सकती हैं।

इस डिजाइन को 2021 में A' फर्नीचर डिजाइन अवार्ड में स्वर्ण पुरस्कार से सम्मानित किया गया। स्वर्ण A' डिजाइन अवार्ड: ऐसे अद्भुत, उत्कृष्ट, और ट्रेंडसेटिंग रचनाओं को प्रदान किया जाता है जो डिजाइनर की प्रतिभा और बुद्धि को दर्शाती हैं। वे आदरणीय उत्पाद और उज्ज्वल विचार हैं जो कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी को आगे बढ़ाते हैं, असाधारण उत्कृष्टता का प्रतिबिंबित करते हैं और अपनी वांछनीय विशेषताओं के साथ दुनिया पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Xu Le
छवि के श्रेय: Xu Le
परियोजना टीम के सदस्य: Xu Le, Bao Liyuan, Yang Cunyuan, Gu Wanwan and Zhang Wen.
परियोजना का नाम: Square and Round
परियोजना का ग्राहक: Xu Le


Square and Round IMG #2
Square and Round IMG #3
Square and Round IMG #4
Square and Round IMG #5
Square and Round IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें